PTB News

Latest news
पंजाब में पंचायत चुनाव के दौरान चली गोलियां, गर्माया माहौल, अभिनेता अमिताभ बच्चन संग काम कर चुके देश के प्रसिद्ध काॅमेडियन की हुई कैंसर से मौत, Share मार्किट, हुंडई मोटर इंडिया का IPO आज से हुआ ओपन, निवेशकों में खरीदने की मची होड़, India-Canada तनाव के बीच जस्टिन ट्रूडो का ने दिया बड़ा बयान, पंजाब सरकार ने राज्य भर में पटाखों की बिक्री और उपयोग पर लगाया प्रतिबंध, जालंधर, तेज रफ्तार स्विफ्ट कार का कहर, रेहड़ी को मारी टक्कर, एक गंभीर घायल, बौरी मेमोरियल एजुकेशनल एंड मेडिकल ट्रस्ट द्वारा 'दिशा - एक पहल' के तहत 'वायु प्रदूषण और जलवायु परिवर... ग्यारहवां 5-दिवसीय इंस्पायर कैंप केएमवी में आरंभ, प्रतिष्ठित शिक्षाविदों ने विभिन्न विषयों पर छात्रो... सेंट सोल्जर नर्सिंग ट्रेनिंग इंस्टीट्यूशंस, खांबरा में विश्व मानसिक स्वास्थ्य दिवस का आयोजन, एच.एम.वी. की बी.कॉम (आनर्स) सेमेस्टर-4 की छात्राएं यूनिवर्सिटी में शीर्ष पर,
Translate

स्पेशल डीजीपी अर्पित शुक्ला ने अमृतसर और जालंधर में की रेंज स्तरीय सुरक्षा समीक्षा बैठकें,

special-dgp-arpit-shukla-holds-range-level-security-review-meetings-in-amritsar-and-jalandhar

.

PTB City न्यूज़ चंडीगढ़/अमृतसर/जालंधर : जिला जालंधर में होने वाले आगामी लोकसभा चुनाव को स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने तथा आम जनता में विश्वास कायम करने के साथ-साथ संवेदनशील एवं अति संवेदनशील क्षेत्रों में कानून एवं व्यवस्था बनाए रखने के लिए सीमावर्ती राज्य में 80 प्रतिशत पुलिस बल तैनात किया जा रहा है केंद्रीय बलों की कम से कम 225 और कंपनियां जल्द ही राज्य में पहुंचेंगी।

.

.

आपको यह भी बता दें कि राज्य में केंद्रीय बलों की 25 कंपनियां पहले ही तैनात की जा चुकी हैं। यह जानकारी विशेष पुलिस महानिदेशक कानून एवं व्यवस्था अर्पित शुक्ला ने आज जालंधर में एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान मीडिया को आज यहां दी। स्पेशल डीजीपी, जो आज अमृतसर और जालंधर के दौरे पर थे, ने आम संसदीय चुनाव-2024 की तैयारियों और इस संबंध में सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा करने के लिए दोनों सीमा रेंज के आईजीपी/डीआईजी, सीपी और एसएसपी के साथ रेंज स्तरीय बैठकें कीं।

.

special-dgp-arpit-shukla-holds-range-level-security-review-meetings-in-amritsar-and-jalandhar

.

अमृतसर की बैठक में पुलिस उप महानिरीक्षक (डीआईजी) बॉर्डर रेंज राकेश कुमार कौशल और पुलिस आयुक्त (सीपी) अमृतसर गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने भाग लिया, जबकि जालंधर रेंज की बैठक में पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी) एस भूपति और सीपी जालंधर स्वपन शर्मा ने भाग लिया। राज्य में सकारात्मक माहौल बनाने की आवश्यकता पर बल देते हुए, स्पेशल डीजीपी अर्पित शुक्ला ने सभी पुलिस अधिकारियों को पेशेवर पुलिसिंग करने और किसी को भी राज्य की शांति और सद्भाव को बिगाड़ने की अनुमति नहीं देने का निर्देश दिया।

.

special-dgp-arpit-shukla-holds-range-level-security-review-meetings-in-amritsar-and-jalandhar

.

उन्होंने अधिकारियों को राज्य में नशीली दवाओं और अवैध शराब के प्रवेश को रोकने के लिए राज्य में आने-जाने वाले वाहनों, विशेषकर वाणिज्यिक वाहनों की जांच में तेजी लाने का आदेश दिया। उन्होंने अधिकारियों के समूह को जघन्य अपराधों, मादक पदार्थों की तस्करी और जबरन वसूली में शामिल अपराधियों को पकड़ने के लिए विशेष प्रयास करने के साथ-साथ चुनाव से संबंधित अपराध मामलों की जांच और अभियोजन में तेजी लाने का भी निर्देश दिया।

.

special-dgp-arpit-shukla-holds-range-level-security-review-meetings-in-amritsar-and-jalandhar

.

आपको यह भी बता दें कि आदर्श चुनाव संहिता लागू होने के बाद से पंजाब पुलिस ने 5.45 करोड़ रुपये नकद, 11.49 लाख लीटर शराब और 99.62 किलोग्राम नशीले पदार्थ बरामद किए हैं। आपको यह भी बता दें कि स्पेशल डीजीपी ने अधिकारियों को सामान्य मतदान केंद्रों और क्रिटिकल व संवेदनशील मतदान केंद्रों पर बलों की तैनाती के नियमों की भी जानकारी दी। उन्होंने अधिकारियों को अभ्यर्थियों को सुरक्षा मुहैया कराने के नियमों की भी जानकारी दी।

.

Latest News