PTB News

Latest news
पंजाब के मुख्यमंत्री के एक मामले में सुप्रीम कोर्ट ने पंजाब-हरियाणा HC के आदेश पर लगाई रोक, Zomato को फिर लगा बड़ा झटका, 2 करोड़ का भरना पड़ेगा जुर्माना, जानें किसको और क्यों? भारी बारिश से फिर जलथल हुआ UAE, स्कूल-दफ्तर से लेकर फ्लाइटें भी हुई रद्द, सरकार ने जारी किये यह आदेश... पंजाब में शिक्षा विभाग का बड़ा Action, 10 स्कूलों के प्रिंसीपल, हैड और इंचार्ज को किया Suspend, बड़ी ख़बर : कभी भी छोड़ा जा सकता है इस डैम से पानी, लोगों को ब्यास नदी से दूर रहने की दी गई सलाह, पंजाब : मर चुके आरोपी की हाईकोर्ट में वकील ने दायर की जमानत याचिका, हाईकोर्ट के माननीय न्यायाधीश भी ... के.एम.वी. कॉलेजिएट स्कूल की छात्राओं नें 10+2 बोर्ड परीक्षा परिणामों में बाज़ी मारी, सेंट सोल्जर इंटर कॉलेज एवं कॉलेजीएट स्कूल, जालंधर के छात्रों ने पीएसईबी कक्षा बाहरवीं के नतीजों में ... एच.एम.वी. कॉलेजिएट स्कूल की छात्राओं ने +2 की परीक्षा में मारी बाजी, एच.एम.वी. की बीए ऑनर्स हिन्दी की छात्राओं का शानदार परिणाम,
Translate

यूक्रेन की धरती पर दिखा भारतीय झंडे का दम, जाने कैसे,

The power of the Indian flag was shown on the soil of Ukraine

PTB Big News चंडीगढ़ : चंडीगढ़ के साथ सटे मोहाली के नयागांव की बेटी साइना सकुशल यूक्रेन से अपने घर पहुंच गई है। साइना बुधवार शाम को ही नयागांव पहुंची है। साइना पिछले साल यूक्रेन के उजोहोरोद नेशनल यूनिवर्सिटी से डाक्टरी की पढ़ाई करने गई थी। अभी वह तीसरे सेमेस्टर की स्टूडेंट है। साइना फरवरी 2021 में एमबीबीएस की पढ़ाई करने यूक्रेन गई थी। मुश्किल हालात में यूक्रेन से घर लौटी साइना शर्मा ने वहां के हालातों के बारे में बातें साझा की हैं।

साइना ने बताया कि रूस-यूक्रेन युद्ध के कारण कई दिनों से भारतीय छात्रों को वहां से निकलने में काफी दिक्कतें आ रही हैं। वहां का माहौल इतना खराब हो गया है कि चारों तरफ गोलाबारी की आवाजें सुनाई दे रही हैं। लोग डरे सहमे हुए हैं। यूक्रेन से लौटी साइना शर्मा ने बताया कि वह 28 फरवरी को यूक्रेन से निकले थे। यूक्रेन में हालात बहुत खराब हैं। वहां मौजूद भारतीय छात्रों के अलावा पाकिस्तानी स्टूडेंट्स भी भारतीय फ्लैग लेकर बाहर बार्डर तक पहुंच रहे हैं।

क्योंकि हमारे देश के झंडे को देखकर यूक्रेन की सेना किसी भी बस को रोक नहीं रही है। वहीं, रूस के सैनिक भी भारतीय स्टूडेंट्स को जाने दे रहे हैं। इसी बात का फायदा उठाकर पाकिस्तानी स्टूडेंट्स भी तिरंगे की आड़ में वहां से निकल रहे हैं। साइना ने बताया कि उनके साथ कई पाकिस्तानी स्टूडेंट्स तिरंगा लेकर बॉर्डर तक पहुंचे हैं। हालांकि वहां से वह कैसे अपने देश जाएंगे इसकी उन्हें भी कोई जानकारी नहीं है।

Latest News