PTB News

Latest news
जालंधर का उम्मीदवार निकला दागी, उम्मीदवार के खिलाफ उगला आप ने जहर, जालंधर : पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी करने जा रहे हैं बड़ा धमाका, "आप" "BSP" पार्टी के पैरों त... संत रामानन्द जी की शहादत को सदा रखा जाएगा याद : सुशील रिंकू जालंधर : चन्नी ने दिया दिया बड़ा ब्यान, कांग्रेस की सरकार बनने पर जालंधर के उद्योगों को दिया जाएगा बढ... एजीआई फाइव ए साइड गोल्डन फुटसल लीग चैंपियनशिप देश की सबसे बड़ी बारूद फैक्टरी में हुआ जोरदार धमाका, दस लोगों की हुई मौत, कई लोग मलबे में दबे, PM Shri Narendra Modi addresses public meeting in Jalandhar PAP Complex Punjab बड़ी ख़बर : सांसद स्वाति मालीवाल से मारपीट मामले में, CM केजरीवाल के PA बिभव कुमार को लेकर कोर्ट ने सु... दुःखद ख़बर : टीचर ने फोड़ी छात्रा की आंख, खून बहने लगा तो आंख धुलवाकर भेजा घर, अस्पताल में करवाया गया ... सावधान ! Watermelon खाने से पहले, ऐसे चैक करें,
Translate

आईवी वर्ल्ड स्कूल में “ट्रैश टू ट्रेज़र” गतिविधि का आयोजन,

trash-to-treasure-activity-organized-at-ivy-world-school

.

PTB न्यूज़ “शिक्षा” : वासल एजुकेशन ग्रुप के तत्वावधान में आईवी वर्ल्ड स्कूल रचनात्मकता, पर्यावरण चेतना और हाथों से सीखने में विश्वास रखता है। इस उद्देश्य को पूरा करने के लिए विद्यालय में कक्षा IV-VIII के लिए “ट्रैश टू ट्रेज़र” गतिविधि का आयोजन किया।

.

.

.

इसने छात्रों को अपनी सरलता और टीम वर्क के माध्यम से अपशिष्ट पदार्थों को नवीन उत्पादों में बदलने के लिए प्रोत्साहित किया। विद्यार्थी पुनर्चक्रण योग्य सामग्री जैसे कार्डबोर्ड, प्लास्टिक की बोतलें, समाचार पत्र और अन्य फेंकी गई वस्तुएं लेकर आए। हमारे समर्पित शिक्षकों के मार्गदर्शन में, छात्रों ने इन सामग्रियों को अद्वितीय और उपयोगी रचनाओं में पुन: उपयोग करने के लिए सहयोग किया।

.

.

वासल एजुकेशन सोसाइटी के अध्यक्ष श्री के.के. वासल, अध्यक्ष श्री संजीव कुमार वासल, उपाध्यक्ष श्रीमती ईना वासल, सी.ई.ओ.श्री राघव वासल और निर्देशिका श्रीमती अदिति वासल ने कहा कि इस तरह के आयोजनों का उद्देश्य छात्रों को पर्यावरणीय जिम्मेदारी के प्रति सजग करना है और उनकी कल्पना के लिए एक मज़ेदार और व्यावहारिक पटल प्रदान करना है।

.

.

प्रधानाचार्या जी ने कहा कि हम अपने छात्रों को सीखने के इस व्यावहारिक दृष्टिकोण को अपनाते हुए देखकर रोमांचित हैं। ‘ट्रैश टू ट्रेजर’ गतिविधि हमारे स्कूल की स्थिरता और समस्या-समाधान के बारे में रचनात्मक रूप से सोचने के लिए छात्रों को सशक्त बनाने की प्रतिबद्धता के साथ पूरी तरह से मेल खाती है।

.

.