PTB News

Latest news
पंजाब के मुख्यमंत्री के एक मामले में सुप्रीम कोर्ट ने पंजाब-हरियाणा HC के आदेश पर लगाई रोक, Zomato को फिर लगा बड़ा झटका, 2 करोड़ का भरना पड़ेगा जुर्माना, जानें किसको और क्यों? भारी बारिश से फिर जलथल हुआ UAE, स्कूल-दफ्तर से लेकर फ्लाइटें भी हुई रद्द, सरकार ने जारी किये यह आदेश... पंजाब में शिक्षा विभाग का बड़ा Action, 10 स्कूलों के प्रिंसीपल, हैड और इंचार्ज को किया Suspend, बड़ी ख़बर : कभी भी छोड़ा जा सकता है इस डैम से पानी, लोगों को ब्यास नदी से दूर रहने की दी गई सलाह, पंजाब : मर चुके आरोपी की हाईकोर्ट में वकील ने दायर की जमानत याचिका, हाईकोर्ट के माननीय न्यायाधीश भी ... के.एम.वी. कॉलेजिएट स्कूल की छात्राओं नें 10+2 बोर्ड परीक्षा परिणामों में बाज़ी मारी, सेंट सोल्जर इंटर कॉलेज एवं कॉलेजीएट स्कूल, जालंधर के छात्रों ने पीएसईबी कक्षा बाहरवीं के नतीजों में ... एच.एम.वी. कॉलेजिएट स्कूल की छात्राओं ने +2 की परीक्षा में मारी बाजी, एच.एम.वी. की बीए ऑनर्स हिन्दी की छात्राओं का शानदार परिणाम,
Translate

देश के इन 5 बैंकों में मिलेगा अब 8.25 प्रतिशत तक रिटर्न,

business senior citizens have fun these 5 banks are giving up 8 percent return on

PTB Big न्यूज़ नई दिल्ली : फिक्स्ड डिपॉजिट वरिष्ठ नागरिकों के लिए सबसे अच्छा और सबसे सुरक्षित विकल्प है। यह इसलिए क्योंकि वे आम जनता की तुलना में बेहतर दर प्राप्त कर सकते हैं और इसके साथ ही उनके निवेश को डीआईसीजीसी द्वारा 5 लाख तक कवर किया जा सकता है। बढ़ती ब्याज दरों के बीच अब वरिष्ठ लोग FD का चयन कर रहे हैं।

फिक्स्ड डिपॉजिट ऋण श्रेणी में सबसे सुखद विकल्प हैं क्योंकि इनकी परिपक्वता अवधि 7 दिनों से लेकर 10 वर्ष तक होती है। नतीजतन, 5 बैंकों की निम्नलिखित सूची में वरिष्ठ नागरिकों के लिए ब्याज दर 7.50% से 8.25% तक है। यह उनके लिए है जो 2 साल के लिए फिक्स्ड डिपॉजिट योजना में निवेश करना चाहते हैं।

Bandhan Bank
बंधन बैंक द्वारा दी जाने वाली फिक्स्ड डिपॉजिट पर ब्याज दरें 22 अगस्त, 2022 से प्रभावी हैं। नई दरें 2 करोड़ रुपये से कम वाले रिटेल खातों पर लागू होती हैं। 18 महीने से अधिक लेकिन दो साल से कम समय में परिपक्व होने वाली फिक्स्ड डिपॉजिट पर बंधन बैंक वरिष्ठ व्यक्तियों को 7.50% की ब्याज दर की गारंटी देता है।

Jana Small Finance Bank
जन स्मॉल फाइनेंस बैंक की FD ब्याज दरें 15 जून, 2022 से मान्य हैं और नई कार्ड दरें INR 2 करोड़ से कम के खातों पर लागू होती हैं। फिलहाल, जन स्मॉल फाइनेंस बैंक वरिष्ठ नागरिकों को 8.05% की ब्याज दर पर 1 से 2 साल के बीच परिपक्वता के साथ FD में रिटर्न देता है।

Yes Bank
10 अगस्त, 2022 से यस बैंक की सावधि जमा पर नई ब्याज दरें प्रभावी हैं। एफडी शुरू करने के लिए यस बैंक द्वारा आवश्यक न्यूनतम जमा राशि 10,000 रुपये है और पुनर्निवेश की न्यूनतम अवधि 6 महीने और 1 दिन के लिए अनुमति है। यस बैंक गारंटी देता है कि 18 महीने से 3 साल से कम की सावधि जमा पर बुजुर्ग नागरिकों को 7.50% की ब्याज दर मिलेगी।

IndusInd Bank
12 अगस्त, 2022 से इंडसइंड बैंक में FD पर ब्याज दरें प्रभावी हैं। समयपूर्व निकासी के साथ सावधि जमा पर, जो 1 वर्ष 7 महीने से 2 वर्ष से कम समय में परिपक्व हो, इंडसइंड बैंक 7.50% की ब्याज दर की पेशकश कर रहा है।

Utkarsh Small Finance Bank
बैंक ने पिछली बार 12 अगस्त, 2022 को अपनी सावधि जमा पर ब्याज दरों में बदलाव किया था। नई सावधि जमा और वर्तमान में सावधि जमा के नवीनीकरण दोनों संशोधित दरों के अधीन हैं। बैंक द्वारा वरिष्ठ नागरिकों को 2 साल या 730 दिनों की अवधि के साथ सावधि जमा और 8.25 प्रतिशत की ब्याज दर की पेशकश की जाती है।

Latest News

Latest News