PTB News

Latest news
जालंधर, CM मान ने निकाला पवन टीनू के हक़ में रोड शो, कहा पंजाब को पंजाब बनाएंगे, न कि यूके-अमेरिका, के.एम.वी. में हैपी ट्रेलस -विदाई समारोह का आयोजन, हरमनदीप बनी मिस फेयरवैल डीएवी यूनिवर्सिटी ने किया सीआरपीएफ कर्मियों के बच्चों को शिक्षित करने हेतु किया करार, एजीआई ग्लोबल स्कूल ने “शो एंड टेल” प्रतियोगिता का आयोजन किया, सेंट सोल्जर कॉलेज ऑफ को एजुकेशन में बिजनेस प्लान प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, एचएमवी की बीसीए सेमेस्टर-3 की छात्राएं यूनिवर्सिटी में छाईं, जालंधर पठानकोट बाईपास पर हुआ बड़ा हादसा, 10 से ज्यादा गाड़ियां आपस में टकराई, कई लोग हुए घायल, देखें... WhatsApp, की भारत सरकार को बड़ी चेतावनी, मजबूर किया तो छोड़ देंगे देश, जाने क्यों? रद्द किया चुनाव आयोग ने इस भाजपा उम्मीदवार का नामांकन, कनाडा से बड़ी खबर, विजिटर वीजा में देरी करना, कनाडा सरकार को पड़ा भारी, जाने पूरा मामला,
Translate

पंजाब विधान सभा के स्पीकर पहुँचे जज्जां कलाँ, स्पीकर ने की 44 भूमि रहित परिवारों को रिहायशी प्लाट़ बाँटने की शुरूआत,

Jajjan Kalan reached the speaker of Punjab Legislative Assembly Speaker started allotting residential plots to 44 landless families

PTB City न्यूज़ जालंधर (एडिटर-इन-चीफ) राणा हिमाचल : पंजाब विधान सभा के स्पीकर कुलतार सिंह सधवां ने आज गाँव जज्जां कलाँ में पाँच लाभपातरियों को रजिस्ट्रेशन के कागज़ सौंप कर गरीब परिवारों को 44 रिहायशी प्लाट बाँटने की शुरूआत की।

गाँव के सरपंच अमरीक सिंह साधू ने 132 मरले ज़मीन दान की और इस नेक कार्य की शुरुआत करते हुए प्रशंसा करते स्पीकर ने कहा कि इस प्रयास से इन 44 भूमि रहित परिवारों को अपने घर का सपना साकार करने में मदद मिलेगी और हर परिवार को तीन मरले का प्लाट मिलेगा। उन्होंने कहा कि यह कदम समाज के कमज़ोर वर्ग की भलाई में योगदान देने के लिए दूसरो को उत्साहित करने में भी मददगार साबित होगा।

उन्होंने भलाई काम में शामिल प्रवासी भारतियों और ग़ैर सरकारी संगठनों को पंजाब को फिर रंगीन राज्य बनाने के लिए सरकार का साथ देने की अपील की। स्पीकर ने राज्य सरकार की तरफ से इस नेक कार्य में गाँव की पंचायत को पूर्ण सहयोग देने का भरोसा भी दिया।

इस मौके “आप” नेता प्रिंसिपल प्रेम कुमार ने कहा कि गाँव की पंचायत ने राज्य सरकार की रिहायश योजना के अंतर्गत हर परिवार को 1.50 लाख रुपए के फंड मुहैया करवा कर इस प्रयास को और आगे बढ़ाया जाएगा, जिससे यह परिवार इस प्लाट की ज़मीन पर अपना घर बना सके। इस दौरान स्पीकर की तरफ से सरपंच और अन्य आदरणिय के साथ पाँच लाभपातरियों बलजिन्दर कौर, कुलविन्दर कौर, सावित्रि, चरनजीत कौर और कुलविन्दर कौर को रजिस्ट्रेशन के कागज़ सौंपे गए।

इस मौके गाँव की पंचायत के वफद ने स्पीकर को माँग पत्र सौंपा, जिस पर संधवां ने उनकी सभी जायज माँगों पर जल्दी विचार करने का भरोसा दिया।  इस मौके नकोदर से विधायक इन्द्रजीत कौर मान, एस.डी.एम फिल्लौर अमरिन्दर सिंह मलली, ‘आप ’ नेता प्रिंसिपल प्रेम कुमार, ‘आप ’ के वक्ता अहबाब सिंह गरेवाल, गुरजीत सिंह गिल, जालंधर लोक सभा इंचार्ज ‘आप ’ केवल सिंह, अशोक शर्मा, मनी धालीवाल और गुरप्रीत सिंह गोगा मौजूद थे।