PTB News

Latest news
पंजाब, बीजेपी और अकाली दल को लगा बड़ा झटका, मुख्यमंत्री मान ने दोनों नेताओं को ज्वाइन करवाई आम आदमी ... High Court ने हथियारों को लेकर पंजाब सरकार को लगाई फटकार, जाने पूरा मामला, जालंधर के थाने से कुछ दुरी पर सि+र कटी ला+श मिलने से फैली सनसनी, जालंधर, CM मान ने निकाला पवन टीनू के हक़ में रोड शो, कहा पंजाब को पंजाब बनाएंगे, न कि यूके-अमेरिका, के.एम.वी. में हैपी ट्रेलस -विदाई समारोह का आयोजन, हरमनदीप बनी मिस फेयरवैल डीएवी यूनिवर्सिटी ने किया सीआरपीएफ कर्मियों के बच्चों को शिक्षित करने हेतु किया करार, एजीआई ग्लोबल स्कूल ने “शो एंड टेल” प्रतियोगिता का आयोजन किया, सेंट सोल्जर कॉलेज ऑफ को एजुकेशन में बिजनेस प्लान प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, एचएमवी की बीसीए सेमेस्टर-3 की छात्राएं यूनिवर्सिटी में छाईं, जालंधर पठानकोट बाईपास पर हुआ बड़ा हादसा, 10 से ज्यादा गाड़ियां आपस में टकराई, कई लोग हुए घायल, देखें...
Translate

जालंधर से बड़ी ख़बर, सीनियर पुलिस अधिकारी को जारी हुए सम्मन, पेशी के मिले आदेश,

punjab-jalandhar-pap-dig-inderbir-singh-court-issue-summons-and-order-appear-court-1st-april-2024-big-news

.

PTB Big न्यूज़ जालंधर : जालंधर से एक बड़ी ख़बर सामने आ रही है। जहां पीएपी में तैनात डीआईजी इंद्रबीर सिंह की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। पंजाब विजिलेंस यूनिट ने फिरोजपुर के तत्कालीन DIG इंद्रबीर सिंह को रिश्वत लेने के केस में नामजद किया था। पुलिस ने डीएसपी लखबीर सिंह संधू को इस केस में सरकारी गवाह बना लिया है। इसी के आधार पर अब कोर्ट ने एक अप्रैल को डीआईजी इंद्रबीर को कोर्ट में पेश होने के आदेश दिए हैं। इसे लेकर कोर्ट ने इंद्रबीर सिंह को सम्मन जारी किया है।

.

.

दरअसल, DIG इंद्रबीर सिंह पर एक नशा तस्कर से 10 लाख रुपए रिश्वत लेने का आरोप है। भिखीविंड पुलिस ने 20 जून 2022 को नशा तस्कर को काबू किया था। उससे पूछताछ में कई पुलिस अधिकारियों का नाम सामने आए। फिर भिखीविंड पुलिस द्वारा 6 जुलाई 2022 को DSP लखबीर संधू को गिरफ्तार किया गया। उससे पूछताछ में फिरोजपुर के तत्कालीन DIG इंद्रबीर सिंह का नाम सामने आने पर अब उनके खिलाफ केस दर्ज किया गया है।

.

punjab-jalandhar-pap-dig-inderbir-singh-court-issue-summons-and-order-appear-court-1st-april-2024-big-news

.

मीडिया रिपोर्ट से मिली जानकारी के अनुसार सेशल जज राकेश कुमार की कोर्ट में सरकारी गवाह बने डीएसपी लखबीर सिंह संधू पेश हुए थे। जहां कोर्ट में उनके बयान दर्ज किए गए। जिसमें संधू ने माना कि डीआईजी इंद्रबीर सिंह को उक्त रिश्वत के पैसे दिए गए थे। जिसके बाद कोर्ट ने उक्त संज्ञान लिया।

.

.

मामले में आरोपी DSP लखबीर संधू समेत एक हेड कांस्टेबल हीरा सिंह का नाम भी सामने आया था। फिलहाल विजिलेंस की जांच टीम तथ्यों की पड़ताल में जुटी है। विजिलेंस द्वारा नशा तस्कर से रिश्वतकांड मामले में दर्ज दो केसों की जांच किए जाने की सूचना है। ऐसे में आगामी समय में किन्हीं अन्य पुलिस अधिकारियों पर भी कार्रवाई की जा सकती है, क्योंकि विजिलेंस द्वारा सभी पुलिस अधिकारियों की भूमिका की जांच की जा रही है।

.

.