PTB News

Latest news
इनोसेंट हार्ट्स कॉलेज ऑफ़ एजुकेशन ने किया ओरिएंटेशन प्रोग्राम का आयोजन, के.एम.वी. में अचीवर्स डे मनाया गया : 100 से अधिक अचीवर्स को किया सम्मानित, एच.एम.वी. की नैंसी ने साउथ एशियन गेम्स -2024 में जीता गोल्ड व सिलवर मैडल, PCM SD कॉलेज फॉर वूमेन, जालंधर की छात्राओं ने बी. वॉक कॉस्मेटोलॉजी सेमेस्टर चौथे में जीएनडीयू परीक्ष... एक बार फिर सेंट सोल्जर ग्रुप ऑफ इंस्टीटूशन्स ने रचा इतिहास, जालंधर के प्रसिद्ध Immigration एजेंसी के मालिक को मिली माननीय अदालत से बड़ी राहत, US Embassy ने पंजाब के इन Travel एजेंटों के खिलाफ दी शिकायत, FIR हुई दर्ज अरविंद केजरीवाल खाली करेंगे अपना सरकारी मकान, कहां होगा नया ठिकाना, जानें, Stock Market ने बनाया आज फिर से नया रिकॉर्ड, निवेशकों को हुआ बड़ा फायदा, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान की बिगड़ी तबीयत, अस्पताल में कराया गया भर्ती,
Translate

शेयर बाजार के हरे निशान पर खुलते ही मिडकैप और स्मॉलकैप में आज देखने को मिली बड़ी तेजी,

stock-market-opened-today-10-september-in-green-mark-midcap-and-smallcap-returned-to-growth

PTB Business न्यूज़ मुंबई : भारतीय शेयर बाजार मंगलवार के कारोबारी सत्र में बड़ी बढ़त के साथ खुला। बाजार के सभी मुख्य सूचकांकों में हरे निशान में कारोबार हो रहा है। सुबह 9:22 पर सेंसेक्स 139 अंक या 0.17 प्रतिशत की तेजी के साथ 81,698 और निफ्टी 52 अंक या 0.21 प्रतिशत की बढ़त के साथ 24,988 पर था। कल के सत्र में गिरावट के बाद आज मिडकैप और स्मॉलकैप में खरीदारी देखी जा रही है।

.

.

निफ्टी मिडकैप 100 इंडेक्स 687 अंक या 1.18 प्रतिशत की बढ़त के साथ 59,036.45 और निफ्टी स्मॉलकैप 100 इंडेक्स 194 अंक या 1.02 प्रतिशत की बढ़त के साथ 19,290 पर था। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) पर करीब सभी सूचकांकों में हरे निशान में कारोबार हो रहा है। सबसे अधिक बढ़त आईटी, पीएसयू बैंक, फार्मा, रियल्टी, मीडिया, एनर्जी और इन्फ्रा हरे निशान में हैं।

.

.

सेंसेक्स पैक में पावर ग्रिड, भारती एयरटेल, एक्सिस बैंक, टाटा स्टील, सन फार्मा, एनटीपीसी, विप्रो, आईटीसी, टाइटन, नेस्ले, जेएसडब्ल्यू स्टील और अल्ट्राटेक सीमेंट टॉप गेनर्स हैं। बजाज फिनसर्व, एमएंडएम, बजाज फाइनेंस, कोटक महिंद्रा बैंक, इंडसइंड बैंक, एचडीएफसी बैंक और टीसीएस टॉप लूजर्स हैं। एशिया के बाजारों में मिलाजुला माहौल है। टोक्यो, हांगकांग, जकार्ता और सोल के हरे निशान में हैं।

.

.

अमेरिका के बाजार सोमवार को हरे निशान में बंद हुए थे। बाजार के जानकारों का कहना है कि बाजार में दो तरह ट्रेंड देखने को मिल रहे हैं। पहला- मिडकैप और स्मॉलकैप में बिकवाली देखी जा रही है। दूसरा- बैंकिंग स्टॉक जो कि काफी समय से चले नहीं थे। उनमें खरीदारी देखी जा रही है। यह दिखाता है कि अब केवल अच्छी क्वालिटी वाले शेयरों में ही खरीदारी का ट्रेंड है। ऐसे में निवेशकों के लिए गिरावट पर अच्छी क्वालिटी और सही वैल्यूएशन वाले शेयरों में खरीदारी सही रणनीति है।

.

.