PTB News

Latest news
बड़ी ख़बर : केजरीवाल के इशारे पर हुआ शराब नीति में बदलाव, मांगी गई रिश्वत, आखिर किसने लगाए गंभीर आरोप, आईवी वर्ल्ड स्कूल में आज हर्षोल्लास से मनाया गया "अध्यापक दिवस" ट्रैवल एजेंट का कारनामा, लाइसेंस रद के बावजदू एजेंट ने ठगे लोगों से करोड़ों रूपये, पुलिस ने बरामद किय... विनेश फोगाट इस सीट से लड़ेंगी हरियाणा में चुनाव, बजरंग पुनिया को लेकर भी लिया गया बड़ा फैसला, कैंब्रिज इंटरनैशनल स्कूल दसूहा में हर्षोल्लास से मनाया गया शिक्षक दिवस, जालंधर का एक ऐसा ट्रैवल एजेंट जो चला रहा था बिना License के ठगी का कारोबार, लोगों से पैसे लेने का बा... कोलकाता कांड के बाद, अब बीच सड़क पर किया आरोपियों ने लड़की के साथ ‘दुष्कर्म’, Video हुआ वायरल, राजनीत... जालंधर : लुटेरों का आंतक जारी, घर जा रहे व्यक्ति का काटा हाथ, इनोसेंट हार्ट्स ग्रुप में हर्षोल्लास से मनाया गया शिक्षक दिवस, जालंधर से बड़ी ख़बर, Glassy junction पर पुलिस की बड़ी कार्रवाई,
Translate

जिला कपूरथला में गुरुद्वारा विवाद मामला : 5 निहंगों के अलावा 40 अज्ञात आरोपियों के खिलाफ दर्ज हुई FIR,

kapurthala-gurudwara-firing-case-sultanpur-lodhi-gurdwara-shree-akal-bunga-sahib-big-breaking-news

PTB Big न्यूज़ कपूरथला : जिला कपूरथला के अधीन पड़ते सुल्तानपुर लोधी में बीते दिनों हुए गुरुद्वारा श्री बुंगा साहिब में फायरिंग से पहले का वीडियो सामने आया है। वीडियो 21 नवंबर का बताया गया है। इसमें बाबा मान सिंह और उनके गुट के निहंग बैठे हुए नजर आ रहे हैं। वहीं, 2 निहंग सिंहों को हाथ-पैर बांधकर कुर्सी पर बैठाया हुआ है। बाद में बंधक बनाए गए निहंगों सिंहों को रिहा कर दिया गया।

.

.

बताया गया है कि यह निहंग बुड्‌ढा दल बाबा बलवीर ग्रुप के है। इन्हें से कब्जा लेकर बाबा मान सिंह ग्रुप बुंगा साहिब गुरुद्वारा पर काबिज हुए थे। DSP समेत पुलिस अधिकारी भी वहां बैठे हुए हैं। SSP कपूरथला ने स्पष्ट किया है कि किसी भी तरह से गुरुद्वारा साहिब में मर्यादा भंग नहीं हुई है। पहले निहंगों द्वारा फायरिंग की गई थी। जिसमें एक जवान की मौत हुई है।

.

पिछले कुछ दिनों से सुलतानपुर लोधी के गुरुद्वारा श्री अकाल बुंगा साहिब पर 2 गुटों के निहंगों द्वारा कब्जे को लेकर मामला गरमाया हुआ था। गुरुवार सुबह जब पुलिस गुरुद्वारा परिसर में दाखिल होने लगी तो पुलिस पर पथराव और फायरिंग होने के बाद एक होमगार्ड कॉन्स्टेबल जसपाल सिंह की मौत हो गई थी। वहीं, एक DSP सहित 10 लोग घायल भी हुए थे।

.

.

उक्त मामले में पुलिस के आला अधिकारियों तथा जिला प्रशासन ने काबिज निहंगों के साथ 3 घंटे तक बैठक की। जब कोई हल नहीं निकला तो CRPC की धारा 145 की तहत कार्रवाई करते हुए गुरुद्वारा साहिब का कब्जा प्रशासन ने ले लिया था। SI लखविंदर सिंह की शिकायत पर 5 निहंगों के अलावा 40 अज्ञात आरोपियों के खिलाफ धारा 302, 307, 332, 333, 353, 186, 148, 149, 120B तथा आर्म एक्ट के तहत FIR दर्ज की गई।

.

.

जिसमें फ़िलहाल बाबा मानसिंह बुड्ढा दल पुत्र तेजा सिंह वासी हरियाणा, बाबा पाल सिंह पुत्र शामा सिंह वासी गुरदासपुर, बलदेव सिंह पुत्र सतनाम सिंह वासी तरन तारण, गुरविंदर सिंह पुत्र जगतार सिंह वासी लुधियाना तथा अवतार सिंह पुत्र छोटा सिंह वासी मानसा को नामजद किया है।

.

Latest News

Latest News