PTB News

Latest news
सेंट सोल्जर कॉलेज (को-एड) ने एच.आई.वी एड्स और नशीले पदार्थों के दुरुपयोग के बारे में जागरूकता प्रदर्... एच.एम.वी. कॉलेजिएट स्कूल में टैलेंट कार्निवाल-2024 का आयोजन, केएमवी डीएसटी विज्ञान ज्योति कार्यक्रम में बना पंजाब का पहला नॉलेज पार्टनर, इनोसेंट हार्ट्स ग्रुप द्वारा आयोजित 'क्रिएट इको-फ्रेंडली गणेशा' प्रतियोगिता में छात्रों ने दिया पर्य... PCM SD कॉलेज फॉर वुमेन, जालंधर के महिला सशक्तिकरण सेल द्वारा स्वास्थ्य और स्वच्छता शिविर का आयोजन, एजीआई ग्लोबल स्कूल भारतीय सांस्कृतिक उत्सवों का आयोजन करेगा, पंजाब : NIA की टीम ने ट्रक ड्राइवर सहित चार जगह पर दी दशिब, जाने सनसनीखेज मामला, पंजाब : महिला का नाक और बाल काटे, ​​​​​​​प्राइवेट पार्ट पर हमला कर घर के बाहर फेंका, पंजाब प्रदेश ट्रांसपोर्ट विभाग ने की बड़ी कार्रवाई, 600 बसों के परमिट हुए रद्द, पंजाब के सभी DAV कॉलेजों के नॉन टीचिंग स्टाफ ने DAV कॉलेज मैनेजिंग कमेटी नई दिल्ली के विरूद्ध दिया ध...
Translate

एजीआई ग्लोबल स्कूल भारतीय सांस्कृतिक उत्सवों का आयोजन करेगा,

agi-global-school-to-organise-indian-cultural-festivals

.

PTB News जालंधर : प्रसिद्ध रियल एस्टेट और निर्माण कंपनी एजीआई इंफ्रा लिमिटेड द्वारा संचालित एजीआई ग्लोबल स्कूल जालंधर हाइट्स 2, 66 फुट रोड, स्कूल के परिसर में “डांडिया” उत्सव का आयोजन करेगा ।इसके बारे में जानकारी देते हुए स्कूल की निर्देशिका श्रीमती हरलीन कौर ने बताया कि 6 अक्तूबर को एजीआई स्कूल परिसर में डांडिया जो भारत में विशेष रूप से नवरात्रि उत्सव के दौरान लोकप्रिय नृत्य उत्सव है मनाया जायेगा ।

.

बच्चों और युवा पीढ़ी को हमारी परंपराओं, संस्कृति के बारे में जानकारी के महत्व पर बोलते हुए, एजीआई एजुकेशनल सोसाइटी की चेयरपर्सन श्रीमती सलविंदरजीत कौर ने कहा कि भारत कई अलग-अलग संस्कृतियों, भाषाओं और परंपराओं के साथ महान विविधता का देश है।

.

विभिन्न क्षेत्रों के लोगों के अपने अनूठे रीति-रिवाज, खान-पान और जीवन जीने के तरीके हैं, फिर भी हम सभी एकता की साझा भावना से जुड़े हुए हैं। इस एकता को व्यक्त करने का एक तरीका हमारे उत्सवों और त्योहारों के माध्यम से है, जहां विभिन्न पृष्ठभूमि के लोग आनंद लेने और इस अवसर की खुशी में भाग लेने के लिए एक साथ आते हैं।

.

.

सुश्री हरलीन ने कहा कि “डांडिया” एक पारंपरिक नृत्य है जो विशेष रूप से नवरात्रि के त्योहार के दौरान लोकप्रिय है। इसकी शुरुआत गुजरात में हुई थी, लेकिन अब यह पूरे देश में मनाया जाता है। इस नृत्य में सभी धर्मों और समुदायों के लोग भाग लेते हैं, रंगीन पोशाकों और ऊर्जावान गतिविधियों के साथ संगीत और लय का आनंद लेते हैं। डांडिया लोगों के एक साथ आने का प्रतीक है, चाहे वे किसी भी धर्म या क्षेत्र के हों, खुशी और एकजुटता का जश्न मनाते हैं।

.

कार्यक्रम की सफलता की कामना करते हुए एजीआई इंफ्रा लिमिटेड के प्रबंध निदेशक श्री सुखदेव सिंह ने कहा कि भारत में दिवाली, ईद, क्रिसमस, पोंगल और कई अन्य त्योहार हैं, जहां विभिन्न पृष्ठभूमि के लोग एक साथ मनाते हैं। यह भारतीय संस्कृति की समृद्धि को दर्शाता है और हमारी विविधता ही हमारी ताकत है। प्रत्येक त्योहार खुशी, प्यार और उन विभिन्न परंपराओं के बारे में जानने का अवसर लाता है जो भारत को इतना अद्वितीय बनाती हैं।

.

.

Latest News