Latest news
हिमाचल प्रदेश में हुआ दर्दनाक हादसा, कार के ऊपर पलटा ट्रक, 3 लोगों की हुई दर्दनाक मौत, भारत में आज से शुरू हुआ 5G इंटरनेट, नो बफरिंग-नो फ्रीजिंग, अमेजिंग स्पीड की मिलेगी सुविधा, PAP कैंपस में रक्तदान शिविर का किया गया आयोजन, ADGP एम एफ फारूकी द्वारा की गई शिविर की शुरुआत, आज से गैस सिलेंडर के दामों में हुई भारी कटौती, किनता हुआ सस्ता, आप विधायक बलजिंदर के खिलाफ गैर जमानती वारंट हुआ जारी, जाने वजह, पंजाब में फिर चली गोलियां, एक गंभीर रूप से हुआ घायल, मचा हड़कंप, के.एम.वी. द्वारा वंडर्स ऑफ़ वैदिक मैथमेटिक्स विषय पर अंतरराष्ट्रीय वर्कशॉप का आयोजन, PCM SD कॉलेज फॉर विमेन जालंधर की बी.वॉक (वेब ​​डिजाइनिंग और आईटी) सेमेस्टर चौथे की छात्रा ने शीर्ष स... एच.एम.वी. ने करवाए प्रोग्रामिंग मुकाबले, इनोसेंट हार्ट्स कॉलेज ऑफ एजुकेशन जालंधर में गांधी जयंती समारोह का आगाज़,
 

अब नहीं होगा पैट्रोल वाहनों का इस दिन से पंजीकरण, प्रशासन ने लिया बड़ा फैसला,

PTB Big न्यूज़ चंडीगढ़ : नगर प्रशासक ने चंडीगढ़ को मॉडल ई.वी. सिटी बनाने के लिए इलैक्ट्रिक वाहन नीति, 2022 को मंजूरी दे दी है। उक्त पॉलिसी पर मोहर लगने के बाद प्रशासन ने आने वाले 5 साल में दोपहिया वाहनों से लेकर कमिर्शियल वाहनों को शत प्रतिशत ई.वी. करने का फैसला किया है।

इसके लिए प्रशासन ने पॉलिसी में हर साल कितने प्रतिशत वाहनों को इलैक्ट्रिक का पंजीकरण करना है, का पूरा ब्यौरा तैयार कर दिया है। वहीं प्रशासन ने फैसला किया है कि शहर में अब अगले साल यानी 2023 से पैट्रोल पर चलने वाले दोपहिया वाहनों का पंजीकरण नहीं किया जाएगा।

वहीं ई.वी. वाहनों को खरीदने वालों कापंजीकरण एवं रोड टैक्स आदि में छूट मिलेगी। ऐसे कहा जा सकता है कि शहर में जो भी ग्राहक ई.वी. दोपहिया वाहन खरीदेगा उसे पंजीकरण शुल्क और रोड टैक्स जो आमतौर पर 6 प्रतिशत लगता है, पूरी तरह माफ होगा। वहीं, उक्त वाहन को खरीदने और पंजीकरण होने के 15 दिन में प्रशासन की ओर से 15 से 30 हजार रुपए की सबसिडी वाहन की वॉटेज के अनुसार खाते में भेज दी जाएगी।

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: