PTB News

Latest news
के.एम.वी. का सुप्रसिद्ध तथा बेहद प्रतीक्षित बहुरंगी फैशन फिएस्टा सुकृति-24 31-03-2024 को होगा आयोजित...  एच.एम.वी. के बी.वॉक (वेब टेक्नालिजी एवं मल्टीमीडिया सेमेस्टर-5) की छात्राओं ने पाई यूनिवर्सिटी पोजी...  सेंट सोल्जर इंस्टिट्यूट ऑफ होटल मेनेजमेंट में फन ही फन एक्टिविटीस का आयोजन, आइवी वर्ल्ड प्ले स्कूल में स्नातक दिवस समारोह 'कॉन-ग्रेजुएशन' 2024 का आयोजन, ਲਾਇਲਪੁਰ ਖ਼ਾਲਸਾ ਕਾਲਜ ਨੇ ਰਿਮੋਟ ਸੈਂਸਿੰਗ ਅਤੇ ਜੀ.ਆਈ.ਐਸ. ਦੇ ਬੁਨਿਆਦੀ ਸਿਧਾਂਤ ਵਿਸ਼ੇ ’ਤੇ ਵਰਕਸ਼ਾਪ ਦਾ ਆਯੋਜਨ ਕੀਤਾ, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान फूलों और ढोल की थाप के साथ बेटी को गोद में लेकर पहुंचे घर, जालंधर, पूर्व विधायक की इंटरनेशनल ड्रग्स तस्कर के साथ फोटो हुई Viral तो पुलिस कमिश्नर और शीतल अंगुरा... Scholarship Scam Case : सीबीआई ने 20 प्रमुख शिक्षा संस्थानों और 105 लोगों के खिलाफ दायर की चार्जशीट हिमाचल प्रदेश के रोहड़ू में घरों को लगी भीषण आग, हुआ करोड़ों का नुकसान, पंजाब, कलयुगी बेटे ने मां को मारी गोली, फैली सनसनी,
Translate

अब नहीं होगा पैट्रोल वाहनों का इस दिन से पंजीकरण, प्रशासन ने लिया बड़ा फैसला,

Big news registration of petrol vehicles closed from 2023

PTB Big न्यूज़ चंडीगढ़ : नगर प्रशासक ने चंडीगढ़ को मॉडल ई.वी. सिटी बनाने के लिए इलैक्ट्रिक वाहन नीति, 2022 को मंजूरी दे दी है। उक्त पॉलिसी पर मोहर लगने के बाद प्रशासन ने आने वाले 5 साल में दोपहिया वाहनों से लेकर कमिर्शियल वाहनों को शत प्रतिशत ई.वी. करने का फैसला किया है।

इसके लिए प्रशासन ने पॉलिसी में हर साल कितने प्रतिशत वाहनों को इलैक्ट्रिक का पंजीकरण करना है, का पूरा ब्यौरा तैयार कर दिया है। वहीं प्रशासन ने फैसला किया है कि शहर में अब अगले साल यानी 2023 से पैट्रोल पर चलने वाले दोपहिया वाहनों का पंजीकरण नहीं किया जाएगा।

वहीं ई.वी. वाहनों को खरीदने वालों कापंजीकरण एवं रोड टैक्स आदि में छूट मिलेगी। ऐसे कहा जा सकता है कि शहर में जो भी ग्राहक ई.वी. दोपहिया वाहन खरीदेगा उसे पंजीकरण शुल्क और रोड टैक्स जो आमतौर पर 6 प्रतिशत लगता है, पूरी तरह माफ होगा। वहीं, उक्त वाहन को खरीदने और पंजीकरण होने के 15 दिन में प्रशासन की ओर से 15 से 30 हजार रुपए की सबसिडी वाहन की वॉटेज के अनुसार खाते में भेज दी जाएगी।

Latest News

Latest News