PTB News

Latest news
एच.एम.वी. में दो दिवसीय आर्ट इको 2024 विषय पर अंतरर्राष्ट्रीय वर्कशाप का आयोजन, सेंट सोल्जर पैराडाइज पब्लिक स्कूल के छात्र ने छुईं बुलंदियां, इनोसेंट हार्ट्स ने ग्लैमरस गैलेक्सी फैशन फैस्ट का किया आयोजन, के.एम.वी. में पर्सनल ब्रांडिंग स्ट्रैटेजिक टू एनहांस करियर ऑप्शंस विषय पर एक्सटेंशन लेक्चर आयोजित, दिन-दिहाड़े इस बड़े नेता की हत्या, हमलावरों का CCTV फुटेज आया सामने, 7 लोगों के खिलाफ दर्ज हुई FIR, पंजाब, मुख्यमंत्री भगवंत मान ने 457 युवाओं को बांटे आज नियुक्ति पत्र, ईमानदारी से काम करने की दी प्र... जालंधर, राज्यपाल बीएल पुरोहित की मौजूदगी में PM मोदी ने जालंधर के रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास का किया... पंजाब, अलग-अलग बोर्डों के चेयरमैन की हुई नियुक्ति, चंदन ग्रेवाल को मिली बड़ी जिम्मेदारी, मुख्यमंत्री ... जालंधर, लाखों रुपए की महंगी सिगरेट व नकदी चुरा ले गए चोर, सुबह-सुबह दिया वारदात को अंजाम, जालंधर में तेज रफ्तार लगज़री गाड़ी ने दोपहिया वाहन सवार दंपत्ती को मारी टक्कर, दोनों के टूटे चूल्हे,...
Translate

अब नहीं होगा पैट्रोल वाहनों का इस दिन से पंजीकरण, प्रशासन ने लिया बड़ा फैसला,

Big news registration of petrol vehicles closed from 2023

PTB Big न्यूज़ चंडीगढ़ : नगर प्रशासक ने चंडीगढ़ को मॉडल ई.वी. सिटी बनाने के लिए इलैक्ट्रिक वाहन नीति, 2022 को मंजूरी दे दी है। उक्त पॉलिसी पर मोहर लगने के बाद प्रशासन ने आने वाले 5 साल में दोपहिया वाहनों से लेकर कमिर्शियल वाहनों को शत प्रतिशत ई.वी. करने का फैसला किया है।

इसके लिए प्रशासन ने पॉलिसी में हर साल कितने प्रतिशत वाहनों को इलैक्ट्रिक का पंजीकरण करना है, का पूरा ब्यौरा तैयार कर दिया है। वहीं प्रशासन ने फैसला किया है कि शहर में अब अगले साल यानी 2023 से पैट्रोल पर चलने वाले दोपहिया वाहनों का पंजीकरण नहीं किया जाएगा।

वहीं ई.वी. वाहनों को खरीदने वालों कापंजीकरण एवं रोड टैक्स आदि में छूट मिलेगी। ऐसे कहा जा सकता है कि शहर में जो भी ग्राहक ई.वी. दोपहिया वाहन खरीदेगा उसे पंजीकरण शुल्क और रोड टैक्स जो आमतौर पर 6 प्रतिशत लगता है, पूरी तरह माफ होगा। वहीं, उक्त वाहन को खरीदने और पंजीकरण होने के 15 दिन में प्रशासन की ओर से 15 से 30 हजार रुपए की सबसिडी वाहन की वॉटेज के अनुसार खाते में भेज दी जाएगी।

Latest News

Latest News