PTB News

Latest news
एच.एम.वी. में दो दिवसीय आर्ट इको 2024 विषय पर अंतरर्राष्ट्रीय वर्कशाप का आयोजन, सेंट सोल्जर पैराडाइज पब्लिक स्कूल के छात्र ने छुईं बुलंदियां, इनोसेंट हार्ट्स ने ग्लैमरस गैलेक्सी फैशन फैस्ट का किया आयोजन, के.एम.वी. में पर्सनल ब्रांडिंग स्ट्रैटेजिक टू एनहांस करियर ऑप्शंस विषय पर एक्सटेंशन लेक्चर आयोजित, दिन-दिहाड़े इस बड़े नेता की हत्या, हमलावरों का CCTV फुटेज आया सामने, 7 लोगों के खिलाफ दर्ज हुई FIR, पंजाब, मुख्यमंत्री भगवंत मान ने 457 युवाओं को बांटे आज नियुक्ति पत्र, ईमानदारी से काम करने की दी प्र... जालंधर, राज्यपाल बीएल पुरोहित की मौजूदगी में PM मोदी ने जालंधर के रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास का किया... पंजाब, अलग-अलग बोर्डों के चेयरमैन की हुई नियुक्ति, चंदन ग्रेवाल को मिली बड़ी जिम्मेदारी, मुख्यमंत्री ... जालंधर, लाखों रुपए की महंगी सिगरेट व नकदी चुरा ले गए चोर, सुबह-सुबह दिया वारदात को अंजाम, जालंधर में तेज रफ्तार लगज़री गाड़ी ने दोपहिया वाहन सवार दंपत्ती को मारी टक्कर, दोनों के टूटे चूल्हे,...
Translate

PM Kisan Yojana का लाभ पाने के लिए करें यह जरूरी काम, कैसे होगा रजिस्ट्रेशन,

biz-pm-kisan-yoajana-how-register-pm-kisan-yojana-pm-kisan-samman-nidhi-15th-installment-big-news

PTB Bussines न्यूज़ दिल्ली : वर्ष 2022 में केंद्र सरकार ने किसानों के लिए (Pm Kisan Beneficiary Status) Pm Kisan Yojana शुरू की थी। इस योजना में सरकार द्वारा दी गई राशि किसानों के अकाउंट में डायरेक्ट जमा होती है। यह योजना छोटे और मध्यम वर्ग के किसानों की इनकम बढ़ाने में काफी मदद करती है।

.

इस योजना में अभी तक देश के कई किसान जुड़ चुके हैं। सरकार ने 27 जुलाई 2023 को योजना की 14वीं किस्त जारी की थी। सरकार का उद्देश्य है कि देश के सभी किसान को इस योजना का लाभ मिले। अगर आप भी इस योजना का लाभ पाना चाहते हैं तो आप अपने मोबाइल से रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। इसका प्रोसेस काफी आसान होता है। आइए, जानते हैं कि आप इस योजना के लिए रजिस्ट्रेशन कैसे कर सकते हैं?

.

Pm Kisan Yojana के लिए रजिस्ट्रेशन कैसे करें-:

आपको सबसे पहले गूगल प्ले स्टोर से PM Kisan GoI Mobile App को डाउनलोड करना है।
ऐप को इंस्टॉल होने के बाद आपको ऐप ओपन करना है और न्यू रजिस्ट्रेशन पर क्लिक करना है।
अब आप अपना आधार नंबर और स्टेट दर्ज करके इमेज कैप्चा दर्ज करें।
इसके बाद आपको अपनी सारी जानकारी जैसे नाम, एड्रेस, बैंक अकाउंट, IFSC कोड आदि जानकारी भरनी होगी।

.

.

आपको रजिस्ट्रेशन करने के लिए जमीन का खाता या फिर रजिस्ट्रेशन नंबर दर्ज करना होगा।
अब आप फॉर्म को सबमिट कर दें। इस तरह Pm Kisan Yojana का प्रोसेस पूरा हो जाएगा।
आप कुछ दिन के बाद Pm Kisan Yojana के हेल्पलाइन नंबर 155261/011-24300606 करके अपने आवेदन का स्टेटस जान सकते हैं।

.

.

आप Pm Kisan Yojana (Pm Kisan Beneficiary Status) की अधिकारिक वेबसाइट से भी रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं। इसके अलावा आप अपने नजदीक के CSC काउंटर पर भी जाकर योजना के लिए पंजीकरण करवा सकते हैं। रजिस्ट्रेशन का प्रोसेस पूरा हो जाने के बाद आपके जमीन का सत्यापन और ई-केवाईसी करवाना जरूरी है।

.

Latest News

Latest News