PTB News

Latest news
पंजाब के पूर्व CM चन्नी ने बीजेपी के नेता पर लगाए तस्करों के साथ गहरे संबंध के गंभीर इल्जाम, जालंधर : आदमपुर फ्लाईओवर का आखिर, कौन करवाएगा प्राथमिकता के आधार पर काम पूरा, इनोसेंट हार्ट्स में मदर्स डे सेलिब्रेशन ; बच्चों के संग मूवी देखकर की मस्ती PCS SD सीनियर सेकेंडरी कॉलेजिएट स्कूल में नए शैक्षणिक सत्र 2024-25 की हुई हवन यज्ञ के साथ शुरुआत, पंजाब : कांग्रेस नेता ने हिन्दुओं की आस्था को पहुंची ठेस, दर्ज हुई FIR, जाने पूरा मामला, फिर मुश्किल में पड़ी हरियाणा के मुख्यमंत्री की कुर्सी, इस नेता ने कर दी पत्र लिखकर राज्यपाल से की फ्ल... ਮੋਹਾਲੀ ਵਿਚ ਐਨਕਾਉਂਟਰ, ਸਪੈਸ਼ਲ ਸੈੱਲ ਤੇ ਗੈਂਗਸਟਰਾਂ ਵਿਚਾਲੇ ਫਾਇਰਿੰਗ एक और कत्ल : अब पत्नी ने किया प्रेमी संग मिलकर पति का क+त्ल, पहले पिलाई शराब, फिर सोने के बाद ईटों स... जालंधर : काउंटर इंटेलिजेंस ने 2 हथियार सप्लायर किये गिरफ्तार, 6 अवैध पिस्टर, 7 मैगजीन की बरामद, DGP ... सेंधमारी जारी आप की : पहले BSP तो अब शिरोमणि अकाली दल के उम्मीदवार को CM ने करवाई ज्वॉइन AAP पार्टी,
Translate

पंजाब में तीर्थ यात्रा की शुरुआत करने वाली पंजाब सरकार को हाईकोर्ट से लगा बड़ा झटका, जाने पूरा मामला,

chief-minister-teerth-yatra-scheme-started-in-punjab-challenged-in-high-court-notice-issued-to-government

PTB Big न्यूज़ चंडीगढ़ : पंजाब में शुरू हुई मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना को पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट में चुनौती दी गई है। होशियारपुर निवासी परविंदर सिंह किताना ने योजना को चुनौती देते हुए कहा कि यह योजना जनता के पैसे का दुरुपयोग है और इससे प्रदेश का कोई भला नहीं हो रहा है। इसके बाद हाईकोर्ट ने सरकार को 12 दिसंबर के लिए नोटिस जारी कर जवाब मांगा है।

.

.

मिली जनकारी के अनुसार हाई कोर्ट ने सरकार से पूछा है कि क्यों न इस योजना पर रोक लगा दी जाए। पंजाब सरकार ने 27 नवंबर को गुरुपर्व के अवसर पर ‘मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना’ की शुरुआत की थी। इस योजना के तहत पंजाब के आर्थिक रूप से कमजोर 60 साल से अधिक उम्र के बुजुर्गों को देश भर के तीर्थ स्थानों की मुफ्त यात्रा कराई जाएगी। यात्रा में जाने वाले लोगों को एसी धर्मशालाओं में ठहराया जाएगा।

.

.

खाना व श्रद्धालु किट भी मुहैया करवाई जाएगी। जब किसी धार्मिक स्थल पर श्रद्धालु पहुंचेंगे तो वहां उनकी भाषा में तैनात गाइड विस्तार से जानकारी देंगे। इसके अलावा यात्रा को कामयाब बनाने के लिए अधिकारियों की ड्यूटी भी लगा दी गई है। यह यात्रा सरकार की तरफ से बिल्कुल फ्री में करवाई जा रही है। इस यात्रा का 50 हजार से अधिक लोग फायदा उठाएंगे।

.

.

यात्रियों के खाने की व्यवस्था भी होगी। मुख्यमंत्री तीर्थ योजना के तहत श्री हजूर साहिब, श्री पटना साहिब, वाराणसी, मथुरा, वृंदावन और अजमेर शरीफ की रेलगाड़ी के माध्यम से यात्रा करवाई जाएगी। जबकि श्री अमृतसर साहिब, श्री तलवंडी साबो, श्री आनंदपुर साहिब, माता ज्वालाजी, चिंतपूर्णी देवी, नैना देवी, माता वैष्णो देवी, सालासर बालाजी धाम और खाटू श्याम धाम की यात्रा बसों के माध्यम से करवाई जाएगी।

.

.

.

Latest News

Latest News