PTB News

Latest news
हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री की पत्नी कमलेश ठाकुर ने बनाया जीत का बड़ा रिकॉर्ड, 32,737 वोटों से हासिल... आप पार्टी के उम्मीदवार मोहिंदर भगत ने जीत के बाद मीडिया द्वारा कैबिनेट मंत्री के पद को लेकर पूछे गए ... जालंधर वेस्ट की जनता को नहीं भाया बीजेपी, कांग्रेस और अकाली दल का काम, AAP के मोहिंदर भगत ने मारी बा... Jalandhar Live By-Eleciton Result 2024 : AAP पार्टी के मोहिंदर भगत की Lead लगातार बरकरार, आप नेताओं ... PAP हेडक्वार्टर जालंधर में मनाया गया 74वां वन महोत्सव, सेंट सोल्जर कॉलेज (कोएड) के छात्र छू रहे हैं बुलंदियां, के.एम.वी. का डी.डी.यू. कौशल केंद्र छात्राओं को बना रहा है हुनरमंद, 7 बी.वॉक. और 2 एम.वॉक. कोर्सिस चल... एच.एम.वी. की बी.लिब सेमेस्टर एक की छात्राओं का शानदार प्रदर्शन, इनोसेंट हार्ट्स ग्रुप के अंतिम वर्ष के विद्यार्थियों द्वारा विश्वविद्यालय परीक्षा में उत्कृष्ट प्रदर... पंजाब में खालिस्तान समर्थक व सांसद अमृतपाल सिंह के भाई को नशे सहित किया गिरफ्तार : SSP अंकुर गुप्ता,
Translate

हिमाचल प्रदेश में स्थित मां ज्वालामुखी मंदिर में श्रद्धालु का कारनामा,

Devotees offer 400 Rs 2000 notes at Maa Jwalamukhi Temple in Himachal Pradesh

CCTV से बचते बचाते कर गया ऐसा काम, की अब मंदिर प्रबंधक कमेटी भी है परेशान,

पीटीबी न्यूज़ धार्मिक / ज्वालामुखी : 2000 के नोट बंद होने के बाद सोमवार को एक श्रद्धालु ने ज्वालामुखी मंदिर में पहुंचकर 2000 के 400 नोट यानी कुल 8 लाख रुपए मां ज्वालामुखी के दरबार में चढ़ाए। गौरतलब है कि अभी 2 दिन पहले ही केंद्र सरकार ने 2000 के नोट को बंद किया है और उसके तुरंत बाद एक श्रद्धालु द्वारा 2000 रुपए के 400 नोटों को चढ़ाना अपने आप में कई सवाल खड़े करता है।

ऐसे में कई लोग इसे श्रद्धालुओं की आस्था और श्रद्धा का प्रतीक मान रहे हैं। वहीं कुछ लोग इसे नोटबंदी की दहशत भी बता रहे हैं। मंदिर के कनिष्ठ अभियंता सुरेश कुमार ने बताया कि श्रद्धालुओं द्वारा यह राशि चढ़ाई गई है और मां के दरबार में कई बड़े से बड़े भक्त आते हैं, जो अक्सर बड़ी-बड़ी सौगातें मां के चरणों में अर्पित करते हैं और बड़े-बड़े चढ़ावे मां के दरबार में अर्पित करते हैं।

नगर परिषद ज्वालामुखी के अध्यक्ष धर्मेंद्र शर्मा ने मीडिया को बताया कि अभी सितम्बर माह तक 2000 के नोट बैंक में बदले जा सकते हैं, ऐसे में मां ज्वालामुखी के दरबार में यदि 2000 के नोट आते हैं तो निश्चित तौर पर उनका मंदिर को लाभ होगा। मंदिर के विकास कार्यों पर यह पैसा खर्च किया जाएगा। फ़िलहाल जिस श्रद्धालु ने यह नोट चढ़ाये हैं उसका एक माह बीत जाने के बाद भी कुछ पता नहीं चल पाया है।

Latest News

Latest News