PTB News

Latest news
हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री की पत्नी कमलेश ठाकुर ने बनाया जीत का बड़ा रिकॉर्ड, 32,737 वोटों से हासिल... आप पार्टी के उम्मीदवार मोहिंदर भगत ने जीत के बाद मीडिया द्वारा कैबिनेट मंत्री के पद को लेकर पूछे गए ... जालंधर वेस्ट की जनता को नहीं भाया बीजेपी, कांग्रेस और अकाली दल का काम, AAP के मोहिंदर भगत ने मारी बा... Jalandhar Live By-Eleciton Result 2024 : AAP पार्टी के मोहिंदर भगत की Lead लगातार बरकरार, आप नेताओं ... PAP हेडक्वार्टर जालंधर में मनाया गया 74वां वन महोत्सव, सेंट सोल्जर कॉलेज (कोएड) के छात्र छू रहे हैं बुलंदियां, के.एम.वी. का डी.डी.यू. कौशल केंद्र छात्राओं को बना रहा है हुनरमंद, 7 बी.वॉक. और 2 एम.वॉक. कोर्सिस चल... एच.एम.वी. की बी.लिब सेमेस्टर एक की छात्राओं का शानदार प्रदर्शन, इनोसेंट हार्ट्स ग्रुप के अंतिम वर्ष के विद्यार्थियों द्वारा विश्वविद्यालय परीक्षा में उत्कृष्ट प्रदर... पंजाब में खालिस्तान समर्थक व सांसद अमृतपाल सिंह के भाई को नशे सहित किया गिरफ्तार : SSP अंकुर गुप्ता,
Translate

आइवी वर्ल्ड प्ले स्कूल ने स्कूल के छात्रों के लिए मोबाइल स्टोर के लिए आयोजन किया शैक्षिक विषयगत भ्रमण,

Ivy World Play School organized an educational thematic tour for the school students to the mobile store Jalandhar

पीटीबी न्यूज़ शिक्षा : आइवी वर्ल्ड प्ले स्कूल, सिविल लाइंस ने स्कूल के प्रबंधन, अध्यक्ष श्री संजीव कुमार वासल, उपाध्यक्ष सुश्री एना वासल, सीईओ श्री राघव के बेहतर मार्गदर्शन में ग्रेड के1 के छात्रों के लिए मोबाइल स्टोर के लिए शैक्षिक विषयगत भ्रमण का आयोजन किया। वासल, निदेशक सुश्री अदिति वासल, प्रिंसिपल सुश्री संजीव चौहान और प्रधानाध्यापिका सुश्री शेफाली शर्मा शामिल हैं।

आइवी वर्ल्ड प्ले स्कूल अनुभवात्मक शिक्षा की विचारधारा में विश्वास करता है और इस प्रकार छात्रों को व्यावहारिक सीखने का अनुभव देने के लिए कक्षा की चारदीवारी से बाहर ले जाता है। इस नवोन्मेष भ्रमण का उद्देश्य युवा मस्तिष्कों को उनकी जिज्ञासा को बढ़ावा देते हुए वाणिज्य और प्रौद्योगिकी की दुनिया से परिचित कराना था। इस क्षेत्र यात्रा के माध्यम से, छात्रों को एक मोबाइल स्टोर के विभिन्न पहलुओं का पता लगाने, इंटरैक्टिव गतिविधियों में शामिल होने और उपभोक्ता वस्तुओं और सेवाओं के बारे में अपनी समझ को गहरा करने का मौका मिला।

इस वेंचर का उद्देश्य युवा आइवियों को मोबाइल फोन की तकनीक की विशेषताओं, शिष्टाचार और सार्वजनिक स्थान पर अपनाए जाने वाले तौर-तरीकों के बारे में बताना था, सार्वजनिक स्थान पर खुद के प्रति कैसे जिम्मेदार होना चाहिए। उन्होंने पैसों के लेन-देन के बारे में काफी जानकारी हासिल की और इसे अनुभव करने के लिए उत्साहित थे। इस भ्रमण ने उन्हें विभिन्न फोनों की विशेषताओं की तुलना करके निर्णय लेने का एक महत्वपूर्ण कौशल सीखने का अवसर दिया।

नन्हे-मुन्ने बच्चों ने सीखा कि कैसे वे मोबाइल का उपयोग करके आसानी से एक-दूसरे से संवाद कर सकते हैं और आपातकाल के समय मोबाइल फोन कैसे मददगार हो सकते हैं। वे यह जानकर चकित थे कि मोबाइल में अविश्वसनीय कंप्यूटिंग शक्ति होती है। इस शैक्षिक भ्रमण के माध्यम से, छोटे बच्चों ने विभिन्न जीवन कौशलों के बारे में सीखा और इससे उनकी शब्दावली में भी वृद्धि हुई। बच्चे अलग-अलग मोबाइल फोन देखने और उनकी विशेषताओं और उपयोगों के बारे में जानने के लिए उत्सुक थे। यह वास्तव में एक समृद्ध अनुभव था जिसने उन्हें अपने सामाजिक कौशल को बढ़ाने में मदद की।

मोबाइल स्टोर फील्ड ट्रिप ने किंडरगार्टनर्स के लिए एक शुरुआती पत्थर के रूप में कार्य किया, उनके संज्ञानात्मक, सामाजिक और भावनात्मक विकास को बढ़ावा दिया, जबकि उन्हें वास्तविक दुनिया की अवधारणाओं को एक चंचल और आकर्षक तरीके से उजागर किया। स्कूल प्रबंधन द्वारा आइवियों की उत्साही भागीदारी को अत्यधिक स्वीकार किया गया और सराहा गया।

Latest News

Latest News