PTB News

Latest news
के.एम.वी. में करियर प्रोस्पेक्ट्स इन डिफेंस: फ्यूचर अहेड विषय पर एक्सटेंशन लेक्चर आयोजित, सेंट सोल्जर इंटर कॉलेज, जालंधर के छात्रों ने पीएसईबी कक्षा दसवीं के नतीजों में ग्रुप का नाम किया रोश... एच.एम.वी. की साक्षी एम.ए. हिन्दी तृतीय सेमेस्टर में यूनिवर्सिटी में प्रथम, डिप्टी कमिश्नर ने किया PAP चौंक का निरिक्षण, NHAI के अधिकारियों को दिए आदेश, सेंट सोल्जर डिवाइन पब्लिक स्कूल, न्यू मॉडल हाउस, जालंधर में विश्व विरासत दिवस मनाया गया, इनोसेंट हार्ट्स में 'हेरीटेज क्लब' के विद्यार्थियों ने 'साडा गौरव - सांडा विरसा' थीम के तहत मनाया 'व... पंजाब में तीन साल की मासूम बच्ची को जिंदा दफनाने वाली महिला को अदालत ने सुनाई फांसी की सजा, के.एम.वी. में आई.पी.आर. तथा आई.पी. मैनेजमेंट फॉर स्टार्टअप्स विषय पर अंतरराष्ट्रीय वर्कशॉप आयोजित, एच.एम.वी. की यूबीए टीम ने आहार क्रांति : उत्तम आहार-उत्तम विचार वर्कशाप में लिया भाग, आईवी वर्ल्ड स्कूल में "ट्रैश टू ट्रेज़र" गतिविधि का आयोजन,
Translate

के.एम.वी. के स्कूल फॉर पर्सनैलिटी डेवलपमेंट के द्वारा एक महीने के पर्सनैलिटी डेवलपमेंट प्रोग्राम का आगाज़

KMV’s School of Personality Development commences one month long Personality Development Program

PTB News शिक्षा : भारत की विरासत एवं ऑटोनॉमस संस्था, कन्या महा विद्यालय, जालंधर के द्वारा अपनी छात्राओं की शख्सियत के सर्वांगीण विकास के लिए के इन्नोवेटिव प्रोग्राम शुरू किए गए हैं तथा पर्सनैलिटी डेवलपमेंट प्रोग्राम भी इनमें से एक है. छात्राओं में आत्मविश्वास पैदा करने के मकसद के साथ शुरू किए गए इस प्रोग्राम में कम्युनिकेशन स्किल्स,

गोल सेटिंग, लीडरशिप, फिटनेस एंव ग्रुमिंग आदि जैसे माड्यूल्स के बारे में विस्तार सहित छात्राओं को जानकारी प्रदान करने के लिए इंटरएक्टिव सेशंस, वर्कशॉप आदि विशेषज्ञों एवं ट्रेनर्स के द्वारा आयोजित की जाती हैं. इस बार आयोजित हुए एक महीने के पर्सनैलिटी डेवलपमेंट प्रोग्राम का आगाज़ विद्यालय प्रिंसिपल प्रो. अतिमा शर्मा द्विवेदी के द्वारा पॉज़िटिव थिंकिंग एंड एटीचियूट विषय पर सांझा किए गए विचारों के साथ हुआ.

अपने संबोधन के दौरान उन्होंने जीवन में सकारात्मक सोच को पैदा करने एवं इसके विकास के लिए निरंतर प्रयत्नशील रहने के महत्व के बारे में समझाया और लगातार बढ़ रहे तनाव एवं चिंताओं से पैदा होती समस्याओं के बारे में भी बात की. इसके अलावा उन्होंने छात्राओं को खुलकर अपने विचारों को पेश करने के साथ-साथ आत्मविश्वास और जीवन में अपने मकसद की प्राप्ति के लिए पूर्ण गंभीरता से ध्यान देने के लिए प्रोत्साहित किया.

उन्होंने मौजूदा समय में युवा पीढ़ी के लिए पैदा होने वाली समस्याओं जैसे हीनभावना, उदासीनता, निराशा आदि के बारे में बात करते हुए इन सब को अपनी ज़िदगी से खत्म करने के संबंध में भी बात की. एक प्रभावशाली चरित्र के निर्माण के बारे में बात करते हुए उन्होंने छात्राओं को सदा अच्छाई की ओर अग्रसर रहने के लिए प्रेरित किया. छात्राओं ने बढ़-चढ़ कर इस आयोजन में भाग लेते हुए अपने विभिन्न सवालों के उचित जवाब भी प्राचार्या जी से प्राप्त किए.

उल्लेखनीय है कि कन्या महा विद्यालय द्वारा शुरू किया गया पर्सनैलिटी डेवलपमेंट प्रोग्राम नवीनतम होने के साथ-साथ विद्यालय को प्राप्त ऑटोनॉमस स्टेटस के अंतर्गत अंडर ग्रेजुएट स्तर पर सेमेस्टर तीसरा की कक्षाओं के लिए वैल्यू एडिड प्रोग्रामों में लाज़मी बनाया गया है. इसके साथ ही उन्होंने प्रोग्राम कोऑर्डिनेटर श्रीमती मनी खैरा के द्वारा किए गए प्रयासों की भी प्रशंसा की.

Latest News

Latest News