Latest news
हिमाचल प्रदेश में हुआ दर्दनाक हादसा, कार के ऊपर पलटा ट्रक, 3 लोगों की हुई दर्दनाक मौत, भारत में आज से शुरू हुआ 5G इंटरनेट, नो बफरिंग-नो फ्रीजिंग, अमेजिंग स्पीड की मिलेगी सुविधा, PAP कैंपस में रक्तदान शिविर का किया गया आयोजन, ADGP एम एफ फारूकी द्वारा की गई शिविर की शुरुआत, आज से गैस सिलेंडर के दामों में हुई भारी कटौती, किनता हुआ सस्ता, आप विधायक बलजिंदर के खिलाफ गैर जमानती वारंट हुआ जारी, जाने वजह, पंजाब में फिर चली गोलियां, एक गंभीर रूप से हुआ घायल, मचा हड़कंप, के.एम.वी. द्वारा वंडर्स ऑफ़ वैदिक मैथमेटिक्स विषय पर अंतरराष्ट्रीय वर्कशॉप का आयोजन, PCM SD कॉलेज फॉर विमेन जालंधर की बी.वॉक (वेब ​​डिजाइनिंग और आईटी) सेमेस्टर चौथे की छात्रा ने शीर्ष स... एच.एम.वी. ने करवाए प्रोग्रामिंग मुकाबले, इनोसेंट हार्ट्स कॉलेज ऑफ एजुकेशन जालंधर में गांधी जयंती समारोह का आगाज़,
 

खुली किस्मत, मिलेगी नौकरी, मोहल्ला क्लीनिक में, पास होने के लिए चाहिए बस कुछ नंबर,

PTB Big न्यूज़ चंडीगढ़ : मोहल्ला क्लीनिक के लिए शुक्रवार से मेडिकल अफसरों की भर्ती शुरू होगी। वर्तमान में डॉक्टरों के रूम के अलावा अन्य सभी इंफ्रास्ट्रक्चर पूरा कर लिया गया है। दूसरी तरफ स्टाफ की भर्ती के लिए शुक्रवार को सिविल अस्पताल के परिसर में बने नर्सिंग स्कूल में मेडिकल अफसर के पद के लिए 154 डॉक्टरों की भर्ती की प्रक्रिया शुरू होगी।

हालांकि इसके लिए बाबा फरीद यूनिवर्सिटी की तरफ से डॉक्टरों की भर्ती के लिए पूरा खाका भेजा गया है, जिसके मुताबिक आवेदन करने वाले डॉक्टरों की भर्ती के लिए तय होगा कि पहले फेज में खुल रहे मोहल्ला क्लीनिक में कितने डॉक्टरों को अपॉइंट किया जाना है। हालांकि कितने पदों के लिए पहले पड़ाव में डॉक्टरों की वेरिफिकेशन होगी, इसके लिए कोई निर्देश जारी नहीं हुआ है। जिले में 15 अगस्त को तीन मोहल्ला क्लीनिक खोले जा रहे हैं।

इनमें से दो शहर और एक देहात में तैयार किया गया है। एमओ को पास होने के लिए 60 नंबर लेने होंगे। मोहल्ला क्लीनिक के लिए पंजाब सरकार ने डॉक्टरों की भर्ती के लिए नेशनल हेल्थ मिशन के अधीन डॉक्टरों को प्रोग्राम अफसर ही वेरिफाई करने के बाद उनकी सूची स्टेट हेडक्वार्टर दफ्तर को भेजेंगे। हालांकि इसके लिए कोई लिखित में टेस्ट नहीं होगा। जबकि मेडिकल अफसर की भर्ती के लिए 64 साल की उम्र तय की गई है। जिला स्तर पर शुक्रवार को 154 आवेदकों के लिए वेरिफिकेशन सेशन रखा गया है।

इसमें आवेदक को कम से कम 60 नंबर लेने होंगे। इसके बाद उसे क्लीनिक में मेडिकल अफसर के पद पर तैनात किया जाएगा। क्लीनिकल असिस्टेंट और फार्मेसी के पदों के लिए पैरामेडिकल स्टाफ के जिन लोगों ने आवेदन किया है, उनकी भर्ती प्रक्रिया बाबा फरीद यूनिवर्सिटी में टेस्ट के दौरान होगी। जिला स्तर पर कोई नया फार्मेट नहीं है। भर्ती के लिए लोकल स्तर पर कोई कार्रवाई नहीं होगी।

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: