PTB News

Latest news
हिमाचल प्रदेश के रोहड़ू में घरों को लगी भीषण आग, हुआ करोड़ों का नुकसान, पंजाब, कलयुगी बेटे ने मां को मारी गोली, फैली सनसनी, बड़ी ख़बर, पूर्व कांग्रेसी मंत्री के करीबी पार्षद को पुलिस ने घर से किया गिरफ्तार, AGI Infra Limited को अंतर्राष्ट्रीय फोर्ब्स द्वारा किया गया सम्मानित, Stock Market : इन तीन Shares ने निवेशकों को दी 25 फीसदी तक रिटर्न, बस पकड़ लीजिए ये तीन स्‍टॉक, जालंधर में एक तरफ Poster War तो दूसरी तरफ भाजपा के और बड़े चेहरे को करने जा रही है पार्टी में शामिल, शेयर मार्किट को लेकर आज निवेशकों को मिली हैरानीजनक तेजी, बैंकिंग और IT शेयर्स का देखें कैसा रहा हाल, जालंधर, आप वर्करों पर दर्ज हुई FIR, पुलिस पहचान कराने में जुटी, गुरुद्वारा साहिब में बाइक सवार हमलावरों ने की नानकमत्ता बाबा तरसेम सिंह गोलियां मारकर हत्या, 600 से ज्यादा प्रमुख वकीलों ने लिखा CJI चंद्रचूड़ को पत्र, न्यापालिका की अखंडता पर खतरे को लेकर जताई...
Translate

सेंट सोल्जर ग्रुप ने छात्रा मौंटैनीर मीनू को किया सन्मानित, पंजाब की तरफ से जल्द जाएगी माउंट एवरेस्ट,

St Soldier honor student Mountaineer Meenu

PTB News “शिक्षा” : बड़ी-बड़ी उच्ची चोटियों को फ़तेह करने वाली सेंट सोल्जर ग्रुप ऑफ़ इंस्टीच्यूशन्स की छात्रा मीनू को सन्मानित किया गया। चेयरमैन अनिल चोपड़ा, वाईस चेयरपर्सन श्रीमती संगीता चोपड़ा ने छात्रा मीनू को सन्मान चिन्ह और 20000 रुपए की स्कालरशिप के साथ सन्मानित किया गया।

चेयरमैन चोपड़ा ने जानकारी देते हुए बताया कि मीनू सेंट सोल्जर कॉलेज ऑफ़ एजुकेशन की बी.पी.एड पहले वर्ष की छात्रा है और अब तक देश विदेशों के अनेकों उच्ची पहाड़ियों की चोटियों को फ़तेह कर चुकी हैं और पंजाब की तरफ से माउंट एवरेस्ट के लिए तैयारी कर रही है।

मीनू ने संस्था का धन्यवाद करते हुए कहा कि उसका बचपन से माउंट एवरेस्ट पर तिरंगा लहरा देश का नाम रौशन करने का सपना था जिसके लिए अब वह पूरी मेहनत और लग्न से तैयारी कर रही है। इसके पहले वह 20 सितम्बर 2021 से 29 सितम्बर 2021 को हिमाचल प्रदेश की फ्रेंडशिप चोटी जिसकी उच्चाई लगभग 17352 फ़ीट है,

26 दिसंबर 2021 से 29 दिसंबर 2021 को दक्षिण अफ्रीका की सबसे उच्ची चोटी किलिमंजारो जिसकी उच्चाई 19334 फ़ीट है, और उसके बाद 7 अप्रैल 2022 से 12 अप्रैल 2022 को नेपाल की चोटी मेरापीक जिसकी उच्चाई 21247 फ़ीट है, पर तिरंगा लहरा अपने अभिभावकों, संस्था और देश का नाम उच्चा किया।

अगर मीनू के परिवार की बात की जाये तो वह बहुत साधारण परिवार से है उसके पिता किसान हैं और 2 एकड़ जमीन से अपने परिवार का गुजरा करते हैं। मीनू के साथ साथ उनके पिता कृष्ण कालीरामण ने भी यह सपना देखा था की उनकी बेटी माउंट एवरेस्ट अपने देश का झंडा लहराए इसलिए उन्होंने अपनी मेहनत से बेटी मीनू को हमेशा आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया।