PTB News

Latest news
जालंधर का उम्मीदवार निकला दागी, उम्मीदवार के खिलाफ उगला आप ने जहर, जालंधर : पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी करने जा रहे हैं बड़ा धमाका, "आप" "BSP" पार्टी के पैरों त... संत रामानन्द जी की शहादत को सदा रखा जाएगा याद : सुशील रिंकू जालंधर : चन्नी ने दिया दिया बड़ा ब्यान, कांग्रेस की सरकार बनने पर जालंधर के उद्योगों को दिया जाएगा बढ... एजीआई फाइव ए साइड गोल्डन फुटसल लीग चैंपियनशिप देश की सबसे बड़ी बारूद फैक्टरी में हुआ जोरदार धमाका, दस लोगों की हुई मौत, कई लोग मलबे में दबे, PM Shri Narendra Modi addresses public meeting in Jalandhar PAP Complex Punjab बड़ी ख़बर : सांसद स्वाति मालीवाल से मारपीट मामले में, CM केजरीवाल के PA बिभव कुमार को लेकर कोर्ट ने सु... दुःखद ख़बर : टीचर ने फोड़ी छात्रा की आंख, खून बहने लगा तो आंख धुलवाकर भेजा घर, अस्पताल में करवाया गया ... सावधान ! Watermelon खाने से पहले, ऐसे चैक करें,
Translate

इनोसेंट हार्ट्स में ‘हेरीटेज क्लब’ के विद्यार्थियों ने ‘साडा गौरव – सांडा विरसा’ थीम के तहत मनाया ‘वर्ल्ड हेरिटेज डे’

students-of-heritage-club-in-innocent-hearts-celebrated-world-heritage-day-under-the-theme-sada-gaurav-sanda-virsa

.

PTB न्यूज़ “शिक्षा” : इनोसेंट हार्ट्स के पाँचों स्कूलों (ग्रीन मॉडल टाऊन, लोहारां, नूरपुर रोड, कैंट-जंडियाला रोड व कपूरथला रोड) में हेरीटेज क्लब के विद्यार्थियों ने ‘वर्ल्ड हेरिटेज डे’ धूमधाम से मनाया। इस अवसर पर अनेक गतिविधियों का आयोजन किया गया। हेरिटेज क्लब के एंबेसडर विद्यार्थियों ने बताया कि इन गतिविधियों को करवाने का उद्देश्य मानव-सभ्यता से जुड़े ऐतिहासिक और सांस्कृतिक स्थलों के संरक्षण हेतु छात्रों को जागरूक करना है।

.

.

.

इस अवसर पर हेरीटेज क्लब के विद्यार्थियों ने पावर पॉइंट प्रेजेंटेशन के माध्यम से पहली व दूसरी कक्षा के विद्यार्थियों को देश की धरोहर भारतीय स्मारकों, सांस्कृतिक स्थलों की पूर्णरूप से जानकारी दी। कक्षा पाँचवीं के विद्यार्थियों से अंतर्सदनीय एक्सटेंपोर प्रतियोगिता करवाई गई‌।कक्षा छठी के विद्यार्थियों द्वारा प्रस्तुत मॉडलिंग को खूब सराहा गया।

.

.

कक्षा छठी से आठवीं तक के विद्यार्थियों के लिए पंजाबी संस्कृति को दर्शाते हुए ‘साडा गौरव, सांडा विरसा’ थीम के अंतर्गत अनेक गतिविधियों का आयोजन किया गया, जिसमें विद्यार्थियों द्वारा बैसाखी पर्व पर कविताएँ प्रस्तुत की गईं, पंजाबी कल्चर को दर्शाते लोकगीत गाए गए। पंजाब का लोकनृत्य गिद्दा व भाँगड़ा की अत्यंत मोहक प्रस्तुति द्वारा विद्यार्थियों ने अपनी संस्कृति को जीवंत रखने का प्रमाण दिया।

.

.

कक्षाओं में अध्यापिकाओं ने विद्यार्थियों को बताया कि अगर वे भी देश की धरोहर को साफ-सुथरा रखेंगे, उसे किसी तरह की हानि न पहुँचाएँगे, तो वे भी किसी न किसी रूप में देश के निर्माण में अपना महत्वपूर्ण योगदान अवश्य दे पाएँगे।

.

.