Latest news
इनोसेंट हार्ट्स में बुक फेयर का आयोजन : छात्रों ने खरीदी मनपसंद पुस्तकें एच.एम.वी. ने डीबीटी स्टार स्कीम के अन्तर्गत आयोजित किया गैस्ट लैक्चर, के.एम.वी. के गांधियन स्टडीज़ सेंटर से नि:शुल्क शिक्षा हासिल करने वाली छात्राओं को गांधी जयंती पर प्रद... आईवी वर्ल्ड स्कूल में विजयादशमी उत्सव का आयोजन, ਪ੍ਰਿੰਸੀਪਲ ਐਸੋਸੀਏਸ਼ਨ ਨੇ ਕਾਲਜਾਂ ਵਿਚ ਕੰਮ ਕਰਦੇ ਨਾਨ-ਟੀਚਿੰਗ ਅਮਲੇ ਨੂੰ ਵੀ ਨਵਾਂ ਪੇਅ ਕਮਿਸ਼ਨ ਦੇਣ ਦੀ ਪੰਜਾਬ ਸਰਕਾਰ ਕ... GNA University organized an Expert Talk on “Protection of Critical Infrastructure in the Cyber Space... पंजाब के इस शहर में दिनदिहाड़े गोलियां चलने से फैली दहशत, घराें से बाहर निकले लोग, चीन जा रहे ईरान के विमान में बम की सूचना से मचा हड़कंप, सभी एयरफोर्स स्टेशनों को रखा गया अलर्ट पर, शातिर ठग का कारनामा, कपूरथला के DC की व्हाट्सएप अकाउंट पर फोटो लगा लोगों से कर रहा था ठगी, रडार को चकमा देने में माहिर स्वदेशी हल्का लड़ाकू हेलीकॉप्टर वायुसेना में शामिल, भारतीय ताकत में हुआ ...
 

KMV में आज़ादी का अमृत महोत्सव को समर्पित, पारंपरिक तीज का मनाया गया उत्सव,

PTB न्यूज़ “शिक्षा” : भारत की विरासत एवं ऑटोनॉमस संस्था, कन्या महा विद्यालय, जालंधर ने मानसून के पारंपरिक स्वागत करते हुए सावन के विशेष त्योहार तीज को बड़े उत्साह और धूमधाम से मनाया। यह उत्सव राष्ट्रवादी भावना से भरा हुया और भारत की आजादी के 75 साल पूरे होने पर आजादी का अमृत महोत्सव को समर्पित किया गया। इसका आयोजन पी.जी. पंजाबी विभाग द्वारा किया गया। उल्लेखनीय है कि इस अवसर पर श्रीमती वाणी विज मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुईं।

इसके साथ ही सम्मानित अतिथियों में केएमवी प्रबंधन कोमेटी की उपाध्यक्ष डॉ. सुषमा चावला, केएमवी प्रबंधन कोमेटी की सेक्रेटरी डॉ. सुषमा चोपड़ा, केएमवी प्रबंधन कोमेटी की सदस्य श्रीमती नीरजा चंद्र मोहन, श्रीमती अनुराधा सोंधी, श्रीमती शिव मित्तल, श्रीमती डॉ. सुशीला भगत, सदस्य, केएमवी प्रबंध समिति, श्रीमती नीरू कपूर, श्रीमती ज्योति शर्मा और श्रीमती कानू प्रिया ने इस समारोह में भाग लिया। विद्यालय प्राचार्या प्रो. डॉ अतिमा शर्मा द्विवेदी ने सभी अतिथियों का स्वागत किया। विद्यार्थियों द्वारा लोक डान्स व लोकगीतों की प्रस्तुति के माहौल ने सभी को झूमने लगा दिया।

The Amrit of Azadi in KMV College is dedicated to the festival Traditional Teej Celebrated Jalandhar

इस मौके पर मेंहदी, खाने-पीने और सेल्फी स्टेशन जैसे कई स्टॉल लगाए गए। प्रिंसिपल प्रोफेसर अतिमा शर्मा द्विवेदी ने छात्रों को हमारी संस्कृति में तीज के महत्व के बारे में बताया।उन्होंने कहा कि यह त्योहार उन बेटियों और बहनों को समर्पित है जो मानसून की शुरुआत के दौरान अपने माता-पिता से मिलने आती हैं और पंजाब में यह त्योहार सभी धर्मों की महिलाओं द्वारा मनाया जाता है। इसके साथ ही उन्होंने आगे कहा कि के.एम.वी. हमारे देश की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत को सुरक्षित रखने के साथ-साथ क्षेत्र में महिला शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध है।

श्रीमती वाणी विज ने इस अवसर पर संबोधित होते हुए कहा कि केएमवी एक ऐसी संस्था है जो अपनी परंपरा के साथ मजबूती से जुड़ी हुई है और हमेशा महिला सशक्तिकरण के लिए काम करती है। उन्होंने सभी छात्रों को जीवन में सफल होने और बिना किसी बाधा के अपने सपनों को पूरा करने के लिए प्रेरित किया। विद्यालय प्राचार्य प्रो. डॉ अतिमा शर्मा द्विवेदी ने इस तरह के पारंपरिक आयोजन और छात्रों को उनकी जड़ों से जोड़ने के लिए इस कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए पूरे पंजाबी विभाग को मुबारकबाद दी। कोमल शर्मा को मिस तीज, सरगी को फर्स्ट रनर अप और शालिनी शर्मा को सेकेंड रनर अप घोषित किया गया।

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: