PTB News

Latest news
पंजाब के मुख्यमंत्री के एक मामले में सुप्रीम कोर्ट ने पंजाब-हरियाणा HC के आदेश पर लगाई रोक, Zomato को फिर लगा बड़ा झटका, 2 करोड़ का भरना पड़ेगा जुर्माना, जानें किसको और क्यों? भारी बारिश से फिर जलथल हुआ UAE, स्कूल-दफ्तर से लेकर फ्लाइटें भी हुई रद्द, सरकार ने जारी किये यह आदेश... पंजाब में शिक्षा विभाग का बड़ा Action, 10 स्कूलों के प्रिंसीपल, हैड और इंचार्ज को किया Suspend, बड़ी ख़बर : कभी भी छोड़ा जा सकता है इस डैम से पानी, लोगों को ब्यास नदी से दूर रहने की दी गई सलाह, पंजाब : मर चुके आरोपी की हाईकोर्ट में वकील ने दायर की जमानत याचिका, हाईकोर्ट के माननीय न्यायाधीश भी ... के.एम.वी. कॉलेजिएट स्कूल की छात्राओं नें 10+2 बोर्ड परीक्षा परिणामों में बाज़ी मारी, सेंट सोल्जर इंटर कॉलेज एवं कॉलेजीएट स्कूल, जालंधर के छात्रों ने पीएसईबी कक्षा बाहरवीं के नतीजों में ... एच.एम.वी. कॉलेजिएट स्कूल की छात्राओं ने +2 की परीक्षा में मारी बाजी, एच.एम.वी. की बीए ऑनर्स हिन्दी की छात्राओं का शानदार परिणाम,
Translate

बड़ी ख़बर, अमृतपाल सिंह के साथ-साथ उसका एक साथी भी बीते 6 दिन से मिला गायब, पुलिस के फुले हाथ पांव,

khalistani amritpal singh location punjab police waris punjab de chief funding Big Punjabi News

अमृतपाल के विदेशी खातों से हुई करोड़ों की फंडिंग, एक और साथी को पुलिस ने किया गिरफ्तार,

पिस्तौल के बल पर अमृतपाल के साथी ने की लूट, वहीं अमृतपाल की पत्नी को लेकर हुआ बड़ा खुलासा,

PTB Big न्यूज़ जालंधर / चंडीगढ़ / दिल्ली : वारिस पंजाब दे के चीफ और खालिस्तान सपोर्टर अमृतपाल सिंह को पंजाब पुलिस अभी भी गिरफ्तार नहीं कर पाई है। अमृतपाल के लिए चल रहे ऑपरेशन का आज छठा दिन है। अमृतपाल की नई तस्वीर सामने आई है, इसमें वह बाइक को एक ठेले पर रखकर ले जाता नजर आ रहा है।

पुलिस और खुफिया एजेंसियों को जांच के दौरान पता चला कि अमृतपाल को 158 विदेशी खातों से फंडिंग की जा रही थी। इनमें से 28 खातों से 5 करोड़ से ज्यादा की रकम भेजी गई थी। इन खातों का संबंध पंजाब के माझा और मालवा से है। अमृतसर, तरनतारन, बटाला, गुरदासपुर, जालंधर, नवांशहर, कपूरथला और फगवाड़ा के खातों का संबंध अमृतपाल सिंह से मिला है।

पंजाब के पड़ोसी राज्यों के अलावा उत्तराखंड में भी अमृतपाल के लिए अलर्ट जारी कर दिया गया है। गुरुघरों की भी जांच की जा रही है। वहीं पंजाब के पाकिस्तान से सटे बॉर्डर डिस्ट्रिक्ट फिरोजपुर और तरनतारन जिलों में इंटरनेट पर पाबंदी शुक्रवार दोपहर 12 बजे तक बढ़ा दी गई है। अजनाला, मोगा, संगरूर व मोहाली से इंटरनेट की पाबंदी हटा दी गई है। अमृतपाल के भाई हरप्रीत सिंह समेत उसके 11 साथियों को पुलिस ने कड़ी सुरक्षा में बाबा बकाला कोर्ट में पेश किया। कोर्ट ने उन्हें जेल भेज दिया है।

विदेशी फंडिंग में एजेंसियों का फोकस पॉइंट पर
1. देश में खोले गए खातों के दस्तावेज की जांच होगी।
2. खाता कब खोला गया, पहला ट्रांजैक्शन कब हुआ, विदेशों से रकम कब आई।
3. किन-किन देशों से पैसे आए। जब रकम आई तो आगे कहां ट्रांजैक्शन हुआ।
4. खाते किसके नाम पर खोले गए, क्या वही खाता ऑपरेट करता था या अमृतपाल की संस्था का कोई मेंबर।
5. वारिस पंजाब दे और आनंदपुर खालसा फोर्स के मेंबर्स की संपत्तियों की भी जांच की जाएगी।

अमृतपाल के साथियों द्वारा खुद का बुलेट बाइक छोड़ स्पलेंडर बाइक पिस्टल के बल पर छीना गया है। पुलिस ने दोनों बुलेट व सप्लेंडर बाइक बरामद कर लिया है। ये दोनों बाइक सादिकपुर से मिली है। पुलिस के मुताबिक जिन लोगों ने ये बाइक छीनी, वे गांव नंगल अंबिया से अमृतपाल के साथ ही भागे थे। पुलिस ने दोनों बाइक बरामद कर उनकी नंबर प्लेट जांच के लिए भेज दी है। इसी इलाके में पुलिस लगातार सीसीटीवी कैमरे भी खंगाल रही है। जिस व्यक्ति से आरोपियों ने पिस्टल के बल पर बाइक छीनी, पुलिस उसकी पहचान कर उससे घटनाक्रम की जानकारी हासिल करेगी।

वहीं अमृतपाल सिंह का करीबी और वारिस पंजाब दे का जिला प्रधान लवप्रीत सिंह उर्फ तूफान सिंह भी करीब 6 दिनों से घर में नहीं आया है और न ही अब तक पुलिस उसे गिरफ्तार कर पाई है। परिवार के मुताबिक अजनाला घटना के बाद से ही वह घर पर रहता था। इस ख़बर के बाद जहां ख़ुफ़िया विभाग में वहीं पुलिस प्रशासन के भी हाथ पांव फूल गए हैं और लगातार तूफान सिंह की तलाश की जा रही है, लेकिन उसका कोई भी सुराग नहीं मिल पाया है।

वहीं पुलिस की टीम बुधवार को SP रैंक की एक महिला अधिकारी को लेकर अमृतपाल के घर पहुंची। तकरीबन 40 मिनट तक यह टीम अमृतपाल के घर में रुकी। जानकारी के अनुसार पुलिस ने जहां उसकी मां से बातचीत की, अमृतपाल की पत्नी किरणदीप सिंह के साथ भी पूछताछ हुई है। अमृतपाल सिंह की पत्नी किरणदीप कौर के संबंध बब्बर खालसा इंटरनेशनल के साथ सामने आए हैं। इतना ही नहीं, किरणदीप कौर को UK की पुलिस ने 2020 में बब्बर खालसा के लिए पैसे इकट्‌ठे करने के आरोप में गिरफ्तार भी किया गया था।

वहीं सुचना मिली है की अमृतपाल सिंह का हैंडलर व लंदन में बब्बर खालसा इंटरनेशनल का सदस्य अवतार सिंह खंडा को गिरफ्तार कर लिया गया है। लंदन में अवतार खंडा ने भारतीय उच्चायोग की बिल्डिंग पर से तिरंगा उतारा और उसका अपमान किया। इसके बाद भारत में UK के उच्चायोग को तलब किया गया, जिसके बाद एक ही दिन में UK पुलिस अवतार खंडा को गिरफ्तार कर लिया। खंडा खालिस्तान समर्थक संगठन बब्बर खालसा इंटरनेशनल का मेंबर और अमृतपाल का हैंडलर है। वह पाकिस्तान में बैठे आतंकी परमजीत सिंह पम्मा का भी खास बताया जा रहा है।

Latest News

Latest News