PTB News

Latest news
सिद्धू मूसेवाला के क+त्ल केस के मास्टरमाइंड गोल्डी बराड़ की हुई मौत, इस गेंग ने ली जिम्मेदारी, हिमाचल : 12वीं का Result आते ही छात्र ने उठाया खौफनाक कदम, मचा हड़कंप, हिमाचल के नए DGP बने 1991 बैच के IPS अधिकारी अतुल वर्मा, संजय कुंडू की रिटायरमेंट के बाद मिली ताजपोश... जालंधर : पुलिस ने 63 लाख रुपये के सोने व हीरे के आभूषणों सहित दो कार सवार किए काबू, पंजाब : भिंडरावाले के भतीजे पर किया सेवादार ने तल+वार से हम+ला, हुई मौ+त, आरोपी फरार, पुलिस जाँच में... पंजाब : कांग्रेस को अलविदा कह आप में शामिल हुए दलवीर गोल्डी, CM मान ने पार्टी करवाई ज्वॉइन कांग्रेसी MLA के बेटे को ED ने किया गिरफ्तार, 360 करोड़ की कर डाली धोखाधड़ी, जाने पूरा मामला, मई महीने के पहले ही दिन आम आदमी को मिली बड़ी राहत, LPG सिलेंडर के दाम में हुई कटौती, बड़ी ख़बर : Delhi Public School सहित एक दर्जन स्कूलों को मिली बम उड़ाने की धमकी, मचा हड़कंप, पुलिस ने स... 35 साल की नौकरी के बाद रिटायर हुए हिमाचल के DGP संजय कुंडू, नए पुलिस मुखिया पर मुख्यमंत्री सुक्खू ले...
Translate

इनोसेंट हार्ट्स के पांचों स्कूलों में विजयदशमी पर्व की धूम,

All five schools of Innocent Hearts celebrated Vijyadashmi festival with gusto

PTB News “शिक्षा” : इनोसेंट हार्ट्स के पांचों स्कूलों (ग्रीन मॉडल टाउन, लोहारां, कैंट जंडियाला रोड ,नूरपुर रोड तथा कपूरथला रोड) में विजय दशमी पर्व धूमधाम से मनाया गया ।नन्हे बच्चे श्री राम, लक्ष्मण, माता सीता एवं हनुमान का चरित्र अभिनय करने के लिए उन्हीं की तरह वेशभूषा धारण करके आए। चौथी व पांचवीं कक्षा के विद्यार्थियों ने नाट्य रूपांतरण द्वारा रावण मेघनाथ व कुंभकरण के किरदारों को बखूबी निभाया तथा युद्ध द्वारा बुराई पर अच्छाई की जीत का प्रदर्शन किया।

इस अवसर पर विशेष प्रार्थना सभा का आयोजन भी किया गया बच्चों ने विजयदशमी पर्व पर कविताएं प्रस्तुत की तथा इस पर्व को मनाने का महत्व भी समझा। विद्यार्थियों ने नृत्य नाटिका द्वारा राम भरत मिलाप तथा राम -रावण युद्ध के अंश प्रस्तुत किए। सभी किरदारों को निभाते हुए बच्चों का उत्साह देखने लायक था । प्रत्येक कक्षा में अध्यापिकाओं ने बच्चों को समझाया कि विजयदशमी का त्यौहार हमें बुराई पर नेकी की जीत का संदेश देता है।

उन्होंने बच्चों को मर्यादा पुरुषोत्तम श्री राम के जीवन से मिलने वाली शिक्षाओं पर चलने के लिए प्रेरित किया। डिप्टी डायरेक्टर कल्चरल अफेयर्स शर्मिला नाकरा ने बताया कि विद्यालय में सभी प्रकार के त्योहारों को मनाने का उद्देश्य है कि बच्चों में अपने देश की संस्कृति के प्रति जानकारी होना व प्रत्येक धर्म के प्रति आदर व सम्मान बनाए रखना।

Latest News

Latest News