PTB News

Latest news
RBI की बड़ी पहल, ग्राहकों को होगी सुविधा, बैंकिंग के इन शब्दों के जाल से मिलेगी निजात, जालंधर : गर्भवती चिल्लाती रही... बदमाशों ने युवक पर एक के बाद एक कई वार कर उतारा मौत के घाट, आरोपी ग... जालंधर के होटलों में इन लोगों को मिलेगी 25 प्रतिशत तक की छूट, किसने और क्यों किया ऐलान, पंजाब में BJP ने विजय सांपला व केंद्रीय मंत्री सोमप्रकाश का पत्ता काटकर इन 3 उम्मीदवारों को चुनाव मै... आम आदमीं पार्टी ने पूर्व विधायक व सीनियर अकाली नेता रहे पवन टीनू सहित 3 MLA को दिया लोकसभा का टिकट, पंजाब में इस दिन सरकारी छुट्टी का हुआ ऐलान, बंद रहेंगे सभी शिक्षा व सरकारी संस्थान, PYRAMID EASTWOOD महिलाओं के लिए लेकर आया UNLIMITED FOOD & FUN पंजाब, अकाली दल ने की 7 उम्मीदवारों की घोषणा, 6 सीटों पर टकसाली नेता होंगे कैंडिडेट, एजीआई ग्लोबल स्कूल में पारंपरिक तरीके से मनाया गया बैसाखी का त्योहार सेंट सोल्जर ग्रुप ऑफ इंस्टीटूशन्स के सभी स्कूल शाखाओं ने मिल कर मनाया वैसाखी का त्यौहार,
Translate

DGP पंजाब गौरव यादव ने की अधिकारियों के साथ Review Meeting, कहा लोगों के मुद्दों को शांति से सुनें और हल करें,

Dgp gaurav yadav held crime review meeting with 4 police ranges Listen and solve the issues of the people calmly Punjab Chandigarh

PTB City न्यूज़ चंडीगढ़ : पंजाब के डीजीपी गौरव यादव ने बुधवार को फील्ड ड्यूटी पर तैनात सभी पुलिस कर्मियों को आम जनता के लिए अधिक सुलभ होने और नागरिक अनुकूल पुलिसिंग सुनिश्चित करने के लिए उनके साथ बेहतर संबंध बनाने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि “लोगों से मिलने के लिए पुलिस स्टेशनों में उपलब्ध रहें और उनके मुद्दों को शांति से सुनने और हल करने के लिए उनकी कॉल उठाएं,” उन्होंने सार्वजनिक विश्वास बनाने की आवश्यकता पर जोर दिया जो अंततः विकासशील स्रोतों को समाज में बुरे तत्वों की पहचान करने में मदद करेगा।

डीजीपी ने कहा कि किसी भी असामाजिक तत्व को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाना चाहिए। डीजीपी ने दूसरे दौर के फील्ड दौरे पर और शेष चार पुलिस रेंजों के आईजीएसपी, एसएसपी, राजपत्रित अधिकारियों और एसएचओ के साथ अपराध समीक्षा बैठक की। उन्होंने फिरोजपुर, फरीदकोट, बठिंडा और पटियाला सहित चार पुलिस रेंज को कवर किया है। उन्होंने कहा कि प्रत्येक पुलिस कर्मी को एक गांव आवंटित किया जाएगा और वह उस गांव के लिए आंख-कान का काम करेगा।

डीजीपी गौरव यादव ने सभी सीपी/एसएसपी को सीएम भगवंत मान की कल्पना के अनुसार राज्य से गैंगस्टर संस्कृति और ड्रग्स को खत्म करने के लिए विशेष इकाइयों के साथ समन्वय में काम करने का भी आदेश दिया है। चूंकि पिछली अपराध-समीक्षा बैठक के परिणामस्वरूप गैर-मुख्य कर्तव्यों से वापस लेने के बाद क्षेत्र में 50% पुलिस बल पहले ही पुलिस स्टेशनों में तैनात कर दिया गया है, उन्होंने पुलिस स्टेशनों को और मजबूत करने और बुनियादी पुलिसिंग को पुनर्जीवित करने की आवश्यकता पर जोर दिया।

उन्होंने आपात स्थितियों से निपटने के लिए एडीजीपी एसओजी द्वारा विशेष अभियान समूह (एसओजी) की तर्ज पर प्रशिक्षित उच्च प्रशिक्षित और अच्छी तरह से सुसज्जित पुलिस कर्मियों वाले प्रति जिले में कम से कम एक त्वरित प्रतिक्रिया दल (क्यूआरटी) और 2 सशस्त्र रिजर्व तैनात करने का भी प्रस्ताव रखा।उन्होंने आईजी और एसएसपी को थाना क्षेत्रों को बीट्स में विभाजित करने और प्रत्येक बीट क्षेत्र में एक बीट अधिकारी समर्पित करने के भी निर्देश दिए ताकि विशिष्ट क्षेत्रों के लिए पुलिस अधिकारी की जवाबदेही तय की जा सके। उन्होंने एसएचओ को बुरे चरित्रों की हिस्ट्रीशीट खोलने और उनकी गतिविधियों पर नजर रखने के लिए उन्हें सूचीबद्ध करने का निर्देश देने के लिए भी कहा। उन्होंने एसएचओ से बड़े जघन्य अपराधों के मामलों की व्यक्तिगत रूप से जांच करने को कहा।

स्वतंत्रता दिवस नजदीक है, ऐसे में डीजीपी गौरव यादव ने सीपी/एसएसपी को सतर्क रहने और किसी भी चुनौती से निपटने के लिए तैयार रहने के अलावा उन्हें सभी संवेदनशील स्थानों पर निगरानी रखने का आदेश दिया। उन्होंने जिला पुलिस प्रमुखों को जिला स्तर पर मासिक अपराध समीक्षा बैठकें आयोजित करने और सोमवार की परेड को पुनर्जीवित करने और पुलिस कर्मियों की शिकायतों को सुनने के लिए व्यवस्थित कमरे रखने का भी निर्देश दिया। उन्होंने लोगों को सार्वजनिक क्षेत्रों जैसे बाजार, धार्मिक स्थल, निजी संपत्ति आदि में सीसीटीवी कैमरे लगाने के लिए प्रेरित करने के लिए भी कहा।

पंजाब को भ्रष्टाचार मुक्त राज्य बनाने को दोहराते हुए, डीजीपी गौरव यादव ने सभी पुलिस अधिकारियों और अधिकारियों को चेतावनी दी कि वर्दी में काली भेड़ को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और यदि कोई किसी भी तरह से लिप्त पाया गया तो कदाचार से सख्ती से निपटा जाएगा। इस बीच, डीजीपी ने पुलिस स्टेशनों पर बल की भौतिक ब्रीफिंग को पुनर्जीवित करने, पुलिस स्टेशनों में रिकॉर्ड को अद्यतन रखने, सीआरपीसी की धारा 107, 109 और 110 के तहत निवारक कार्रवाई करने की आवश्यकता पर भी जोर दिया, जहां यह वारंट है।

Latest News

Latest News