PTB News

Latest news
इनोसेंट हार्ट्स कॉलेज ऑफ़ एजुकेशन ने किया ओरिएंटेशन प्रोग्राम का आयोजन, के.एम.वी. में अचीवर्स डे मनाया गया : 100 से अधिक अचीवर्स को किया सम्मानित, एच.एम.वी. की नैंसी ने साउथ एशियन गेम्स -2024 में जीता गोल्ड व सिलवर मैडल, PCM SD कॉलेज फॉर वूमेन, जालंधर की छात्राओं ने बी. वॉक कॉस्मेटोलॉजी सेमेस्टर चौथे में जीएनडीयू परीक्ष... एक बार फिर सेंट सोल्जर ग्रुप ऑफ इंस्टीटूशन्स ने रचा इतिहास, जालंधर के प्रसिद्ध Immigration एजेंसी के मालिक को मिली माननीय अदालत से बड़ी राहत, US Embassy ने पंजाब के इन Travel एजेंटों के खिलाफ दी शिकायत, FIR हुई दर्ज अरविंद केजरीवाल खाली करेंगे अपना सरकारी मकान, कहां होगा नया ठिकाना, जानें, Stock Market ने बनाया आज फिर से नया रिकॉर्ड, निवेशकों को हुआ बड़ा फायदा, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान की बिगड़ी तबीयत, अस्पताल में कराया गया भर्ती,
Translate

PCM SD कॉलेज फॉर वूमेन, जालंधर के प्लेसमेंट सेल द्वारा रोजगार कौशल प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन,

employment-skill-training-programme-organised-by-placement-cell-of-pcm-sd-college-for-women-jalandhar

.

PTB News “शिक्षा” : पी.सी.एम.एस.डी. कॉलेज फॉर वूमेन, जालंधर के प्लेसमेंट सेल ने नंदी फाउंडेशन के सहयोग से जिला ब्यूरो ऑफ एम्प्लॉयमेंट एंड एंटरप्राइजेज, जालंधर और महिंद्रा राइज द्वारा प्रायोजित एक रोजगार कौशल प्रशिक्षण कार्यक्रम का सफलतापूर्वक आयोजन किया।

.

.

कार्यक्रम का संचालन सुप्रसिद्ध सॉफ्ट स्किल्स, शिक्षाशास्त्र, तकनीकी और ई-कंटेंट ट्रेनर सुश्री अंजू जैन द्वारा किया गया। इस सत्र का प्राथमिक उद्देश्य छात्रों को अंग्रेजी बोलने के डर को दूर करने, आत्मविश्वास पैदा करने और उनकी रोजगार क्षमता को बढ़ाने में मदद करना था।यह प्रशिक्षण कार्यक्रम व्यावसायिक विकास के आवश्यक क्षेत्रों पर केंद्रित था।

.

सुश्री जैन ने बॉडी लैंग्वेज, प्रोफेशनल ग्रूमिंग, लक्ष्य निर्धारण और समय प्रबंधन, प्रोफेशनल कम्युनिकेशन, मनी मैनेजमेंट, प्रोफेशनल एथिक्स, क्रिटिकल थिंकिंग, ग्रुप प्रेजेंटेशन, डिजिटल आइडेंटिटी और प्रॉब्लम सॉल्विंग पर इंटरैक्टिव वर्कशॉप, ग्रुप डिस्कशन और मॉक इंटरव्यू के माध्यम से प्रतिभागियों का नेतृत्व किया। इन गतिविधियों को एक सहायक वातावरण प्रदान करने के लिए डिज़ाइन किया गया था जहाँ छात्र अभ्यास कर सकें और अपने संचार कौशल में सुधार कर सकें।

.

कार्यक्रम की सफलता में नंदी फाउंडेशन और महिंद्रा राइज़ के सहयोग ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। उनके समर्थन ने उच्च गुणवत्ता वाले प्रशिक्षण की सुविधा प्रदान की और अकादमिक शिक्षा और उद्योग की अपेक्षाओं के बीच अंतर को पाटने वाली पहल के महत्व को रेखांकित किया। कुल मिलाकर, यह कार्यक्रम छात्रों को पेशेवर चुनौतियों के लिए तैयार करने के कॉलेज के चल रहे प्रयासों में एक महत्वपूर्ण कदम था।

.

अध्यक्ष श्री नरेश बुधिया, वरिष्ठ उपाध्यक्ष श्री विनोद दादा, प्रबंध समिति के अन्य सदस्यों और प्राचार्य प्रोफेसर (डॉ.) पूजा पराशर ने प्लेसमेंट सेल के प्रभारी श्रीमती रजनी कपूर और डॉ. दिव्या बुधिया गुप्ता को इसी तरह की पहल के आयोजन के लिए एवम छात्रों को उनके चुने हुए करियर पथ में उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए सशक्त बनाने के लिए प्रतिबद्ध रहने के लिए सम्मानित किया।

.

.