PTB News

Latest news
एच.एम.वी. में दो दिवसीय आर्ट इको 2024 विषय पर अंतरर्राष्ट्रीय वर्कशाप का आयोजन, सेंट सोल्जर पैराडाइज पब्लिक स्कूल के छात्र ने छुईं बुलंदियां, इनोसेंट हार्ट्स ने ग्लैमरस गैलेक्सी फैशन फैस्ट का किया आयोजन, के.एम.वी. में पर्सनल ब्रांडिंग स्ट्रैटेजिक टू एनहांस करियर ऑप्शंस विषय पर एक्सटेंशन लेक्चर आयोजित, दिन-दिहाड़े इस बड़े नेता की हत्या, हमलावरों का CCTV फुटेज आया सामने, 7 लोगों के खिलाफ दर्ज हुई FIR, पंजाब, मुख्यमंत्री भगवंत मान ने 457 युवाओं को बांटे आज नियुक्ति पत्र, ईमानदारी से काम करने की दी प्र... जालंधर, राज्यपाल बीएल पुरोहित की मौजूदगी में PM मोदी ने जालंधर के रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास का किया... पंजाब, अलग-अलग बोर्डों के चेयरमैन की हुई नियुक्ति, चंदन ग्रेवाल को मिली बड़ी जिम्मेदारी, मुख्यमंत्री ... जालंधर, लाखों रुपए की महंगी सिगरेट व नकदी चुरा ले गए चोर, सुबह-सुबह दिया वारदात को अंजाम, जालंधर में तेज रफ्तार लगज़री गाड़ी ने दोपहिया वाहन सवार दंपत्ती को मारी टक्कर, दोनों के टूटे चूल्हे,...
Translate

गुरु घर में 100 फीट ऊंचाई पर निशान साहिब चढ़ाते समय हुआ बड़ा हादसा,

gurdwara-manji-sahib-kotan-accident-on-guru-purv-punjab

PTB Big न्यूज़ लुधियाना : पंजाब के लुधियाना जिले के अधीन पड़ते जी.टी. रोड पर स्थित गुरुद्वारा मंजी साहिब कोटां से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। जहां शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की व्यवस्था के तहत गुरुद्वारा श्री गुरु ग्रंथ साहिब गांव भोरला में श्री गुरु नानक देव जी के प्रकाश पर्व को लेकर निशान साहिब का चोला बदलते समय अचानक दो निशान टूट गए।

.

.

इस हादसे में 2 युवा श्रद्धालु युवक घायल हो गए। मिली जानकारी के अनुसार गत सुबह करीब 9 बजे निशान साहिब का चोला बदलने के लिए श्रद्धालु गुरुघर में एकत्र हुए। तभी 22 वर्षीय युवक असमीत सिंह चोला बदलने के लिए लोहे की कुर्सी (वाहिंगी) पर बैठ गया। लगभग 100 फीट ऊंचे निशान साहिब के शीर्ष पर जब वह पहुंचा तो अचानक कुर्सी की तार टूट गई, जिससे वह युवक बहुत तेज गति से नीचे आने लगा।

.

.

उसे बचाने के लिए उसके दोस्त अमनदीप सिंह ने अपनी जान को जोखिम में डालकर तुरंत अपने हाथों से छलांग लगा दी। उसने अपनी जान तो बचा ली, लेकिन उसके हाथ पर लोहे की कुर्सी लगने से कलाई टूट गई, जबकि निशान साहिब से नीचे उतर रहा युवक सिर और कंधे पर चोट लगने से घायल हो गया। श्रद्धालुओं ने घायल युवक को दोराहा के एक निजी अस्पताल में भर्ती करवाया।

.

.

.

.

Latest News

Latest News