PTB News

Latest news
एच.एम.वी. में दो दिवसीय आर्ट इको 2024 विषय पर अंतरर्राष्ट्रीय वर्कशाप का आयोजन, सेंट सोल्जर पैराडाइज पब्लिक स्कूल के छात्र ने छुईं बुलंदियां, इनोसेंट हार्ट्स ने ग्लैमरस गैलेक्सी फैशन फैस्ट का किया आयोजन, के.एम.वी. में पर्सनल ब्रांडिंग स्ट्रैटेजिक टू एनहांस करियर ऑप्शंस विषय पर एक्सटेंशन लेक्चर आयोजित, दिन-दिहाड़े इस बड़े नेता की हत्या, हमलावरों का CCTV फुटेज आया सामने, 7 लोगों के खिलाफ दर्ज हुई FIR, पंजाब, मुख्यमंत्री भगवंत मान ने 457 युवाओं को बांटे आज नियुक्ति पत्र, ईमानदारी से काम करने की दी प्र... जालंधर, राज्यपाल बीएल पुरोहित की मौजूदगी में PM मोदी ने जालंधर के रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास का किया... पंजाब, अलग-अलग बोर्डों के चेयरमैन की हुई नियुक्ति, चंदन ग्रेवाल को मिली बड़ी जिम्मेदारी, मुख्यमंत्री ... जालंधर, लाखों रुपए की महंगी सिगरेट व नकदी चुरा ले गए चोर, सुबह-सुबह दिया वारदात को अंजाम, जालंधर में तेज रफ्तार लगज़री गाड़ी ने दोपहिया वाहन सवार दंपत्ती को मारी टक्कर, दोनों के टूटे चूल्हे,...
Translate

एच.एम.वी. की छात्राओं ने संविधान दिवस समारोह में लिया भाग,

hmv-participated-in-constitution-day-celebration

PTB न्यूज़ “शिक्षा” : हंस राज महिला महाविद्यालय के पीजी विभाग पोलिटिकल साइंस ने भारत सरकार के संविधान दिवस समारोह में भाग लिया। यूनिवर्सिटी ग्रांटस कमिशन, शिक्षा मंत्रालय, भारत सरकार के निर्देशानुसार संविधान दिवस समारोह में प्राचार्या प्रो. डॉ.(श्रीमती) अजय सरीन, विभागाध्यक्षा श्रीमती अल्का शर्मा, डॉ. जीवन देवी व छात्राओं ने भाग लिया।

.

.

.

वह सभी ‘रीड द प्रियेम्बल’ गतिविधि का हिस्सा बने जिसमें भारत सरकार के पोर्टल पर 22 अधिकारिक भाषाओं तथा अंग्रेजी में से किसी भाषा में प्रियेम्बल को पढऩा था। ऐसा करने पर सभी प्रतिभागियों को ई-सर्टीफिकेट प्रदान किए गए।

.

.

प्राचार्या प्रो. डॉ.(श्रीमती) अजय सरीन ने हिंदी भाषा में प्रियेम्बल पढ़ा। इस गतिविधि में 100 छात्राओं ने भाग लिया। सभी छात्राओं ने हिंदी, अंग्रेजी का पंजाबी में प्रियेम्बल पढ़ा। प्राचार्या प्रो. डॉ.(श्रीमती) अजय सरीन ने कहा कि भारत का एक जिम्मेदार नागरिक होने के नाते हमें इस प्रकार की गतिविधि का हिस्सा जरूर बनना चाहिए।

.

.

.

Latest News

Latest News