PTB News

Latest news
डिप्टी कमिश्नर ने किया PAP चौंक का निरिक्षण, NHAI के अधिकारियों को दिए आदेश, सेंट सोल्जर डिवाइन पब्लिक स्कूल, न्यू मॉडल हाउस, जालंधर में विश्व विरासत दिवस मनाया गया, इनोसेंट हार्ट्स में 'हेरीटेज क्लब' के विद्यार्थियों ने 'साडा गौरव - सांडा विरसा' थीम के तहत मनाया 'व... पंजाब में तीन साल की मासूम बच्ची को जिंदा दफनाने वाली महिला को अदालत ने सुनाई फांसी की सजा, के.एम.वी. में आई.पी.आर. तथा आई.पी. मैनेजमेंट फॉर स्टार्टअप्स विषय पर अंतरराष्ट्रीय वर्कशॉप आयोजित, एच.एम.वी. की यूबीए टीम ने आहार क्रांति : उत्तम आहार-उत्तम विचार वर्कशाप में लिया भाग, आईवी वर्ल्ड स्कूल में "ट्रैश टू ट्रेज़र" गतिविधि का आयोजन, जालंधर से बड़ी ख़बर, कार से बरामद हुआ 5 किलो सोना, यह प्रसिद्ध ज्वैलर नहीं दिखा पाया कोई बिल, पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड की दसवीं कक्षा का रिजल्ट हुआ जारी, अदिति बनीं पंजाब की टॉपर बड़ी ख़बर, फिल्म अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा के खिलाफ ED ने की बड़ी कार्रवाई, सोशल मिडिय...
Translate

इनोसेंट हार्ट्स कॉलेज ऑफ एजुकेशन में मनाया गया राष्ट्रीय एकता दिवस,

Innocent Hearts College of Education Celebrated National Unity Day Jalandhar

PTB News शिक्षा : इनोसेंट हार्ट्स कॉलेज ऑफ एजुकेशन, जालंधर की एनएसएस इकाई ने भारत के लौहपुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती और आधुनिक व एकीकृत भारत के निर्माण में उनके अमूल्य योगदान को श्रद्धांजलि देने के लिए राष्ट्रीय एकता दिवस मनाया।

हमारे राष्ट्र भारत की राष्ट्रीय एकता, अखंडता और सुरक्षा के लिए खतरों के खिलाफ खड़े होने के लिए विद्यार्थी-अध्यापकों को अपनी अंतर्निहित ताकत और लचीलापन की पुष्टि करने का अवसर प्रदान करने के लिए एक शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया गया। कॉलेज परिसर में एक वृक्ष रोपण अभियान का आयोजन किया गया जिसमें औषधीय पौधे रोपे गए क्योंकि हमारी प्रकृति में वृक्ष एकता और पवित्रता के साथ-साथ निस्वार्थता और बलिदान के लिए आदर्श रोल मॉडल हैं।

एनएसएस की स्वयंसेवी साक्षी ठाकुर ने सरदार वल्लभभाई पटेल की शिक्षाओं की व्याख्या करते हुए कहा कि ‘आत्मनिर्भरता’ सरदार पटेल के आर्थिक दर्शन का मुख्य सिद्धांत था। उन्होंने रियासतों के साथ सहमति बनाने के लिए अथक प्रयास किया और आवश्यकतानुरूप साम, दाम, दंड और भेद के तरीकों को अपनाने में संकोच नहीं किया। उन्होंने कहा, “हमने अपनी आजादी हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत की; हमें इसे सही ठहराने के लिए और अधिक प्रयास करने होंगे।”

भारत के प्रत्येक नागरिक के दिलों में अपने राष्ट्र के प्रति अपनेपन की भावना पैदा करने के लिए ‘विविधता में एकता’ विषय पर देशभक्ति एकल गायन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। अमनप्रीत कौर ने देशभक्ति गीत ‘सारे जहां से अच्छा हिंदुस्तान हमारा’ बड़े जोश के साथ गाया। मनमीत कौर ने स्पष्ट रूप से “मेरा देश मेरा मुल्क” गाया, जो शांति, सद्भाव और राष्ट्र के प्रति प्रेम का प्रतीक है।

प्राचार्य डॉ. अरजिंदर सिंह ने अपने भाषण में एकता के महत्व पर प्रकाश डालते हुए बताया कि एकता ही ताकत है और भारत को एकजुट रखने की ज़िम्मेदारी हमारे विद्यार्थी-अध्यापकों यानी भावी शिक्षकों के कंधों पर है।

Latest News

Latest News