PTB News

Latest news
यौन शोषण मामले में घिरे बीजेपी सांसद ब्रजभूषण शरण सिंह को लेकर कोर्ट ने सुनाया फैसला, एजीआई साप्ताहिक सब जूनियर क्रिकेट लीग केजरीवाल को किन छह शर्तों पर मिली 50 दिन बाद जमानत, जमानत के बावजदू नहीं कर सकेंगे कोई काम, जाने पूर... ਨੈਸ਼ਨਲ ਪਾਰਟੀਆਂ ਨੇ ਪੰਜਾਬ ਦਾ ਨਹੀਂ ਕੀਤਾ ਵਿਕਾਸ ਸਗੋਂ ਕੀਤਾ ਵਿਨਾਸ਼ : ਮਹਿੰਦਰ ਸਿੰਘ ਕੇਪੀ भगवंत मान ने शाहकोट में जालंधर से उम्मीदवार पवन कुमार टीनू के लिए किया प्रचार, कहा : इस बार 13-0, जालंधर में चरणजीत सिंह चन्नी ने दाखिल किया नामांकन, कहा पंजाब के लोग मेरा परिवार, जालंधर में सुशील कुमार रिंकू ने किया नामांकन, कहा- मोदी सरकार में देश की छवि दुनिया में बढ़ी, बड़ी ख़बर : प्रॉपर्टी डीलर की गोलियां मारकर की बदमाशों ने ह+त्या, ऑफिस में घुसकर की फायरिंग, फैली सनसन... जालंधर कमिश्नरेट पुलिस का बड़ा कारनामा, पुलिस ने जिसे मृत बताया, वह निकला जिंदा, जाने पूरा मामला, पंजाब : फिर हुई Leak Gas, मची भगदड़, पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. बलबीर सिंह पहुंचे मौके पर,
Translate

देर रात लांच हुए आईफोन 15 सीरीज को लेकर लॉन्च होने के बाद क्या असमंजस में हैं आप, पुराना बेहतर या नया?

iphone-15-vs-iphone-14-specification-usb-typec-48mp-camera-dynamic-island-price-availability-big-news

PTB News “Mobile Gadgets” : टेक कंपनी एपल ने मंगलवार रात यानी 12 सितंबर को अपने वंडरलस्ट इवेंट में आईफोन 15 सीरीज को लॉन्च कर दिया है। भारत में आईफोन-15 के 128 GB वैरिएंट की कीमत 79,900 और आईफोन-15 प्लस के 128 GB वैरिएंट की कीमत 89,900 रखी गई हैं। आईफोन-15 प्रो के 128 GB वैरिएंट की कीमत 1,34,900 और प्रो मैक्स का 256 GB वैरिएंट ₹1,59,900 में मिलेगा।

कंपनी ने इस बार भी आईफोन की कीमतें नहीं बढ़ाई हैं। जिस प्राइस पर आईफोन 14 को लॉन्च किया था उसी प्राइस पर आईफोन 15 सीरीज को लॉन्च किया है, हालांकि, फोन के स्पेसिफिकेशन में कई बड़े अपडेट दिए गए हैं। एपल ने पहली बार बेस वैरिएंट के आईफोन में 48MP का प्रायमरी कैमरा और टाइप-C चार्जिंग पोर्ट दिया है। हालांकि, कंपनी ने फोन की चार्जिंग स्पीड में कोई बदलाव नहीं किया है। बैटरी लाइफ में भी कोई बदलाव नहीं है। दोनों में समान 20 घंटे तक के वीडियो प्लेबैक की बैटरी लाइफ मिलती हैं।

दूसरी तरफ आईफोन 14 सीरीज डिस्काउंटेड प्राइस पर भी अवेलेबल है। ऐसे में अगर किसी को नया आईफोन लेना है तो कौन सा अच्छा विकल्प होगा। इसके अलावा जिनके पास पिछले साल लॉन्च हुए आईफोन हैं तो क्या उन्हें आईफोन अपग्रेड करना चाहिए? इसके लिए हम सबसे पहले हम आईफोन 14 सीरीज और आईफोन 15 सीरीज के स्पेसिफिकेशन में अंतर जानते हैं। अगर आप लेटेस्ट प्रोसेसर, बेहतर कैमरा और टाइप-C चार्जिंग पोर्ट के साथ आईफोन खरीदना चाहते हैं तो आप iphone 15 खरीद सकते हैं।

आईफोन 14 में 12MP का प्रायमरी कैमरा मिलता है। जबकि आईफोन 15 में 48MP का प्रायमरी कैमरा मिलता है। फोटोग्राफी करने वाले लोगों के लिए आईफोन 15 में अपग्रेड करना बेहतर ऑप्शन हो सकता है। वहीं नए आईफोन के सभी वैरिएंट में डायनेमिक आईलैंड का भी फीचर मिलेगा। यह फीचर पिछले साल कंपनी ने प्रो और प्रो मैक्स वैरिएंट में दिया था। साथ ही, नए कलर ऑप्शन भी मिल रहे हैं। अगर आप पहली बार आईफोन लेने जा रहे हैं तो फिर आपको iphone 15 लेना चाहिए। वहीं, अगर आपका बजट कम है तो आईफोन 14 खरीदना भी बेहतर ऑप्शन होगा।

एपल ने आईफोन 15 प्रो और आईफोन 15 मैक्स प्रो के कैमरा में कोई भी बदलाव नहीं किए हैं। आईफोन 14 प्रो और आईफोन 14 मैक्स में 48MP+12MP+12MP का ट्रिपल कैमरा दिया गया है। यही कैमरा सेटअप नए आईफोन 15 प्रो और आईफोन 15 मैक्स प्रो में भी दिया गया है। आईफोन 14 और 15 दोनों में ही कंपनी 20W के चार्जर से 30 मिनट में 50% फोन की बैटरी चार्ज होने का दावा करता है। कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट के अनुसार, सभी फोन में वही चार्जिंग स्पीड मिलती है जो आईफोन 14 सीरीज में मिलती है।

Latest News

Latest News