PTB News

Latest news
जालंधर में एक तरफ Poster War तो दूसरी तरफ भाजपा के और बड़े चेहरे को करने जा रही है पार्टी में शामिल, शेयर मार्किट को लेकर आज निवेशकों को मिली हैरानीजनक तेजी, बैंकिंग और IT शेयर्स का देखें कैसा रहा हाल, जालंधर, आप वर्करों पर दर्ज हुई FIR, पुलिस पहचान कराने में जुटी, गुरुद्वारा साहिब में बाइक सवार हमलावरों ने की नानकमत्ता बाबा तरसेम सिंह गोलियां मारकर हत्या, 600 से ज्यादा प्रमुख वकीलों ने लिखा CJI चंद्रचूड़ को पत्र, न्यापालिका की अखंडता पर खतरे को लेकर जताई... बड़ी ख़बर, देश भर में ख़त्म हो जायेंगे जल्द Toll कलेक्शन सिस्टम, नितिन गडकरी दी जानकारी, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के घर गुंजी किलकारियां, घर में लक्ष्मीं ने लिया जन्म, सेंट सोल्जर इंस्टीट्यूट ऑफ फार्मेसी एंड पैरामेडिकल साइंसेज के छात्रों ने यूनिवर्सिटी में अपने ग्रुप ... आईवी वर्ल्ड विद्यालय में किंडरगार्टन ग्रेजुएशन समारोह का सफल आयोजन, ਲਾਇਲਪੁਰ ਖ਼ਾਲਸਾ ਕਾਲਜ ਵਿਖੇ ਐਲੂਮਨੀ ਟੈਕ-ਟਾਕ ਦਾ ਆਯੋਜਨ ਕੀਤਾ,
Translate

आईवी वर्ल्ड स्कूल में साइबर सुरक्षा संबंधी जागरूकता के लिए कार्यशाला का आयोजन,

Ivy World School- Workshop on Cyber Security

PTB न्यूज़ “शिक्षा” : आईवी वर्ल्ड स्कूल, जालंधर में छात्रों को अच्छी शिक्षा, सहयोगिक वातावरण,शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए विभिन्न गतिविधियॉं करवाई जाती हैं, इसके साथ साथ वर्तमान और भविष्य में आने वाली मुश्किलों और चुनौतियों से भी अवगत करवाकर उनसे बचने और सामना करने के योग्य भी बनाया जाता है।

इसी बात को ध्यान में रखते हुए विद्यालय में विद्यार्थियों और अविभावकों को साइबर क्राइम से सतर्क रहने व जानकारी देने के उद्देश्य से साइबर सुरक्षा कार्यशाला का आयोजन किया गया। इस कार्यशाला में साइबर सुरक्षा विशेषज्ञ डॉ रक्षित टंडन के द्वारा छात्रों व उनके माता पिता को साइबर क्राइम व इससे बचने के विभिन्न तरीके बताए गए।

उन्होंने बताया कि किस प्रकार हम आधुनिक यंत्रों व इंटरनेट का सावधानी पूर्वक प्रयोग करते हुए अपनी सभी प्रकार की जानकारी को सुरक्षित और गोपनीय रख सकते हैं। अविभावकों द्वारा पूछे गए सभी प्रश्नों व शंकाओं के निश्चित और ज्ञानवर्धक उत्तर दिए गए।

डॉ रक्षित टंडन जी ने सारी जानकारी देते हुए कहा कि भले ही आज का युग तकनीक का युग है परंतु यदि हम इस तकनीक का सही उपयोग नहीं करेंगे तो यह हमारे लिए नुक्सानदायक हो सकता है। श्रीमती एस.चौहान, प्रधानाचार्या आईवी वर्ल्ड स्कूल,जालंधर ने साइबर सुरक्षा से संबंधित यह उपयोगी जानकारी देने के लिए डॉ रक्षित टंडन जी को धन्यवाद दिया।

वासल एजुकेशनल सोसाइटी के प्रधान श्री के.के वासल जी, चेयरमैन श्री संजीव वासल जी, उपाध्यक्ष श्रीमती ईना वासल जी, सी. ई.ओ श्री राघव वासल जी तथा निर्देशिका श्रीमती अदिती वासल जी ने भी इस कार्यशाला में दी गई आवश्यक जानकारी की सराहना की और कहा भविष्य में भी इस प्रकार की कार्यशालाओं का आयोजन करवाया जाएगा जिससे छात्रों में जागरूकता बढ़े और वे जिम्मेदार नागरिक बन सकें।

Latest News

Latest News