PTB News

Latest news
बड़ी ख़बर : 20 हजार की रिश्वत लेते पटवारी को विजिलेंस विभाग की टीम ने किया गिरफ्तार, फगवाड़ा : सिटी थाने के SHO को किया गिरफ्तार, हैरान कर देगा मामला, बुरा फंसा जालंधर की प्रसिद्ध Immigration Company का मालिक, जालंधर के पुलिस कमिश्नर की बड़ी करवाई, SHO और चौकी इंचार्ज को किया लाइन हाजिर, पंजाब के 43वें चीफ सेक्रेटरी ने संभाला पदभार, पंजाब के होम सेक्रेटरी सहित सभी सीनियर अधिकारी थे मौजू... बड़ी ख़बर ; ‘Star Health’ के करोड़ों ग्राहकों का डाटा हुआ लीक, हैकर ने रखी लाखों डॉलर कीमत, पंजाब : तीन मंजिला गेस्ट हाउस में लगी भीषण आग, प्रेमी जोड़े की हुई दर्दनाक मौत, पांच लोग हुए बेहोश, बड़ी ख़बर, संत प्रेमानंद महराज पर आखिर किसने और क्यों लगाए गंभीर आरोप, डीएम से भी की गई शिकायत, नहीं रहे देश के सबसे प्रसिद्ध उद्योगपति रतन टाटा, 86 साल की उम्र में हुआ निधन, जालंधर के प्रसिद्ध Institute के Vice Chairman के खिलाफ दर्ज हुई FIR,
Translate

जालंधर के पुलिस कमिश्नर की बड़ी करवाई, SHO और चौकी इंचार्ज को किया लाइन हाजिर,

jalandhar-sadar-choki-incharge-and-sho-line-present-serious-allegations-of-showing-favouritism-against-travel-agents

ट्रैवल एजेंटों पर मेहरबानी दिखने के लगे गंभीर आरोप,

PTB Big न्यूज़ जालंधर : जालंधर से एक बड़ी ख़बर सामने आ रही है। जहां पर करोड़ों रुपए की ठगी करने वाले ट्रैवल एजैंट को पकड़ने के बाद उनपर रहम दिखाने वाले दो पुलिस कर्मियों पर जालंधर के पुलिस कमिश्नर आईपीएस स्वपन शर्मा ने बड़ी करवाई करते हुए लाइन हाजिर कर दिया है।

.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मामला बस स्टैंड के पास चल रहे फर्जी ट्रैवल एजैंट और फर्जी दस्तावेज बनाने से जुड़ा हुआ है। जानकारी के मुताबिक जालंधर के बस स्टैंड के पास ग्रीन पार्क की एक कोठी में पुलिस ने बीते दिनों छापा मारकर कनाडा भेजने के लिए तैयार किए जा रहे फर्जी दस्तावेज पकड़े थे। यहां कनाडा सहित कई देशों का वीजा लगवाने और फर्जी मैरिज सर्टिफिकेट बनाने का काम बड़े स्तर पर फल फूल रहा था।

.

.

इस दौरान पुलिस ने छापा मारकर कई लोगों को हिरासत में लिया था। पुलिस सूत्रों के मुताबिक ग्रीन पार्क की इस कोठी में विदेश भेजने के लिए वीजा सहित पासपोर्ट और कई तरह के फर्जी दस्तावेज बनाए जा रहे थे। पुलिस ने उस वक्त करीब 20 लोगों को हिरासत में लिया था। लोगों को शादी का झांसा देकर ठगा जाता था।

.

बताया जा रहा है कि जालंधर में स्थित इस दफ्तर से ही पूरे पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, हिमाचल और जम्म-कश्मीर के लोगों को ठगा जा रहा था। इस दफ्तर में मुख्य काम फर्जी शादी करवाने को लेकर था। जिसके संचालक कनाडा में बैठे थे। उन्होंने ये दफ्तर खोलकर टेलीकालिंग के माध्यम से लोगों को विदेश भेजने और विदेशी लड़कियों से शादी करवाने के नाम पर ठगने का काम किया जा रहा था।

.

.

एक शिकायत के आधार पर पुलिस ने छापा मारा और 20 से ज्यादा लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ किया। जिसमें ये बात सामने आई कि इस गिरोह ने कई लोगों को शादी का झांसा देकर उनसे करोड़ों रूपए लूटे जा चुके है। बताया जा रहा है कि इस गिरोह का संचालक कनाडा में रहता है और वह वहीं से इसको चलाता था।

.

मिली जानकारी के मुताबिक इस ऑफिस में करीब 20 लोगों का स्टाफ था जो फोन कर लोगों को गुमराह करके उनसे पैठे ऐंठते थे। वहीं दूसरी इस मामले में जालंधर के कुछ ट्रैवल एजेंट का नाम भी पुलिस जाँच में सामने आ रहा है जिनकी तलाश की जा रही है।कई ट्रैवल एजैंट के नाम सामने आने पर पुलिस ने कुछ ट्रैवल एजैटों से रातोंरात करोड़ों रुपए ऐंठे।

.

.

जबकि इस केस में महज दो लोगों की गिरफ्तारी दिखाकर मामले को पटाक्षेप करने की कोशिश की गई, लेकिन पुलिस कमिश्नर स्वपन शर्मा को इसकी जानकारी हुई तो उन्होंने एक SHO और चौकी इंचार्ज को लाइन हाजिर कर दिया। वहीं आपको यह भी बता दें कि पुलिस कमिश्नर स्वपन शर्मा ने सदर थाना के SHO अजैब सिंह की जगह अब सुरेश कुमार को, जबकि सदर थाना के अधीन पड़ती जालंधर हाइट्स के चौकी इंचार्ज गुरविंदर सिंह विर्क की जगह ASI सुरजीत सिंह को नियुक्त किया गया है।