PTB News

Latest news
एजीआई ग्लोबल स्कूल में मदर अर्थ डे मनाया गया, के.एम.वी. द्वारा छात्राओं की अंतर्राष्ट्रीय प्लेसमेंट सफलता का मनाया गया जश्न, साइबर अपराध जागरूकता" पर आईवी वर्ल्ड स्कूल में विद्यार्थियों के लिए एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन, द नालेज रिव्यू ने एचएमवी को साइकोलॉजी एवं कामर्स में राष्ट्रीय स्तर पर किया सर्वोत्तम घोषित, इनोसेंट हार्ट्स में 'ईको क्लब के विद्यार्थियों ने 'अ विज़न : ग्रीन इंडिया, क्लीन इंडिया' थीम के तहत ... सुप्रीम कोर्ट ने लगाई बाबा रामदेव व बालकृष्ण को फटकार, जाने क्यों? पंजाब में हुई बड़ी वारदात, मरीज बनकर डॉक्टर के घर में घुसे लुटेरे, लाखों के गहने लूटकर हुए फरार, पंजाब में पूर्व विधायक अंगद सैनी का हुआ एक्सीडेंट, एंबुलेंस से टकराई कार, गंभीर हालत में करवाया गया ... बड़ी ख़बर : जालंधर नगर निगम के कमिश्नर गौतम जैन का हुआ एक्सीडेंट, पीटीबी न्यूज़ की खबर पर लगी मोहर, भाजपा के युवा नेता रोबिन सांपला को पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान न...
Translate

बड़ी ख़बर, अमृतपाल सिंह के साथ-साथ उसका एक साथी भी बीते 6 दिन से मिला गायब, पुलिस के फुले हाथ पांव,

khalistani amritpal singh location punjab police waris punjab de chief funding Big Punjabi News

अमृतपाल के विदेशी खातों से हुई करोड़ों की फंडिंग, एक और साथी को पुलिस ने किया गिरफ्तार,

पिस्तौल के बल पर अमृतपाल के साथी ने की लूट, वहीं अमृतपाल की पत्नी को लेकर हुआ बड़ा खुलासा,

PTB Big न्यूज़ जालंधर / चंडीगढ़ / दिल्ली : वारिस पंजाब दे के चीफ और खालिस्तान सपोर्टर अमृतपाल सिंह को पंजाब पुलिस अभी भी गिरफ्तार नहीं कर पाई है। अमृतपाल के लिए चल रहे ऑपरेशन का आज छठा दिन है। अमृतपाल की नई तस्वीर सामने आई है, इसमें वह बाइक को एक ठेले पर रखकर ले जाता नजर आ रहा है।

पुलिस और खुफिया एजेंसियों को जांच के दौरान पता चला कि अमृतपाल को 158 विदेशी खातों से फंडिंग की जा रही थी। इनमें से 28 खातों से 5 करोड़ से ज्यादा की रकम भेजी गई थी। इन खातों का संबंध पंजाब के माझा और मालवा से है। अमृतसर, तरनतारन, बटाला, गुरदासपुर, जालंधर, नवांशहर, कपूरथला और फगवाड़ा के खातों का संबंध अमृतपाल सिंह से मिला है।

पंजाब के पड़ोसी राज्यों के अलावा उत्तराखंड में भी अमृतपाल के लिए अलर्ट जारी कर दिया गया है। गुरुघरों की भी जांच की जा रही है। वहीं पंजाब के पाकिस्तान से सटे बॉर्डर डिस्ट्रिक्ट फिरोजपुर और तरनतारन जिलों में इंटरनेट पर पाबंदी शुक्रवार दोपहर 12 बजे तक बढ़ा दी गई है। अजनाला, मोगा, संगरूर व मोहाली से इंटरनेट की पाबंदी हटा दी गई है। अमृतपाल के भाई हरप्रीत सिंह समेत उसके 11 साथियों को पुलिस ने कड़ी सुरक्षा में बाबा बकाला कोर्ट में पेश किया। कोर्ट ने उन्हें जेल भेज दिया है।

विदेशी फंडिंग में एजेंसियों का फोकस पॉइंट पर
1. देश में खोले गए खातों के दस्तावेज की जांच होगी।
2. खाता कब खोला गया, पहला ट्रांजैक्शन कब हुआ, विदेशों से रकम कब आई।
3. किन-किन देशों से पैसे आए। जब रकम आई तो आगे कहां ट्रांजैक्शन हुआ।
4. खाते किसके नाम पर खोले गए, क्या वही खाता ऑपरेट करता था या अमृतपाल की संस्था का कोई मेंबर।
5. वारिस पंजाब दे और आनंदपुर खालसा फोर्स के मेंबर्स की संपत्तियों की भी जांच की जाएगी।

अमृतपाल के साथियों द्वारा खुद का बुलेट बाइक छोड़ स्पलेंडर बाइक पिस्टल के बल पर छीना गया है। पुलिस ने दोनों बुलेट व सप्लेंडर बाइक बरामद कर लिया है। ये दोनों बाइक सादिकपुर से मिली है। पुलिस के मुताबिक जिन लोगों ने ये बाइक छीनी, वे गांव नंगल अंबिया से अमृतपाल के साथ ही भागे थे। पुलिस ने दोनों बाइक बरामद कर उनकी नंबर प्लेट जांच के लिए भेज दी है। इसी इलाके में पुलिस लगातार सीसीटीवी कैमरे भी खंगाल रही है। जिस व्यक्ति से आरोपियों ने पिस्टल के बल पर बाइक छीनी, पुलिस उसकी पहचान कर उससे घटनाक्रम की जानकारी हासिल करेगी।

वहीं अमृतपाल सिंह का करीबी और वारिस पंजाब दे का जिला प्रधान लवप्रीत सिंह उर्फ तूफान सिंह भी करीब 6 दिनों से घर में नहीं आया है और न ही अब तक पुलिस उसे गिरफ्तार कर पाई है। परिवार के मुताबिक अजनाला घटना के बाद से ही वह घर पर रहता था। इस ख़बर के बाद जहां ख़ुफ़िया विभाग में वहीं पुलिस प्रशासन के भी हाथ पांव फूल गए हैं और लगातार तूफान सिंह की तलाश की जा रही है, लेकिन उसका कोई भी सुराग नहीं मिल पाया है।

वहीं पुलिस की टीम बुधवार को SP रैंक की एक महिला अधिकारी को लेकर अमृतपाल के घर पहुंची। तकरीबन 40 मिनट तक यह टीम अमृतपाल के घर में रुकी। जानकारी के अनुसार पुलिस ने जहां उसकी मां से बातचीत की, अमृतपाल की पत्नी किरणदीप सिंह के साथ भी पूछताछ हुई है। अमृतपाल सिंह की पत्नी किरणदीप कौर के संबंध बब्बर खालसा इंटरनेशनल के साथ सामने आए हैं। इतना ही नहीं, किरणदीप कौर को UK की पुलिस ने 2020 में बब्बर खालसा के लिए पैसे इकट्‌ठे करने के आरोप में गिरफ्तार भी किया गया था।

वहीं सुचना मिली है की अमृतपाल सिंह का हैंडलर व लंदन में बब्बर खालसा इंटरनेशनल का सदस्य अवतार सिंह खंडा को गिरफ्तार कर लिया गया है। लंदन में अवतार खंडा ने भारतीय उच्चायोग की बिल्डिंग पर से तिरंगा उतारा और उसका अपमान किया। इसके बाद भारत में UK के उच्चायोग को तलब किया गया, जिसके बाद एक ही दिन में UK पुलिस अवतार खंडा को गिरफ्तार कर लिया। खंडा खालिस्तान समर्थक संगठन बब्बर खालसा इंटरनेशनल का मेंबर और अमृतपाल का हैंडलर है। वह पाकिस्तान में बैठे आतंकी परमजीत सिंह पम्मा का भी खास बताया जा रहा है।

Latest News

Latest News