PTB News

Latest news
हिमाचल में पंजाब के 15, 19 और 23 साल के लुटेरों ने फैलाई दहशत, नकली पिस्टल दिखाकर महिलाओं को से की ल... इनोसेंट हार्ट्स के छात्रों का जे.ई.ई मेन्स-2024 में उत्कृष्ट प्रदर्शन : दक्ष गुप्ता का एनटीए स्कोर 9... के.एम.वी. के प्रिंसिपल प्रो. अतिमा शर्मा द्विवेदी के प्रेरणादायक संबोधन से शुरू हुआ इस सत्र का वैल्य... बीएससी सेमेस्टर-3 की छात्राएं यूनिवर्सिटी में छाईं, ਲਾਇਲਪੁਰ ਖ਼ਾਲਸਾ ਕਾਲਜ ਦੇ ਬੀ.ਵੋਕ (ਸਾਫ਼ਟਵੇਅਰ ਡਿਵੈਲਪਮੈਂਟ) ਤੀਜਾ ਸਮੈਸਟਰ ਦੇ ਵਿਦਿਆਰਥੀਆਂ ਨੇ ਮਾਰੀਆਂ ਮੱਲਾਂ, जेल में बंद अमृतपाल सिंह को समर्थन देने की तैयारी में शिरोमणि अकाली दल, इस सीट के बदल सकते हैं समीकर... पंजाब, आर्मी स्टेशन के पास हुआ जोरदार धमाका, मौके पर पहुंची भरी पुलिस फ़ोर्स, इलाके में फैली सनसनी, RBI के एक्शन का देश के बड़े बैंक के स्टॉक पर दिखा बड़ा असर, निवेशकों के दुबे करोड़ों रूपये, लोकसभा चुनावों से पहले सुशील रिंकू ने Live होकर जालंधर की मेन रोड़ पर बने कूड़े के डंप को लेकर घेरी ... PM मोदी व राहुल गांधी को चुनाव आयोग ने जारी किया नोटिस, इस दिन तक मांगा जवाब, जाने क्यों?
Translate

के.एम.वी. को भारत सरकार से फूड प्रोडक्शन तथा हेल्दी ईटिंग के क्षेत्र में प्राप्त हुए दो पेटेंट सर्टिफिकेट,

KMV receives two Patent certificates from the Government of India in the field of food production and healthy eating

PTB न्यूज़ “शिक्षा” : भारत की विरासत एवं ऑटोनॉमस संस्था, कन्या महा विद्यालय, जालंधर शिक्षा के स्तर को ऊपर उठाने के लिए हमेशा नई पहलकदमियां करता रहता है. इसी श्रंखला में के.एम.वी. को कंट्रोलर जनरल ऑफ पेटेंट, डिज़ाइन और ट्रेडमार्क, भारत सरकार के द्वारा फूड प्रोडक्शन तथा हेल्दी ईटिंग क्षेत्र में खाद्य उत्पादन और जल ताप व्यवस्था और मिलावट निगरानी उपकरण के साथ स्वस्थ भोजन शीर्षक के अंतर्गत उनके अभिनव कार्य के लिए दो पेटेंट सर्टिफिकेट प्रदान किए गए हैं.

हॉस्पिटैलिटी एंड टूरिज्म विभाग से डॉ. आशीष रैना, होम साइंस विभाग की अध्यक्षा श्रीमती नीति कपूर, एनिमेशन विभाग से श्री बलजीत सिंह, न्यूट्रिशन, एक्सरसाइज़ एंड हेल्थ विभाग से सुश्री तरणदीप कौर और सुश्री चाहत पुरी ने इस प्रोजेक्ट पर काम किया और इस इनोवेटिव कार्य के लिए पेटेंट प्राप्त कर विद्यालय को गौरवान्वित किया. उल्लेखनीय है कि कन्या महाविद्यालय इस क्षेत्र की एक अग्रणी संस्था है जिसके द्वारा सर्वाधिक आई.पी.आर. प्राप्त किए जा चुके हैं.

इससे पहले भी विद्यालय के फैशन डिजाइनिंग विभाग, कंप्यूटर साइंस एंड एप्लीकेशंस विभाग, फिज़िक्स विभाग आदि के द्वारा भारत सरकार से आई.पी.आर. प्राप्त किए जा चुके हैं. प्राचार्या प्रो. अतिमा शर्मा द्विवेदी ने इस विशेष उपलब्धि के लिए संबंधित प्राध्यापकों को मुबारकबाद देते हुए कहा प्रत्येक छात्रा एवं फैकल्टी सदस्य को शोध के क्षेत्र में आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया.

Latest News

Latest News