PTB News

Latest news
हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री की पत्नी कमलेश ठाकुर ने बनाया जीत का बड़ा रिकॉर्ड, 32,737 वोटों से हासिल... आप पार्टी के उम्मीदवार मोहिंदर भगत ने जीत के बाद मीडिया द्वारा कैबिनेट मंत्री के पद को लेकर पूछे गए ... जालंधर वेस्ट की जनता को नहीं भाया बीजेपी, कांग्रेस और अकाली दल का काम, AAP के मोहिंदर भगत ने मारी बा... Jalandhar Live By-Eleciton Result 2024 : AAP पार्टी के मोहिंदर भगत की Lead लगातार बरकरार, आप नेताओं ... PAP हेडक्वार्टर जालंधर में मनाया गया 74वां वन महोत्सव, सेंट सोल्जर कॉलेज (कोएड) के छात्र छू रहे हैं बुलंदियां, के.एम.वी. का डी.डी.यू. कौशल केंद्र छात्राओं को बना रहा है हुनरमंद, 7 बी.वॉक. और 2 एम.वॉक. कोर्सिस चल... एच.एम.वी. की बी.लिब सेमेस्टर एक की छात्राओं का शानदार प्रदर्शन, इनोसेंट हार्ट्स ग्रुप के अंतिम वर्ष के विद्यार्थियों द्वारा विश्वविद्यालय परीक्षा में उत्कृष्ट प्रदर... पंजाब में खालिस्तान समर्थक व सांसद अमृतपाल सिंह के भाई को नशे सहित किया गिरफ्तार : SSP अंकुर गुप्ता,
Translate

पंजाब, इस जिले में प्रशासन ने अवैध माइनिंग के खिलाफ की बड़ी कारवाई,

nawanshahar-bist-doaba-canal-illegal-mining-police-administration-alleged-collision-big-breaking-news

PTB Big न्यूज़ नवांशहर : पंजाब इस समय बाढ़ की आपदा झेल रहा है। वहीं दूसरी तरफ माइनिंग माफिया जिला नवांशहर में सरगर्म है। कांग्रेस पार्टी के जिला प्रधान अजय मंगूपुर ने कहा कि भारी बारिश के कारण नवांशहर की तहसील बलाचौर में सभी खड्‌ड और बिस्त दोआब नहर रेत से भर गई है, जिसके कारण बिस्त दोआब नहर का पानी बंद करना पड़ गया। कई जगह से नहर में दरार भी आ गईं।

एक तरफ लोग अपनी जान माल की सुरक्षा के लिए जूझ रहे हैं, वहीं रेत माफिया दिन रात डिसिल्टिंग के नाम पर माइनिंग करने में लगा है। अजय मंगूपुर ने कहा कि माना कि बाढ़ के कारण खड्‌ड और बिस्त दोआब नहर में रेत ज्यादा आ गई है, जिसकी डिसिल्टिंग भी जरूरी है, परंतु इसे सरकारी रेट पर बेचना भी जरूरी है। माइनिंग विभाग, पुलिस प्रशासन और प्रशासन की मिलीभगत से नाजायज माइनिंग हो रही है।

उन्होंने कहा कि 3 दिन पहले हलका बलाचौर के कांग्रेस पार्टी के वर्करों को साथ लेकर नजायज माइनिंग के विरोध में शाम को काठगढ़ मोड़ पर धावा बोला गया था। इसमें भारी संख्या में कांग्रेसी वर्कर शामिल भी हुए। इस दौरान देखने में आया कि नवांशहर के बाहर लगभग 200 टिप्पर नाजायज माइनिंग करने में लगे हुए थे। इसके बाद प्रशासन जागा और 4 टिप्पर पकड़े।

अजय मंगूपुर ने कहा कि मैं पूछना चाहता हूं कि पिछले 3 दिन से पहले 500 से 700 टिप्पर नाजायज माइनिंग के भरे गए, उसकी आमदनी किसकी जेब में गई है। अब जब माइनिंग विभाग के सचिव कृष्ण कुमार मौके पर पहुंचे और उन्होंने डिसिल्टिंग करके एक जगह रेत इकट्‌ठा करने की बात कही तो प्रशासन जागा और जांच बिठा दी। 13 हजार से लेकर 16 हजार में टिप्पर बेचे जा रहे हैं।

Latest News

Latest News