PTB News

Latest news
डिप्टी कमिश्नर ने किया PAP चौंक का निरिक्षण, NHAI के अधिकारियों को दिए आदेश, सेंट सोल्जर डिवाइन पब्लिक स्कूल, न्यू मॉडल हाउस, जालंधर में विश्व विरासत दिवस मनाया गया, इनोसेंट हार्ट्स में 'हेरीटेज क्लब' के विद्यार्थियों ने 'साडा गौरव - सांडा विरसा' थीम के तहत मनाया 'व... पंजाब में तीन साल की मासूम बच्ची को जिंदा दफनाने वाली महिला को अदालत ने सुनाई फांसी की सजा, के.एम.वी. में आई.पी.आर. तथा आई.पी. मैनेजमेंट फॉर स्टार्टअप्स विषय पर अंतरराष्ट्रीय वर्कशॉप आयोजित, एच.एम.वी. की यूबीए टीम ने आहार क्रांति : उत्तम आहार-उत्तम विचार वर्कशाप में लिया भाग, आईवी वर्ल्ड स्कूल में "ट्रैश टू ट्रेज़र" गतिविधि का आयोजन, जालंधर से बड़ी ख़बर, कार से बरामद हुआ 5 किलो सोना, यह प्रसिद्ध ज्वैलर नहीं दिखा पाया कोई बिल, पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड की दसवीं कक्षा का रिजल्ट हुआ जारी, अदिति बनीं पंजाब की टॉपर बड़ी ख़बर, फिल्म अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा के खिलाफ ED ने की बड़ी कार्रवाई, सोशल मिडिय...
Translate

Ukerain-Russia जंग के बीच रूस से आई बड़ी ख़बर, रुसी राष्ट्रपति को हुई गंभीर बीमारी,

oligarch claims russian president vladimir putin very ill with blood cancer ukraine russia war

PTB Big न्यूज़ रूस : यूक्रेन जंग के लिए दुनिया भर में आलोचनाओं से घिरे रूस के राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन को लेकर एक बड़ा खुलासा हुआ है। एक खुफिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि पुतिन बेहद गंभीर बीमारी से जूझ रहे हैं। रूसी राष्ट्रपति के एक करीबी अमीर कारोबारी के मुताबिक पुतिन को ब्लड कैंसर है, हालांकि, अब तक यह साफ नहीं है कि उनका कैंसर किस स्टेज और किस टाइप का है।

यह दावा एक ऑडियो टेप के हवाले से किया गया है। इसमें कहा गया है कि पुतिन बस कुछ देर के मेहमान हैं। यह पहली बार नहीं है जब पुतिन के गंभीर तौर पर बीमार होने की खबरें सामने आई हैं। इसके पहले कहा गया था कि उनको पार्किंसन जैसी कोई बीमारी है। रूसी सरकार ने अब तक इन तमाम दावों को अफवाह करार दिया है।

बिजनेस मैगजीन ‘न्यूज लाइन’ ने अपनी रिपोर्ट में दावा किया है कि मैगजीन ने पुतिन के करीबी एक रूसी अरबपति और एक पश्चिमी कारोबारी की बातचीत रिकॉर्ड की है। रूसी कारोबारी कहता है कि पुतिन गंभीर रूप से बीमार हैं। उन्होंने अपनी जिद के चलते रूस, यूक्रेन और कई दूसरे देशों की इकोनॉमी तबाह कर दी है।

सच तो यह है कि पुतिन की वजह से दुनिया को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। रिपोर्ट में दावा किया गया है कि मॉस्को के सेंट्रल क्लिनिकल अस्पताल के सर्जन येवगेनी सेलिवानोव काला सागर तट पर स्थित पुतिन के महल में उनसे मिलने के लिए 35 बार जा चुके हैं। सेलिवानोव थायरॉयड कैंसर के विशेषज्ञ हैं।

इस टेप में रूसी अरबपति दावा करता है कि जंग में 15 हजार रूसी सैनिक मारे जा चुके हैं। उसके मुताबिक, पुतिन बीमारी से जंग नहीं जीत पाएंगे और अगर जीत भी गए तो शायद उन्हें किसी तख्तापलट का शिकार होना पड़े। इस टेप में रूसी कारोबारी की आवाज की पहचान का दावा तो किया गया है, लेकिन उसका नाम बताने से परहेज किया गया है। टेप में 11 मिनट की बातचीत है।

आपको यह भी बता दें कि कुछ वक्त पहले यूक्रेन की मिलिट्री इंटेलिजेंस ने भी पुतिन की बीमारी के बारे में जानकारी दी थी। तब भी कहा गया था कि उन्हें कैंसर है।पिछले दिनों पुतिन के दो वीडियो वायरल हुए। पहला वीडियो बेलारूस के राष्ट्रपति अलेक्जेंडर लुकाशेंको से हाथ मिलाने के दौरान का है। वीडियो में लुकाशेंको का इंतजार कर रहे पुतिन का हाथ तेजी से कांप रहा है। कंपकंपी रोकने के लिए वो अपना हाथ सीने से लगाते हैं और लुकाशेंको की तरफ जाते हुए लड़खड़ा जाते हैं।

Latest News