PTB News

Latest news
इंडिया टुडे रैंकिंग 2024 के चार्ट में एचएमवी शीर्ष पर है, के.एम.वी. बी.बी.ए. प्रोग्राम में बना पंजाब का नंबर 1 कॉलेज, इंडिया टुडे द्वारा लगातार छठी बार पंजाब ... सेंट सोल्जर लॉ कॉलेज ने भारत के लॉ यूनिवर्सिटीज और कॉलेजों में 51वीं अखिल भारतीय रैंक हासिल की है, आईवी वर्ल्ड स्कूल में शिक्षकों के लिए जीवन कौशल और रचनात्मक सोच पर कार्यशाला का आयोजन, हिमाचल में पंजाब के टूरिस्टों का हुड़दंग और दबंगई, Video Viral होने पर सामने आई सचाई, दोनों राज्यों म... जालंधर के एक और ट्रैवल एजेंट ने मारी कनाडा भेजने के नाम पर लाखों की ठगी, स्टॉफ को भी बिना तनख्वाह दि... Excise Policy Case मामले में हाईकोर्ट ने अरविंद केजरीवाल को दिया बड़ा झटका, पंजाब सरकार के दरकिनार करने पर, CM के जालंधर आवास को घेरने पहुंची फार्मासिस्ट यूनियन, पुलिस के लिए ब... हिमाचल में पंजाब के युवकों को स्टंट करना पड़ा भारी, सोशल मीडिया पर Video हुआ Viral, जालंधर में नेता की वायरल Video के बाद अब Audio हुआ वायरल, PA ने पीड़ित महिला को किया एक लाख का ऑफर,
Translate

चारधाम यात्रा करने वाले भक्तों के लिए बुरी ख़बर, सरकार को लेना पड़ा मजबूरन बड़ा फैसला,

registration-closed-for-char-dham-yatra-please-read-this-news

.

PTB Big न्यूज़ नई दिल्ली : चारधाम यात्रा शुरू होने के बाद से ही बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंच रहे हैं। अगर आप भी चारधाम यात्रा पर जाने का सोच रहे हैं, तो ये खबर जरूर पढ़ लें। नहीं तो आपको भारी परेशानी झेलनी पड़ सकती है। उत्तराखंड में बढ़ती भीड़ को देखते हुए दो दिन ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन बंद कर दी गई है। बता दें कि ये रजिस्ट्रेशन हरिद्वार और ऋषिकेश में हो रहे थे।

.

.

दरअसल, भीड़ और उसकी वजह से हो रही अव्यवस्था के चलते श्रद्धालुओं को रास्ते में जगह-जगह रोक दिया गया है। हरिद्वार और ऋषिकेश सेंटर में ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन 15 और 16 मई को बंद कर दिया गया है। इन सेंटरों पर सुबह 7 बजे से शाम 7 बजे तक रजिस्ट्रेशन किए जा रहे थे, हरिद्वार में ऋषि कुल ग्राउंड में निशुल्क रजिस्ट्रेशन सेंटर बनाया गया है।

.

.

मगर अब रजिस्ट्रेशन नहीं होने के चलते गेट को बंद करके वहां पर पुलिस बल तैनात किया गया है। गेट पर नोटिस लगा दिए गए है कि 2 दिन के लिए रजिस्ट्रेशन बंद हैं। हालांकि यात्री रजिस्ट्रेशन कराने के लिए बड़ी संख्या में पहुंच रहे हैं, जिनको पुलिसकर्मी रजिस्ट्रेशन नहीं होने की सूचना देकर वापस भेज रहे हैं। हालांकि ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन लगातार हो रहे हैं। जानकारी के मुताबिक करीब 22 घंटों तक श्रद्धालु जाम में फंसे रहे।

.

.

स्थानीय प्रशासन भी लोगों से रुक-रुककर आगे बढ़ने की अपील कर रहा है। यमुनोत्री और गंगोत्री में बड़ी संख्या में तीर्थ यात्री पहुंच रहे हैं जिस कारण न तो सड़क पर चलने की जगह है और न ही पैदल मार्ग में जगह है। सरकारी इंतजाम नकाफी हैं, हालांकि उत्तराखंड के पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज का कहना है कि भीड़ स्थानीय लोगों के कारण हो रही है। पहाड़ी राज्य की सड़कों पर हर तरफ गाड़ियों की लंबी कतारें नजर आ रही हैं। गंगोत्री हो या यमुनोत्री, हर जगह ट्रैफिक जाम लगा हुआ है।

.

.

.

Latest News