PTB News

Latest news
पुलिस कमिश्नरेट जालंधर ने रैस्टोरैंट, क्लब और लाइसेंसशुदा खाने-पीने का काम करने वालों को जारी किये स... केएमवी छात्राओं के लिए ऑटोनमस स्टेटस के तहत रिटेस्ट और तुरंत निवारण की सुविधा कर रहा प्रदान, इनोसेंट हार्ट्स स्कूल ने ग्यारहवीं और बारहवीं कक्षा के छात्रों के लिए अंग्रेजी भाषण प्रतियोगिता का क... सेंट सोल्जर इंस्टीट्यूट ऑफ होटल मैनेजमेंट एंड कैटरिंग टेक्नोलॉजी ने हवन पूजन के साथ किया शैक्षणिक सत... जालंधर उपचुनाव में बड़ी बाजी मारने वाले मोहिंदर भगत ने आज चंडीगढ़ में ली शपथ, मुख्यमंत्री भगवंत मान भी... अब इस राज्य के बेरोजगार लड़कों को मिलेंगे हर महीने 10 हजार रुपए, सरकार ने किया ऐलान, 15 अगस्त से, सभी उम्र की महिलाओं को इस राज्य के मुख्यमंत्री ने दी मुफ्त यात्रा करने की सुविधा देने क... अमेरिका जाने के चक्कर में पंजाब के युवक ने लाखों खर्च कर घूमीं पूरी दुनिया, अंत में पहुंच गया जेल, ट... पंजाब : 17 जिलों में आज से दो दिनों के लिए बारिश का मौसम विभाग ने किया येलो अलर्ट, तेज आंधी की भी दी... सेंट सोल्जर इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी के छात्रों ने यूनिवर्सिटी रिजल्ट में मारी बाजी...
Translate

हिमाचल में पंजाब के टूरिस्टों का हुड़दंग और दबंगई, Video Viral होने पर सामने आई सचाई, दोनों राज्यों में फुट पैदा करने वालों नहीं है कोई कमीं,

himachal-kullu-punjab-tourist-pulled-gun-accused-threatening-bus-driver

PTB Big न्यूज़ कुल्लू : हिमाचल प्रदेश में पंजाब के टूरिस्टों की दबंगई और हुड़दंग की वजह को जाने बिना ही ज्यादातर लोग दौरों राज्यों में एक तरफा जानकारी हासिल कर फुट पैदा करने का काम कर रहे हैं, लेकिन जब पूरा मामला जब सामने आता है तो वहीं लोग भाग खड़े होते हैं जैसा की विदेशी दंपति ने किया था। अगर इन पर 100 से ज्यादा लोगों ने हमला किया होता तो इनका क्या हाल होता यह आप भी समझ सकते हैं वहीं अभी दो दिनों में 2 ऐसे मामले सामने आ चुके हैं जहां चंडीगढ़ की थार गाड़ी में सवार व्यक्ति शिमला जाते समय लटक कर जा रहा और

.

.

इसकी किसी ने वीडियो बना ली जिसके बाद पंजाब के दबंगई और हुड़दंग मचाने वाले मनचलों की सचाई लोगों तक पहुंची। अब ऐसा ही एक और मामला कुल्लू से सामने आया है। जहां कुल्लू में एक पर्यटक जोकि पंजाब से आया था की बस ड्राइवर से मामूली बात को लेकर बहस हो गई और इस दौरान पंजाब के युवक ने गुस्से में अपनी रिवॉल्वर निकाल ली और धमकाने लग गया। यह देखकर वहां मौजूद दूसरे लोग और टूरिस्ट भी घबरा गए। इस वीडियो के वायरल होने के बाद हिमाचल पुलिस तुरंत हरक में आई और इस संबंध में जांच शुरू कर दी।

.

बताया जा रहा है कि कुल्लू से सामने आए वीडियो को लेकर दावा किया जा रहा है कि यह भुंतर-मणिकरण रोड का है। यहां टूरिस्ट पंजाब नंबर (PB-31Y-9990) की गाड़ी में घूमने आया था। यहां सड़क की चौड़ाई कम थी। इस पर बस के ड्राइवर ने टूरिस्ट को अपनी गाड़ी पीछे करने के लिए कहा। दोनों की गाड़ियां आमने-सामने थी। इससे वह भड़क गया और यह बहस इतनी बढ़ गई कि उक्त टूरिस्ट ने रिवॉल्वर निकाल ली। जिससे वहां काफी भीड़ जमा हो गई और लंबा जाम लग गया, हालांकि बाद में कुछ और टूरिस्टों ने बीच-बचाव कर मामला शांत कराया।

.

.

वहीं SP कुल्लू कार्तिकेन गोकुलचंद्रन ने मीडिया के पूछने पर बताया कि रिवाल्वर के साथ टूरिस्ट का वीडियो किसी ने फेसबुक पर शेयर किया है। अब तक कोई शिकायत नहीं मिली है। इस वीडियो को एग्जामिन कर रहे हैं कि वीडियो कहां है। वहीं थार पर स्टंट करते युवक की वीडियो शिमला के 103 टनल की बताई जा रही है। इसमें युवक थार के बाईं तरफ बाहर निकलकर लटका हुआ है। पीछे से चल रही दूसरी गाड़ी से युवक के स्टंट का वीडियो रिकॉर्ड किया गया है। शिमला पुलिस ने टूरिस्ट का 2500 रुपए का चालान काटा है। थार के ड्राइवर का नाम दानिश बग्गा बताया गया है।

.

वहीं इसका वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल किया गया है। जिसमें सवाल उठाए जा रहे हैं कि अगर टूरिस्ट इस तरह हुड़दंग करेंगे और हिमाचल पुलिस चालान काटेगी तो फिर इसको लेकर विवाद पैदा किया जाएगा। पिछले कुछ दिनों में हिमाचल और पंजाब के बीच टूरिस्टों को लेकर विवाद हो रहा है। इसकी शुरूआत चंबा के खजियार में NRI दंपती के साथ झगड़े से हुई। दंपती का आरोप था कि बॉलीवुड अभिनेत्री और सांसद कंगना रनोट को चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर पंजाब की CISF कॉन्स्टेबल ने किसान आंदोलन पर बयानबाजी की वजह से थप्पड़ मारा।

.

.

इसका बदला लेने के लिए उनसे झगड़ा किया गया। हालांकि हिमाचल पुलिस ने कहा था कि NRI और उसका भाई हस्तरेखा के बहाने टूरिस्ट-लोकल महिलाओं का जबरन हाथ पकड़ रहे थे, जिसकी वजह से झगड़ा हुआ। यही नहीं इसके बाद चंडीगढ़ के एक ASI ने भी हिमाचल पुलिस पर धक्केशाही के आरोप लगाए, हालांकि हिमाचल पुलिस ने कहा कि उनकी कार रॉन्ग पार्किंग में खड़ी थी। इसके बाद पंजाब में हिमाचल की कुछ गाड़ियां तोड़ी गईं और ड्राइवर की पिटाई भी की गई।

Latest News