PTB News

Latest news
पुलिस कमिश्नरेट जालंधर ने रैस्टोरैंट, क्लब और लाइसेंसशुदा खाने-पीने का काम करने वालों को जारी किये स... केएमवी छात्राओं के लिए ऑटोनमस स्टेटस के तहत रिटेस्ट और तुरंत निवारण की सुविधा कर रहा प्रदान, इनोसेंट हार्ट्स स्कूल ने ग्यारहवीं और बारहवीं कक्षा के छात्रों के लिए अंग्रेजी भाषण प्रतियोगिता का क... सेंट सोल्जर इंस्टीट्यूट ऑफ होटल मैनेजमेंट एंड कैटरिंग टेक्नोलॉजी ने हवन पूजन के साथ किया शैक्षणिक सत... जालंधर उपचुनाव में बड़ी बाजी मारने वाले मोहिंदर भगत ने आज चंडीगढ़ में ली शपथ, मुख्यमंत्री भगवंत मान भी... अब इस राज्य के बेरोजगार लड़कों को मिलेंगे हर महीने 10 हजार रुपए, सरकार ने किया ऐलान, 15 अगस्त से, सभी उम्र की महिलाओं को इस राज्य के मुख्यमंत्री ने दी मुफ्त यात्रा करने की सुविधा देने क... अमेरिका जाने के चक्कर में पंजाब के युवक ने लाखों खर्च कर घूमीं पूरी दुनिया, अंत में पहुंच गया जेल, ट... पंजाब : 17 जिलों में आज से दो दिनों के लिए बारिश का मौसम विभाग ने किया येलो अलर्ट, तेज आंधी की भी दी... सेंट सोल्जर इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी के छात्रों ने यूनिवर्सिटी रिजल्ट में मारी बाजी...
Translate

मोदी के शपथ लेते ही शेयर मार्किट में लोटी बहार, निवेशकों के चेहरे खिले,

business-sensex-nifty-share-market-today-10-may-2024

.

PTB Business न्यूज़ मुंबई : हफ्ते के पहले कारोबारी दिन यानी आज, सोमवार 10 जून को सेंसेक्स 386 अंक चढ़कर 77,079 के ऑलटाइम हाई पर पहुंच गया। निफ्टी में भी 121 अंकों की तेजी है, यह भी 23,411 के रिकॉर्ड हाई पर पहुंचा। हालांकि, अब बाजार में मामूली गिरावट है। आज के कारोबार में सेंसेक्स के 30 शेयरों में से 14 में तेजी और 16 में गिरावट है।

.

.

पावरग्रिड का शेयर सबसे ज्यादा 3.30% चढ़ा है। वहीं एक्सिस बैंक, अल्ट्राटेक, नेस्ले और एसबीआई के शेयरों में 1% से ज्यादा कि तेजी है। टेक महिंद्रा, विप्रो, इंफोसिस के शेयरों में गिरावट है। क्रोनॉक्स लैब साइंसेज का शेयर का आज NSE और BSE स्टॉक एक्सचेंज पर 21.3% ऊपर 165 रुपए लिस्ट हुआ। कंपनी ने IPO का प्राइस बैंड Rs.129-Rs.136 प्रति शेयर तय किया था।

.

.

इसका इश्यू प्राइस 136 रुपए था। क्रोनॉक्स एक स्पेशलिटी केमिकल मैन्युफैक्चर है। नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण के बाद केंद्र सरकार को लेकर अब ज्यादा स्पष्टता आ गई है। भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) ने सरकार बनाई है। इसलिए, सेंसेक्स 77,079 के रिकॉर्ड हाई पर पहुंच गया है। 12 जून को मई की महंगाई के आंकड़े जारी होने वाले हैं।

.

.

अर्थशास्त्रियों को उम्मीद है कि रिटेल महंगाई अप्रैल के 4.83% से घटकर 4.80% पर आ जाएगी। महंगाई का कंट्रोल में रहना शेयर बाजार के लिए पॉजिटिव संकेत है। रिलायंस, एक्सिस बैंक, पावरग्रिड, अल्ट्राटेक सीमेंट और एनटीपीसी के शेयर बाजार को चढ़ाने में टॉप कॉन्ट्रीब्यूटर्स हैं। इंफोसिस, एचडीएफसी बैंक, टीसीएस, एचसीएल टेक और टेक महिंद्रा बाजार को नीचे खींच रहे हैं।

.

.

Latest News