PTB News

Latest news
दिल्ली 5 नेता बनेंगे कैबिनेट मंत्री, आतिशी के साथ लेंगे शपथ, मंत्रिमंडल में एक नए चेहरे की भी होगी ए... DGP Gaurav Yadav ने घरेलू हिंसा की पीड़ितों के समर्थन के लिए ‘Saanjh Rahat Project’ को किया लॉन्च, PCM SD कॉलेज फॉर वूमेन, जालंधर में उन्नत भारत अभियान अंतर्गत कार्यशाला का आयोजन, आई.वी.वर्ल्ड स्कूल में 'रेडियंट राॅब्स प्रतियोगिता' का आयोजन, पंजाब : IELTS सेंटर के बाहर चलीं ताबड़तोड़ गोलियां, दहशत का बना माहौल, देश का ऐसा IAS अधिकारी जो घूस के बदले लेता था महंगी कारें, करता था अय्याशी, महिला पर लुटाता था लाखों... पंजाब सरकार के मिशन निवेश को मिली बड़ी सफलता, इस जिले में बनेंगे BMW के स्पेयर पार्ट्स, युवाओं को मिल... अमृतसर से बैंकाक के बीच यह एयरलाइंस शुरू करने जा रही है डायरेक्ट फ्लाइट Punjab Police में तैनात DSP की गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी जारी, भ्रष्टाचार के आरोप में है फरार... Share Market में आज निवेशकों की हुई बल्ले-बल्ले, इस सेक्टर में देखने को मिली सबसे बड़ी तेजी,
Translate

शेयर मार्केट में आज फिर आया भूचाल, सेंसेक्स-निफ्टी दोनों में आई बड़ी गिरावट, निवेशकों के करोड़ों डूबे,

stock-market-a-big-fall-both-sensex-and-nifty-4-lakh-crore-lost-big-news

.

PTB Business न्यूज़ मुंबई : इंटरनेशनल मार्केट के ट्रेंड्स के मुताबिक शुक्रवार को भारतीय शेयर बाजार जबरदस्त गिरावट के साथ खुले हैं। ऐसा तब हुआ है जब एक दिन पहले अमेरिकी फेडरल रिजर्व के ब्याज बढ़ाने के संकेतों से गदगद इंडियन स्टॉक मार्केट्स ने ऑल-टाइम हाई का नया रिकॉर्ड बनाया था। नेशनल कमोडिटी एक्सचेंज का निफ्टी तो गुरुवार को 25,000 पॉइंट के

.

.

ऐतिहासिक मार्क को क्रॉस कर गया था। वहीं बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज के शेयर इंडेक्स सेंसेक्स ने भी 82,129.49 अंक का रिकॉर्ड बनाया था। A big fall in both Sensex and Nifty : शुक्रवार को मार्केट इंटरनेशनल ट्रेंड के मुताबिक निगेटिव जोन में खुले। बीएसई सेंसेक्स शुरुआती कारोबार में 708 अंक गिरकर 81,158.99 अंक पर खुला जबकि एनएसई निफ्टी 221 अंक फिसलकर 24,789 अंक पर खुला।

.

हालांकि ये गिरावट आगे भी जारी रही और निफ्टी ने सुबह के कारोबार में 24,723.70 पॉइंटर तक का निचला स्तर छुआ। जबकि सेंसेक्स 80,995.70 अंक के निचले स्तर तक गया। शेयर बाजार में शुरुआती गिरावट से कंपनियों के मार्केट कैपिटलाइजेशन में जबरदस्त गिरावट आई है। बीएसई पर लिस्टेड सभी कंपनियों का टोटल एमकैप 4.26 लाख करोड़ रुपए घट गया है। ये 457.36 लाख करोड़ रुपए तक पहुंच गया। अगर मार्केट को देखें तो शुक्रवार को बैंक निफ्टी इंडेक्स भी जबरदस्त टूटा है।

.

.

10 बजे तक के सेशन में ये 312 अंक तक टूट गया और 51,250 पॉइंट के आसपास ट्रेड कर रहा है। वहीं बिग लूजर्स की बात करें तो मारुति सुजुकी, टाटा मोटर्स, आयशर मोटर्स जैसी कंपनियों के शेयर शामिल हैं। वहीं अपोलो हॉस्पिटल, डॉ. रेड्डीज लैब, नेस्ले, हिंदुस्तान यूनिलीवर और टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स जैसी कंपनियों के शेयर ग्रीन जोन में हैं। सेक्टर कैटेगरी के हिसाब से सिर्फ FMCG ने झंडे गाड़े हुए हैं, बाकी सभी में निगेटिव जोन बना हुआ है।

.

.

Latest News