PTB News

Latest news
केएमवी ने राष्ट्रपति भवन, नई दिल्ली का शैक्षिक दौरा किया आयोजित, PCM SD कॉलेज फॉर वूमेन, जालंधर में अलंकरण समारोह का आयोजन, सेंट सोल्जर ग्रुप ऑफ इंस्टीटूशन्स ने किया एक और नर्सिंग कॉलेज का उदघाटन, इनोसेंट हार्ट्स ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशंस ने बैच 2024 के विद्यार्थियों के लिए ब्लड ग्रुपिंग कैंप का कि... प्राचार्या प्रो. डॉ. (श्रीमती) अजय सरीन को नेशनल एजुट्रस्ट ऑफ इंडिया की ओर से इको-विकानरी प्रिंसिपल ... शेयर बाजार में देश की सबसे बड़ी कंपनी की एंट्री ने निवेशकों को किया मालामाल, डबल हुए पैसे, श्री सिद्ध बाबा सोढल मेला आज से शुरू, लाखों धर्मप्रेमियों की आस्था हैं शेषनाग के अवतार श्री सिद्ध बा... 2000 रूपये के नोट के बाद 500 रुपये के नोट को लेकर RBI ने जारी की गाइडलाईन, देश के प्रधानमंत्री नरेंदर मोदी के घर में आया नन्हा मेहमान, ‘दीपज्योति’ नाम रखा, जम्‍मू-कश्‍मीर : 24 घंटे में लिया सेना ने जवानों की शहादत का बदला, 3 आतंकी किये ढेर,
Translate

बड़ी ख़बर : Telegram के संस्थापक को किया गिरफ्तार, जाने इसके पीछे की वजह,

telegram-founder-durov-arrested-in-france

.

.

PTB Big न्यूज़ पेरिस : फ्रांस में पेरिस के उत्तरपूर्वी उपनगर ले बॉर्गेट के एक हवाईअड्डे पर शनिवार को टेलीग्राम के संस्थापक डूरोव को हिरासत में लिया गया। फ्रांसीसी मीडिया ने बताया कि फ्रांस की नागरिकता रखने वाले डूरोव को कथित तौर पर अज़रबैजान से आए एक निजी विमान से उतरते समय हिरासत में लिया गया। डूरोव को फ्रांसीसी अधिकारियों द्वारा नाबालिगों के खिलाफ अपराधों की जांच में शामिल होने के लिए वांछित किया गया था।

.

.

इस प्रकार के अपराधों से निपटने के लिए जिम्मेदार फ्रांसीसी विभाग के अनुरोध के आधार पर यह गिरफ्तारी की गई। फ्रांसीसी मीडिया के अनुसार फ्रांसीसी न्याय का मानना ​​है कि टेलीग्राम द्वारा देश के अधिकारियों के साथ सहयोग करने से इनकार करने सहित कई कारणों से डूरोव कई अपराधों में शामिल हैं। गौरतलब है कि डूरोव पर रविवार को आतंकवाद, मादक पदार्थों की तस्करी, धोखाधड़ी और मनी लॉन्ड्रिंग सहित कई आरोप लग सकते हैं। डूरोव को फ्रांस में 20 साल तक की जेल हो सकती है।

.

.

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार डूरोव एक निजी जेट से अज़रबैजान की राजधानी बाकू से एक अंगरक्षक और एक सहायक के साथ फ्रांस पहुंचा। रिपोर्टों के अनुसार डूरोव का इरादा पेरिस में कम से कम एक शाम बिताने का था जहां उसने रात का खाना खाने की योजना बनाई थी। फ्रांसीसी मीडिया ने संकेत दिया है कि फ्रांसीसी न्याय प्रणाली ने डूरोव पर टेलीग्राम प्लेटफ़ॉर्म पर काम करने वाले अपराधियों के संबंध में निष्क्रियता, मध्यस्थता करने और जांचकर्ताओं के साथ सहयोग करने से इनकार करने का आरोप लगाया है।

.

.

Latest News