PTB News

Latest news
इस देश में लगा भारतीय मसालों की ब्रिकी पर प्रतिबंध, जानें पूरा मामला, स्वाति मालीवाल मारपीट मामले में दिल्‍ली पुलिस ने उठाया बड़ा कदम, राघव चड्ढा विदेश से लौटते ही पहुंचे CM अरविन्द केजरीवाल आवास, राजनीतिक हलचल हुई तेज, बिना लाइसेंस के चला रही इमीग्रेशन कंपनी के खिलाफ पुलिस का बड़ा एक्शन, 3 को किया गिरफ्तार, हरियाणा : चलती बस में लगी आग, 10 श्रद्धालु जले जिंदा, 25 से ज्यादा झुलसे; डीसी ने हादसे संबंधी क्या ... आखिर क्यों मारा सक्श ने कन्हैया कुमार को प्रचार के दौरान चांटा, समर्थकों ने की सक्श की पिटाई, Video ... अरविंद केजरीवाल के एक बयान के बाद सुप्रीम कोर्ट पहुंची ED को बड़ा झटका, जाने मामला, स्वाति मालीवाल से अरविंद केजरीवाल के PA द्वारा की गई मारपीट मामले में पुलिस का बड़ा ऐक्शन, कोवीशील्ड के बाद कोवैक्सिन लगवाने वालों को बड़ा झटका, देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लगाया था पह... जालंधर : प्रसिद्ध सूफी गायक ज्योति नूरां के पिता गुलशन मीर की बिगड़ी तबीयत, करवाया गया अस्पताल में भ...
Translate

इनोकिड्स – प्री-प्राइमरी स्कूल ऑफ इनोसेंट हार्ट्स ने लर्नर्स एंड एक्सप्लोरर्स नन्हें-मुन्नों का किया स्वागत,

The new entrants to Learners and Explorers are welcomed in INNOKIDS

PTB News “शिक्षा” : इनोसेंट हार्ट्स के पाँचों स्कूलों (जीएमटी, लोहारां, कैंट जंडियाला रोड, रॉयल वर्ल्ड व कपूरथला रोड) के इनोकिड्स में सत्र 2022-23 में दाखिला पाने वाले लर्नर्स एंड एक्सप्लोरर्स बच्चों का इनोकिड्स की अध्यापिकाओं ने भरपूर स्वागत किया। हँसते- मुस्कुराते बच्चों ने आज शिक्षा की सीढ़ी पर पहला कदम रखा। थोड़ी ही देर में बच्चे स्कूल के माहौल में घुल मिल गए। नए बच्चों को टॉफियाँ दी गई, स्माइलीज बाँटी गईं।

इनचार्जिस ऑफ इनोकिड्स ने बताया कि बच्चे कुछ ही दिनों में खुद को स्कूल के माहौल के मुताबिक ढाल लेते हैं क्योंकि अध्यापिकाओं व स्टाफ सदस्यों से उन्हें बहुत प्यार मिलता है। इनोकिड्स में बच्चों के संपूर्ण व्यक्तित्व के विकास के लिए पढ़ाई के साथ-साथ और बहुत कुछ सिखाया जाता है। बच्चों को टेबल मैनर्स भी सिखाए जाते हैं‌ बच्चों को पौष्टिक भोजन खाने के लिए प्रेरित किया जाता है। बच्चों के मनोविज्ञान को समझने के लिए अभिभावकों के लिए भी समय-समय पर सेमिनार करवाए जाते हैं। बच्चों के सर्वांगीण विकास पर ध्यान दिया जाता है।

Latest News