PTB News

Latest news
एच.एम.वी. में दो दिवसीय आर्ट इको 2024 विषय पर अंतरर्राष्ट्रीय वर्कशाप का आयोजन, सेंट सोल्जर पैराडाइज पब्लिक स्कूल के छात्र ने छुईं बुलंदियां, इनोसेंट हार्ट्स ने ग्लैमरस गैलेक्सी फैशन फैस्ट का किया आयोजन, के.एम.वी. में पर्सनल ब्रांडिंग स्ट्रैटेजिक टू एनहांस करियर ऑप्शंस विषय पर एक्सटेंशन लेक्चर आयोजित, दिन-दिहाड़े इस बड़े नेता की हत्या, हमलावरों का CCTV फुटेज आया सामने, 7 लोगों के खिलाफ दर्ज हुई FIR, पंजाब, मुख्यमंत्री भगवंत मान ने 457 युवाओं को बांटे आज नियुक्ति पत्र, ईमानदारी से काम करने की दी प्र... जालंधर, राज्यपाल बीएल पुरोहित की मौजूदगी में PM मोदी ने जालंधर के रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास का किया... पंजाब, अलग-अलग बोर्डों के चेयरमैन की हुई नियुक्ति, चंदन ग्रेवाल को मिली बड़ी जिम्मेदारी, मुख्यमंत्री ... जालंधर, लाखों रुपए की महंगी सिगरेट व नकदी चुरा ले गए चोर, सुबह-सुबह दिया वारदात को अंजाम, जालंधर में तेज रफ्तार लगज़री गाड़ी ने दोपहिया वाहन सवार दंपत्ती को मारी टक्कर, दोनों के टूटे चूल्हे,...
Translate

पंजाब में होगा ‘स्टार वॉर’, इस लोकसभा सीट पर, कंगना रनोट और परिणीति चोपड़ा को कहां से मिल सकता है टिकट,

chandigarh-star-war-chandigarh-lok-sabha-seat-chandigarh-lok-sabha-seat-kangana-ranaut-and-parineeti-chopra

PTB Big न्यूज़ चंडीगढ़ : चंडीगढ़ में 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर की चर्चाओं का बाजार गर्म है। बीजेपी की तरफ से बॉलीवुड स्टार कंगना रनोट को कैंडीडेट बनाने की चर्चा है, वहीं आम आदमी पार्टी (AAP) भी बॉलीवुड स्टार को टक्कर देने के लिए राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा की पत्नी परिणीति चोपड़ा को चुनाव मैदान में उतार सकती है। माना जा रहा है कि चंडीगढ़ से लोकसभा सांसद किरण खेर का टिकट कट सकता है।

.

सूत्रों की मानें तो अमित शाह के चंडीगढ़ दौरे के दौरान संकेत मिल सकते हैं कि 2024 में यहां भाजपा किसे चुनाव मैदान में उतारने वाली है। हालांकि इस मामले में चंडीगढ़ भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जितेंदर पाल मल्होत्रा का कहना है कि उनके पास इस तरह की कोई सूचना नहीं है। लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी की तरफ से जिसे टिकट दिया जाएगा, पूरी पार्टी उसके साथ मिलकर चुनाव लड़ेगी।

.

.

वहीं आम आदमी पार्टी के सूत्रों का कहना है कि राघव चड्ढा राज्यसभा सांसद हैं और आम आदमी पार्टी एक परिवार में से दो लोगों को पद पर नहीं बिठाती है। कंगना रनोट को बीजेपी का कट्टर समर्थक माना जाता है। उनके नाम की पहले हिमाचल प्रदेश से चुनाव लड़ने की चर्चा चल रही थी लेकिन अब उनका नाम चंडीगढ़ में भी काफी चर्चा में है। वह हमेशा बीजेपी के खिलाफ बोलने वालों को खुलकर जवाब देती है। इसके कारण ही महाराष्ट्र में शिवसेना गठबंधन की सरकार और उनके बीच में काफी तनातनी रही थी। तब से वह बीजेपी के विरोधियों को निशाने पर लेती हैं।

.

2022 के विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी ने राघव चड्ढा को पंजाब चुनाव का प्रभारी लगाया था। उनकी देखरेख में ही पंजाब का पूरा चुनाव आम आदमी पार्टी के द्वारा लड़ा गया था। जिसमें उन्हें भारी बहुमत से जीते भी मिली थी। इसी का इनाम देते हुए उन्हें पंजाब से राज्यसभा सांसद बनाया गया। अभी वह चंडीगढ़ में ही रहते हैं। इसलिए उनकी पत्नी बॉलीवुड स्टार परिणीति चोपड़ा का नाम चंडीगढ़ लोकसभा चुनाव से चर्चाओं में है। चंडीगढ़ लोकसभा की सीट सभी पार्टियों के लिए काफी अहम है, क्योंकि चंडीगढ़ हरियाणा और पंजाब दोनों प्रदेशों की राजधानी है।

.

इसके साथ ही जम्मू कश्मीर और हिमाचल में भी चंडीगढ़ का प्रभाव रहता है। इसलिए चंडीगढ़ लोकसभा सीट पर हर पार्टी अपनी नजर रखती है। इन दिनों चंडीगढ़ शहर में सांसद किरण खेर के बयान की काफी चर्चाएं चल रही है। कार्निवल फेस्टिवल के उद्घाटन के दौरान उन्होंने बोला था कि चंडीगढ़ मेरा शहर नहीं है। अगर मेरा शहर होता तो मैं यहां बहुत कुछ कर देती। चंडीगढ़ के अधिकारी उनके विकास कार्यों में अड़ंगा लगाते हैं। लोगों में इस बयान की काफी चर्चा है कि किरण खेर को शहर के लोगों ने दो बार जिताकर सांसद बनाया और वह इसी शहर को अपना नहीं मानती हैं।

.

.

2019 के लोकसभा चुनाव में सांसद किरण खेर ने बीजेपी के उम्मीदवार पूर्व केंद्रीय मंत्री पवन बंसल को हराया था। उन्हें 50.64 प्रतिशत वोट चंडीगढ़ की जनता ने दिए थे, जबकि पवन बंसल को 40.35 प्रतिशत वोट मिले थे। तीसरे नंबर पर आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार हरमोहन धवन रहे थे। जिन्हें 13781 वोट मिले थे। जो की मात्रा 3.82 प्रतिशत थे। आम आदमी पार्टी की वोट प्रतिशत में करीब 20.15 प्रतिशत की गिरावट आई थी। 2014 के चुनाव में आम आदमी पार्टी ने स्टार गुलकिरत कौर को चुनाव मैदान में उतारा था। उन्हें 108679 वोट मिले थे।

.

Latest News

Latest News