PTB News

Latest news
के.एम.वी. में करियर प्रोस्पेक्ट्स इन डिफेंस: फ्यूचर अहेड विषय पर एक्सटेंशन लेक्चर आयोजित, सेंट सोल्जर इंटर कॉलेज, जालंधर के छात्रों ने पीएसईबी कक्षा दसवीं के नतीजों में ग्रुप का नाम किया रोश... एच.एम.वी. की साक्षी एम.ए. हिन्दी तृतीय सेमेस्टर में यूनिवर्सिटी में प्रथम, डिप्टी कमिश्नर ने किया PAP चौंक का निरिक्षण, NHAI के अधिकारियों को दिए आदेश, सेंट सोल्जर डिवाइन पब्लिक स्कूल, न्यू मॉडल हाउस, जालंधर में विश्व विरासत दिवस मनाया गया, इनोसेंट हार्ट्स में 'हेरीटेज क्लब' के विद्यार्थियों ने 'साडा गौरव - सांडा विरसा' थीम के तहत मनाया 'व... पंजाब में तीन साल की मासूम बच्ची को जिंदा दफनाने वाली महिला को अदालत ने सुनाई फांसी की सजा, के.एम.वी. में आई.पी.आर. तथा आई.पी. मैनेजमेंट फॉर स्टार्टअप्स विषय पर अंतरराष्ट्रीय वर्कशॉप आयोजित, एच.एम.वी. की यूबीए टीम ने आहार क्रांति : उत्तम आहार-उत्तम विचार वर्कशाप में लिया भाग, आईवी वर्ल्ड स्कूल में "ट्रैश टू ट्रेज़र" गतिविधि का आयोजन,
Translate

PUBG गेम के फैन्स के लिए बड़ी खुशखबरी, सरकार ने लिया बड़ा फैसला

good news pubg fans after 10 months government lifted the ban Big Breaking News

PTB न्यूज़ “मनोरंजन” : PUBG Mobile फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी है। युवाओं की पसंदीदा गेम में से एक पबजी की भारत में वापसी हो गई है। लगभग 10 महीने पहले इस गेम को बैन कर दिया गया था। सरकार के फैसले के बाद Google Play Store और Apple App Store से भी इस गेम को रिमूव कर दिया गया था। हालांकि, अब गेम वापसी कर रहा है। पिछले कुछ दिनों से इससे संबंधित रिपोर्ट्स आ रही थी, लेकिन अब Krafton ने आधिकारिक रूप से गेम की वापसी की पुष्टि कर दी है।

बता दें कि BGMI कोई और नहीं बल्कि PUBG Mobile India का रिब्रांडेड वर्जन है, जिसे क्राफ्टन ने कुछ बदलाव के साथ लॉन्च किया था। Krafton India के सीईओ Sean Hyunil Sohn ने इसकी वापसी की जानकारी दी है। उन्होंने बताया, ‘हम भारतीय अथॉरिटीज के बहुत आभारी हैं, जो उन्होंने हमें Battlegrounds Mobile India (BGMI) के ऑपरेशन को दोबारा शुरू करने को मंजूरी दी है। पिछले महीनों में सपोर्ट और धैर्य रखने के लिए हम भारतीय गेमिंग कम्युनिटी का भी आभार व्यक्त करते हैं।’

उन्होंने बताया कि ये ऐप जल्द ही उपलब्ध होगा। पिछले कुछ सालों में भारत सरकार ने 300 से ज्यादा ऐप्स को बैन किया है, जिसमें BGMI एक मात्र ऐसे ऐप है, जो वापसी कर रहा है। इस कदम से साउथ कोरियन गेमिंग कंपनी को बड़ी राहत मिलेगी। Krafton ने भारतीय स्टार्टअप ईकोसिस्टम में 10 करोड़ डॉलर का निवेश किया है।

इससे भारत में तेजी से ग्रो कर रही ई-सपोर्ट इंडस्ट्री को बूस्ट मिलेगा। इस ऐप को सरकार ने पिछले साल बैन कर दिया था। क्राफ्टन ने इससे पहले दावा किया था कि जुलाई 2022 में BGMI ने 10 करोड़ रजिस्टर्ड यूजर्स का आंकड़ा पार कर लिया है। बैन होने तक ये भारतीय बाजार में Android पर मौजूद सबसे ज्यादा रेवेन्यू कमाने वाले एंड्रॉयड ऐप्स में से एक था।

इस गेम पर लॉन्च होने के बाद से ही लगातार सवाल उठा जा रहे थे। चूंकि, ये PUBG Mobile का ही रिब्रांडेड वर्जन था और इसमें ज्यादा कुछ बदलाव नहीं किया गया था। यही वजह थी कई लोग इसे बैन करने की मांग कर रहे थे। यहां तक की Krafton पर आरोप लगा था कि कंपनी ने उन्हीं चीनी अधिकारियों को हायर किया है, जो PUBG Mobile India के लिए काम कर रहे थे।

Latest News

Latest News