PTB News

Latest news
एच.एम.वी. में दो दिवसीय आर्ट इको 2024 विषय पर अंतरर्राष्ट्रीय वर्कशाप का आयोजन, सेंट सोल्जर पैराडाइज पब्लिक स्कूल के छात्र ने छुईं बुलंदियां, इनोसेंट हार्ट्स ने ग्लैमरस गैलेक्सी फैशन फैस्ट का किया आयोजन, के.एम.वी. में पर्सनल ब्रांडिंग स्ट्रैटेजिक टू एनहांस करियर ऑप्शंस विषय पर एक्सटेंशन लेक्चर आयोजित, दिन-दिहाड़े इस बड़े नेता की हत्या, हमलावरों का CCTV फुटेज आया सामने, 7 लोगों के खिलाफ दर्ज हुई FIR, पंजाब, मुख्यमंत्री भगवंत मान ने 457 युवाओं को बांटे आज नियुक्ति पत्र, ईमानदारी से काम करने की दी प्र... जालंधर, राज्यपाल बीएल पुरोहित की मौजूदगी में PM मोदी ने जालंधर के रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास का किया... पंजाब, अलग-अलग बोर्डों के चेयरमैन की हुई नियुक्ति, चंदन ग्रेवाल को मिली बड़ी जिम्मेदारी, मुख्यमंत्री ... जालंधर, लाखों रुपए की महंगी सिगरेट व नकदी चुरा ले गए चोर, सुबह-सुबह दिया वारदात को अंजाम, जालंधर में तेज रफ्तार लगज़री गाड़ी ने दोपहिया वाहन सवार दंपत्ती को मारी टक्कर, दोनों के टूटे चूल्हे,...
Translate

PUBG गेम के फैन्स के लिए बड़ी खुशखबरी, सरकार ने लिया बड़ा फैसला

good news pubg fans after 10 months government lifted the ban Big Breaking News

PTB न्यूज़ “मनोरंजन” : PUBG Mobile फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी है। युवाओं की पसंदीदा गेम में से एक पबजी की भारत में वापसी हो गई है। लगभग 10 महीने पहले इस गेम को बैन कर दिया गया था। सरकार के फैसले के बाद Google Play Store और Apple App Store से भी इस गेम को रिमूव कर दिया गया था। हालांकि, अब गेम वापसी कर रहा है। पिछले कुछ दिनों से इससे संबंधित रिपोर्ट्स आ रही थी, लेकिन अब Krafton ने आधिकारिक रूप से गेम की वापसी की पुष्टि कर दी है।

बता दें कि BGMI कोई और नहीं बल्कि PUBG Mobile India का रिब्रांडेड वर्जन है, जिसे क्राफ्टन ने कुछ बदलाव के साथ लॉन्च किया था। Krafton India के सीईओ Sean Hyunil Sohn ने इसकी वापसी की जानकारी दी है। उन्होंने बताया, ‘हम भारतीय अथॉरिटीज के बहुत आभारी हैं, जो उन्होंने हमें Battlegrounds Mobile India (BGMI) के ऑपरेशन को दोबारा शुरू करने को मंजूरी दी है। पिछले महीनों में सपोर्ट और धैर्य रखने के लिए हम भारतीय गेमिंग कम्युनिटी का भी आभार व्यक्त करते हैं।’

उन्होंने बताया कि ये ऐप जल्द ही उपलब्ध होगा। पिछले कुछ सालों में भारत सरकार ने 300 से ज्यादा ऐप्स को बैन किया है, जिसमें BGMI एक मात्र ऐसे ऐप है, जो वापसी कर रहा है। इस कदम से साउथ कोरियन गेमिंग कंपनी को बड़ी राहत मिलेगी। Krafton ने भारतीय स्टार्टअप ईकोसिस्टम में 10 करोड़ डॉलर का निवेश किया है।

इससे भारत में तेजी से ग्रो कर रही ई-सपोर्ट इंडस्ट्री को बूस्ट मिलेगा। इस ऐप को सरकार ने पिछले साल बैन कर दिया था। क्राफ्टन ने इससे पहले दावा किया था कि जुलाई 2022 में BGMI ने 10 करोड़ रजिस्टर्ड यूजर्स का आंकड़ा पार कर लिया है। बैन होने तक ये भारतीय बाजार में Android पर मौजूद सबसे ज्यादा रेवेन्यू कमाने वाले एंड्रॉयड ऐप्स में से एक था।

इस गेम पर लॉन्च होने के बाद से ही लगातार सवाल उठा जा रहे थे। चूंकि, ये PUBG Mobile का ही रिब्रांडेड वर्जन था और इसमें ज्यादा कुछ बदलाव नहीं किया गया था। यही वजह थी कई लोग इसे बैन करने की मांग कर रहे थे। यहां तक की Krafton पर आरोप लगा था कि कंपनी ने उन्हीं चीनी अधिकारियों को हायर किया है, जो PUBG Mobile India के लिए काम कर रहे थे।

Latest News

Latest News