PTB News

Latest news
जालंधर का उम्मीदवार निकला दागी, उम्मीदवार के खिलाफ उगला आप ने जहर, जालंधर : पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी करने जा रहे हैं बड़ा धमाका, "आप" "BSP" पार्टी के पैरों त... संत रामानन्द जी की शहादत को सदा रखा जाएगा याद : सुशील रिंकू जालंधर : चन्नी ने दिया दिया बड़ा ब्यान, कांग्रेस की सरकार बनने पर जालंधर के उद्योगों को दिया जाएगा बढ... एजीआई फाइव ए साइड गोल्डन फुटसल लीग चैंपियनशिप देश की सबसे बड़ी बारूद फैक्टरी में हुआ जोरदार धमाका, दस लोगों की हुई मौत, कई लोग मलबे में दबे, PM Shri Narendra Modi addresses public meeting in Jalandhar PAP Complex Punjab बड़ी ख़बर : सांसद स्वाति मालीवाल से मारपीट मामले में, CM केजरीवाल के PA बिभव कुमार को लेकर कोर्ट ने सु... दुःखद ख़बर : टीचर ने फोड़ी छात्रा की आंख, खून बहने लगा तो आंख धुलवाकर भेजा घर, अस्पताल में करवाया गया ... सावधान ! Watermelon खाने से पहले, ऐसे चैक करें,
Translate

भाजपा नेता के स्कूल की अनफिट बस हुई हादसाग्रस्त, 6 बच्चों की हुई दर्दनाक मौत, 22 बच्चे घायल,

haryana-mahendragarh-school-bus-accident-6-student-death-22-injured-big-accident

देश भर में ईद की सरकारी छुट्टी, लेकिन भाजपा नेता ने स्कूल रखा खुला, शिक्षा मंत्री ने क्या कहा?

.

PTB Sad न्यूज़ महेंद्रगढ़ : हरियाणा के महेंद्रगढ़ में गुरुवार सुबह प्राइवेट स्कूल की तेज रफ्तार बस पलट गई। हादसे में 6 बच्चों की मौत हो गई, जबकि 22 बच्चे घायल हुए हैं। इनमें से 2 की हालत गंभीर है। महेंद्रगढ़ के कस्बा कनीना में स्थित GL पब्लिक स्कूल ईद पर छुट्‌टी के बाद भी खुला था। गुरुवार सुबह बस करीब 35 बच्चों को लेकर स्कूल जा रही थी। इस बीच गांव उन्हानी के पास हादसा हो गया।

.

.

5 बच्चों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि बाकी 1 ने अस्पताल में दम तोड़ा। हादसे में मरने वाले बच्चों की पहचान सत्यम (16), युवराज (14), दो सगे भाई यशु व अंशु, वंश (14) और रिकी (15) के रूप में हुई है। इनमें से 4 एक ही गांव झाड़ली के हैं। महेंद्रगढ़ के एसपी अर्श वर्मा ने कहा कि सुबह करीब साढ़े आठ बजे की घटना है। ड्राइवर के शराब के नशे में होने की सूचना है। हम उसका मेडिकल करवा रहे हैं। वह ज्यादा तेज गति से स्कूल बस चला रहा था। जिस वजह से बस रोड से फिसल गई और पेड़ से टकरा गई।

.

ईद की सरकारी छुट्‌टी होने पर स्कूल लगे होने पर SP ने कहा कि इस बारे में स्कूल अथॉरिटी से संपर्क नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि जांच के दौरान देखेंगे कि इस मामले में स्कूल की क्या जिम्मेदारी बनती है, उस हिसाब से कार्रवाई करेंगे। उन्होंने कहा कि गाड़ी के डॉक्यूमेंट पूरे न होने के बारे में भी जांच की जाएगी। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि हादसे के वक्त बस की रफ्तार काफी ज्यादा था। बस अनबैलेंस होकर पलटी, फिर पेड़ से टकरा गई।

.

.

धमाके की आवाज सुनकर आसपास के लोग मौके पर पहुंचे। जैसे-तैसे बच्चों को बस से बाहर निकाला गया। कुछ बच्चे बस पलटने के बाद बाहर सड़क पर आ गिरे। वहीं शिक्षा मंत्री सीमा त्रिखा रेवाड़ी के मात्रिका अस्पताल में भर्ती 12 बच्चों से मिलने पहुंचीं। उन्होंने कहा कि इनमें एक बच्ची सिर पर ज्यादा चोट होने के कारण ICU में है। डॉक्टर से बात हुई है, उनका कहना है कि बच्चों की हालत खतरे से बाहर है। सबसे बड़ी लापरवाही तो ये है कि आज अवकाश के दिन स्कूल कैसे खुल गया और एक लापरवाह ड्राइवर के हाथ में 50 जिंदगी थमा दी।

.

इसमें ड्राइवर, प्रिंसिपल, स्कूल मालिक के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी। शिक्षा मंत्री ने ये भी कहा कि निजी स्कूल संचालक व्यापार करना बंद करें और नियमों का पालन करें। बच्चों की तरह खुद भी निजी स्कूल संचालक संस्कार सीखे। परिवहन मंत्रालय के ऑफिशियल मोबाइल ऐप के अनुसार इस स्कूल बस के डॉक्यूमेंट भी कंप्लीट नहीं हैं। फिटनेस सर्टिफिकेट एक्सपायर दिखाया जा रहा है। इसके बाद भी स्कूल इस बस को चला रहा था।

.

.

कनीना में स्थित ये स्कूल करीब 22 साल पुराना है, जो 12वीं कक्षा तक संचालित है। इस स्कूल के मालिक भाजपा नेता राजेंद्र लोढ़ा हैं। वे नगर पालिका कनीना के 3 बार अध्यक्ष भी रह चुके हैं। इसमें एक बार भाजपा तो एक बार इनेलो को समर्थन दिया था। एक बार वह निर्दलीय के तौर पर अध्यक्ष रहे। इस घटना पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, हरियाणा के CM नायब सैनी, पूर्व CM भूपेंद्र सिंह हुड्‌डा, पूर्व डिप्टी CM दुष्यंत चौटाला और इनेलो नेता अभय चौटाला समेत अन्य नेताओं ने दुख जताया है।

.