PTB News

Latest news
श्री चंद्रमोहन, प्रधान,आर्य शिक्षा मंडल ने के.एम.वी. कैंपस में एच. डी. एफ. सी. बैंक की नई ए.टी.एम. क... इनोसेंट हार्ट्स कॉलेज ऑफ एजुकेशन पंजाब बीएड रजिस्ट्रेशन प्रवेश 2024 प्रारंभ, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान का सख्त एक्शन, उठाया बड़ा कदम, सरकार ने किया बिजली बिल पर मंथली रेंट पूरी तरह से खत्म, अब देने होंगे केवल यूनिट के पैसे, डीआईजी जालंधर रेंज ने किया थाने का औचक निरीक्षण, एसएचओ को किया निलंबित, जाने पूरा मामला, जालंधर वेस्ट में होने वाले उपचुनाव में कांग्रेस किस प्रत्याशी को उतारने जा रही है चुनाव मैदान में, जालंधर वेस्ट में इस बार चुनावी दंगल होगा दिलचस्प, एक बार फिर से आमने सामने हुए आप और भाजपा प्रत्याशी... सेंट सोल्जर लॉ कॉलेज में दाखिला लेने के लिए बढ़ रही रूचि जज उम्मीदवार छात्रों की, के.एम.वी. के द्वारा कौशल विकसित करती नि:शुल्क समर क्लासेस-2024 सफलतापूर्वक संपन्न, ਲਾਇਲਪੁਰ ਖ਼ਾਲਸਾ ਕਾਲਜ ਜਲੰਧਰ ਦੇ ਪੀ.ਜੀ.ਡੀ.ਸੀ.ਏ. ਦੀ ਵਿਦਿਆਰਥਣ ਨੇ ਪ੍ਰਾਪਤ ਕੀਤਾ ਪਹਿਲਾ ਸਥਾਨ,
Translate

आयकर विभाग का बड़ा एक्शन, चायवाले को भेजा करोड़ों रूपये पेनल्टी का नोटिस, जानें पूरा मामला

income-tax-department-sent-rs-49-crore-penalty-notice-tea-vendor-know-what-is-the-matter

.

PTB Big न्यूज़ नई दिल्‍ली : गुजरात में एक चायवाले को आयकर विभाग ने 49 करोड़ के जुर्माने का नोटिस भेजा है, दरअसल, चाय विक्रेता खेमराज दवे के खाते में 34 करोड़ रुपये के अवैध ट्रांजेक्‍शन्‍स को लेकर इनकम टैक्‍स डिपार्टमेंट ने यह नोटिस भेजा है। इसके पहले भी खेमराज दवे को दो नोटिस जारी किए गए थे, लेकिन अंग्रेजी भाषा न जानने के कारण उन्‍होंने उसे नजरअंदाज कर दिया। जब तीसरी बार अगस्‍त 2023 में भी नोटिस आया तो वह इसे लेकर वकील सुरेश जोशी के पास चले गए और पूरा मामला जाना।

.

.

जोशी ने बताया कि यह नोटिस उन्‍हें वित्तीय वर्ष 2014-15 और 2015-16 के दौरान अवैध लेनदेन को लेकर लगाई टैक्‍स पेनाल्‍टी का है। वहीं, उनके अकाउंट में ऐसा कोई ट्रांजेक्‍शन नहीं था, इसलिए उन्होंने पाटन में एक इनकम टैक्‍स अधिकारी से मुलाकात की और पूरी बात बताई। इसके बाद आईटी अधिकारी ने उन्‍हें बताया कि किसी और ने उनके नाम पर खाता खोलकर इसका इस्तेमाल किया है।

.

.

इसके बाद दवे को समझ आ गया कि यह काम किसने किया है। दरअसल, जि‍न दो भाइयों को वह लगभग 10 साल से चाय पिला रहे थे। उन्‍हीं ने धोखे से उनकी दस्‍तावेजों का गलत इस्‍तेमाल किया। इसके बाद उन्‍होंने थाने में केस दर्ज कराया। एफआईआर में दी जानकारी के अनुसार, खेमराज दवे वर्ष 2014 से पाटन कॉमोडिटी बाजार में चाय की दुकान चला रहे हैं।

.

.

तभी से वहां उनकी दुकान से मेहसाणा के रहने वाले अल्पेश पटेल और विपुल पटेल के कार्यालय में चाय भेजी जा रही थी। 2014 में दवे ने अपना पैन कार्ड बैंक खाते से लिंक करने के लिए अल्पेश से सहायता मांगी थी और उसे अपना आधार कार्ड, पैन कार्ड और आठ फोटो दी थीं। इसके बाद अल्पेश दवे की चाय दुकान पर गया और उससे कई दस्तावेजों पर हस्ताक्षर करवा लिए और बाद में

.

.

इनकम टैक्‍स विभाग के नियमों का हवाला देते हुए फोटोकॉपी लेकर दवे का आधार कार्ड वापस कर दिया। पाटन सिटी बी डिवीजन पुलिस ने आरोपि‍यों के खिलाफ विश्वासघात, धोखाधड़ी, जालसाजी, जाली दस्तावेजों को असली के रूप में पेश करना समेत कई धाराओं में मामला दर्ज किया है। जानकारी के अनुसार, दोनों भाइयों से पूछताछ की गई है, लेकिन अभी तक उन्हें गिरफ्तार नहीं किया गया है।

.

Latest News