PTB News

Latest news
बड़ी ख़बर : केजरीवाल के इशारे पर हुआ शराब नीति में बदलाव, मांगी गई रिश्वत, आखिर किसने लगाए गंभीर आरोप, आईवी वर्ल्ड स्कूल में आज हर्षोल्लास से मनाया गया "अध्यापक दिवस" ट्रैवल एजेंट का कारनामा, लाइसेंस रद के बावजदू एजेंट ने ठगे लोगों से करोड़ों रूपये, पुलिस ने बरामद किय... विनेश फोगाट इस सीट से लड़ेंगी हरियाणा में चुनाव, बजरंग पुनिया को लेकर भी लिया गया बड़ा फैसला, कैंब्रिज इंटरनैशनल स्कूल दसूहा में हर्षोल्लास से मनाया गया शिक्षक दिवस, जालंधर का एक ऐसा ट्रैवल एजेंट जो चला रहा था बिना License के ठगी का कारोबार, लोगों से पैसे लेने का बा... कोलकाता कांड के बाद, अब बीच सड़क पर किया आरोपियों ने लड़की के साथ ‘दुष्कर्म’, Video हुआ वायरल, राजनीत... जालंधर : लुटेरों का आंतक जारी, घर जा रहे व्यक्ति का काटा हाथ, इनोसेंट हार्ट्स ग्रुप में हर्षोल्लास से मनाया गया शिक्षक दिवस, जालंधर से बड़ी ख़बर, Glassy junction पर पुलिस की बड़ी कार्रवाई,
Translate

के.एम.वी. में पर्सनल ब्रांडिंग स्ट्रैटेजिक टू एनहांस करियर ऑप्शंस विषय पर एक्सटेंशन लेक्चर आयोजित,

kmv-organizes-an-extension-lecture-on-personal-branding-strategies-to-enhance-career-options

.

डॉ. हरीश गौतम, कॉलेज ऑफ न्यू केलेडोनिया, कनाडा हुए छात्राओं के रूबरू,

PTB न्यूज़ “शिक्षा” : भारत की विरासत एवं ऑटोनॉमस संस्था,कन्या महा विद्यालय, जालंधर हमेशा अपनी छात्राओं के समग्र विकास के लिए प्रयासरत रहता है। इस इस ही श्रृंखला में दीन दयाल उपाध्याय कौशल केंद्र के अंतर्गत सफलतापूर्वक चलाए जा रहे बी. वॉक (मैनेजमेंट एंड सेक्रेटेरियल प्रैक्टिसिस) प्रोग्राम, सेंटर फॉर कॉम्पिटेटिव एग्ज़ाम्स तथा पोस्ट ग्रेजुएट डिपार्टमेंट ऑफ़ कॉमर्स एंड बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन के द्वारा संयुक्त रूप से पर्सनल ब्रांडिंग स्ट्रैटेजिस टू एनहांस करियर ऑप्शंस विषय पर एक्सटेंशन लेक्चर का आयोजन करवाया गया.

.

.

डॉ. हरीश गौतम, बिजनेस इंस्ट्रक्टर, कॉलेज ऑफ न्यू केलेडोनिया, कनाडा ने इस लेक्चर में बतौर स्रोत वक्त शिरकत की. बी.कॉम (ऑनर्स) सेमेस्टर चौथा, बी.कॉम (पास और ऑनर्स) सेमेस्टर छठा , बी.वॉक (मैनेजमेंट एंड सेक्रेटेरियल प्रैक्टिसिस) सेमेस्टर दूसरा, चौथा एवं छठा, बी.एस.सी. बॉटनी सेमेस्टर छठा और एम.कॉम सेमेस्टर सेमेस्टर दूसरा एवं चौथा की 150 से भी अधिक छात्राओं से संबोधित होते हुए डॉ. हरीश गौतम ने बेहद सरल शब्दों में पर्सनल ब्रांडिंग का अर्थ स्पष्ट करते हुए इसकी विभिन्न अवधारणाओं से परिचित कराया।

.

.

उन्होंने छात्राओं को नौकरी बाज़ार के बदलते परिदृश्य और बदलते औद्योगिक माहौल से निपटने के लिए रणनीति बनाने के बारे में मार्गदर्शन किया। इसके साथ ही उन्होंने नौकरी बाज़ार की बदलती गतिशीलता, उभरते रुझानों की प्रतिक्रिया आदि के बारे में चर्चा की और राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय स्तर पर रोज़गार योग्य बनने के लिए सही कौशल और मानसिकता विकसित करने पर जोर दिया।

.

.

आगे बात करते हुए उन्होंने फ्रीलांस अर्थव्यवस्था हमारा भविष्य बताया और उन्होंने भविष्य में कंपनियों की नियुक्ति रणनीति, कंपनियों, फ्रीलांसरों की खुली प्रतिभा रणनीति और विभिन्न नौकरी प्रदाताओं द्वारा नौकरी की तलाश से प्रतिभा की तलाश में बदलाव के बारे में गहन जानकारी दी।उन्होंने डेटा विश्लेषक, डेटा विज़ुअलाइज़ेशन आर्टिस्ट, डिजिटल मार्केटर और ऑफिस एडमिनिस्ट्रेटर जैसे विभिन्न करियर विकल्पों के लिए उचित कौशल विकसित करने की आवश्यकता भी बताई और अंत में छात्राओं के द्वारा पूछे गए विभिन्न सवालों के जवाब भी बेहद सरल ढंग से दिए।

.

विद्यालय प्रिंसिपल प्रो. अतिमा शर्मा द्विवेदी ने छात्राओं को विषय से संबंधित महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान करने के लिए डॉ. गौतम के प्रति आभार व्यक्त किया और साथ ही इस सफल आयोजन के लिए डॉ. नीरज मैनी, अध्यक्षा, कॉमर्स विभाग, डॉ. सबीना बत्रा, इंचार्ज, बी.वॉक एम.एस.पी. के साथ-साथ श्रीमती डिंपल एवं समूह आयोजक मंडल के द्वारा किए गए प्रयासों की सराहना की ।

.

Latest News