PTB News

Latest news
केएमवी ने राष्ट्रपति भवन, नई दिल्ली का शैक्षिक दौरा किया आयोजित, PCM SD कॉलेज फॉर वूमेन, जालंधर में अलंकरण समारोह का आयोजन, सेंट सोल्जर ग्रुप ऑफ इंस्टीटूशन्स ने किया एक और नर्सिंग कॉलेज का उदघाटन, इनोसेंट हार्ट्स ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशंस ने बैच 2024 के विद्यार्थियों के लिए ब्लड ग्रुपिंग कैंप का कि... प्राचार्या प्रो. डॉ. (श्रीमती) अजय सरीन को नेशनल एजुट्रस्ट ऑफ इंडिया की ओर से इको-विकानरी प्रिंसिपल ... शेयर बाजार में देश की सबसे बड़ी कंपनी की एंट्री ने निवेशकों को किया मालामाल, डबल हुए पैसे, श्री सिद्ध बाबा सोढल मेला आज से शुरू, लाखों धर्मप्रेमियों की आस्था हैं शेषनाग के अवतार श्री सिद्ध बा... 2000 रूपये के नोट के बाद 500 रुपये के नोट को लेकर RBI ने जारी की गाइडलाईन, देश के प्रधानमंत्री नरेंदर मोदी के घर में आया नन्हा मेहमान, ‘दीपज्योति’ नाम रखा, जम्‍मू-कश्‍मीर : 24 घंटे में लिया सेना ने जवानों की शहादत का बदला, 3 आतंकी किये ढेर,
Translate

जनमाष्टमी के शुभ अवसर पर किस राशि के जातकों को लड्डू गोपाल को क्या करना चाहिए अर्पित, होगी पूरी हर मनोकामना,

laddu-gopal-according-to-the-zodiac-sign-janmashtami-2024-every-wish-will-be-fulfilled

पीटीबी न्यूज़ “धार्मिक” : आज देशभर में श्री कृष्ण का जन्मोत्सव, जन्माष्टमी, धूमधाम से मनाया जा रहा है। वैदिक पंचांग के अनुसार, भगवान कृष्ण का जन्म भाद्रपद मास की कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि को हुआ था। इस वर्ष जन्माष्टमी का पर्व 26 अगस्त को मनाया जा रहा है, और रात 12 बजकर 1 मिनट से 12 बजकर 45 मिनट तक भगवान कृष्ण की पूजा का सबसे शुभ मुहूर्त माना गया है।

.

वैदिक ज्योतिष के अनुसार, राशि अनुसार भगवान कृष्ण को विशेष भोग अर्पित करने से भक्तों को मनोवांछित फल प्राप्त हो सकता है। आइए जानें कि किस राशि के लोगों के लिए भगवान कृष्ण को कौन-कौन सी चीजें भोग अर्पित करना शुभ रहेगा:—

मेष राशि: मेष राशि के लोग भगवान कृष्ण को जल से स्नान कराएं, नए कपड़े पहनाएं, और अनार और दूध से बनी मिठाई का भोग अर्पित करें। इससे देवी-देवताओं की विशेष कृपा प्राप्त होगी और जीवन की समस्याएं कम हो सकती हैं। 

.

वृषभ राशि: वृषभ राशि के जातक भगवान कृष्ण का श्रृंगार स्वयं करें और उन्हें दूध, दही, और शहद का भोग लगाएं। इससे सभी कष्ट दूर हो सकते हैं।

मिथुन राशि: मिथुन राशि के लोग भगवान कृष्ण को दूध से स्नान कराएं, नए कपड़े पहनाएं, और केले व सूखे मेवे का भोग अर्पित करें। इस उपाय से समाज में मान-सम्मान बढ़ सकता है।

.

कर्क राशि: कर्क राशि के लोग कृष्ण को केसर के दूध से स्नान कराएं और नारियल तथा नारियल से बनी मिठाई का भोग अर्पित करें। इससे सुख-समृद्धि का वास होगा।

सिंह राशि: सिंह राशि के जातक भगवान कृष्ण को गंगाजल और शहद से स्नान कराएं, और गुड़ का भोग अर्पित करें। इससे आत्मविश्वास में वृद्धि हो सकती है।

.

कन्या राशि: कन्या राशि के लोग कृष्ण को दूध और घी से स्नान कराएं, उन्हें नए लाल कपड़े पहनाएं, और दूध व इलायची का भोग अर्पित करें। इससे जीवन में सुख-समृद्धि बनी रहेगी।

तुला राशि: तुला राशि के लोग कृष्ण को दूध और चीनी से स्नान कराएं और केले और दूध से बनी मिठाई अर्पित करें। इससे भगवान कृष्ण की विशेष कृपा प्राप्त हो सकती है और इच्छाएं पूरी हो सकती हैं।

.

वृश्चिक राशि: वृश्चिक राशि के लोग कृष्ण को जल, दूध, और दही से स्नान कराएं और नारियल से बनी मिठाई का भोग अर्पित करें। इससे मनोवांछित फल की प्राप्ति हो सकती है।

धनु राशि: धनु राशि के लोग भगवान कृष्ण को दूध और शहद से स्नान कराएं, नए कपड़े पहनाएं, और 7 केले व अमरूद का भोग अर्पित करें। इससे विशेष कृपा प्राप्त होगी और मनोकामनाएं पूरी हो सकती हैं।

.

मकर राशि: मकर राशि के लोग भगवान कृष्ण को गंगाजल से स्नान कराएं और मीठे पान का भोग अर्पित करें। इससे सोचने-समझने की शक्ति में वृद्धि हो सकती है।

कुंभ राशि: कुंभ राशि के लोग कृष्ण को दूध-दही और जल से स्नान कराएं और लाल रंग की मिठाई का भोग अर्पित करें। इससे मनोकामनाएं पूरी हो सकती हैं।

.

मीन राशि: मीन राशि के लोग कृष्ण को चीनी के पानी, शहद, दूध, और दही से स्नान कराएं और नारियल और दूध से बनी मिठाई अर्पित करें। इससे प्रेम का आगमन और घर में सुख-समृद्धि बनी रह सकती है।

जन्माष्टमी पर इन विशेष उपायों के माध्यम से भगवान कृष्ण की कृपा प्राप्त करने की शुभकामनाएं।

.

Latest News