PTB News

Latest news
‘भगवंत मान सरकार, तुहाडे दुआर’ कार्यक्रम के खत्म होते ही जालंधर की परेशान जनता ने लगाए सरकार के खिला... मॉडल टाउन एरिया में तीन युवकों ने पिस्तोल की नोक पर छीनी क्रेटा गाड़ी, पूर्व पुलिस कर्मी के घर से हु... CM केजरीवाल के बाद रिश्तेदार सहित चार इंजीनियरों की भी बढ़ी मुश्किलें, CBI करेगी जांच, देश के भगोड़े कारोबारी विजय माल्या पर अब लिया इस बोर्ड ने बड़ा एक्शन, Delhi Liquor Scam मामले में जेल में बंद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को लगा झटका, शेयर बाजार में निवेशकों को लगा बड़ा झटका, गिरावट के साथ खुली मार्किट, के.एम.वी. के प्रिंसिपल प्रो. अतिमा शर्मा द्विवेदी ने नए सेशन की शुरुआत पर अपने प्रेरणादायक शब्दों से... एच.एम.वी. की बीएससी (आई.टी.) सेमेस्टर - 6 की छात्रा यूनिवर्सिटी में प्रथम, देश के इस प्रसिद्ध कैंपस में चली गोलियां, 2 कर्मचारी हुए घायल, पकड़ा गया हमलावर, नेपाल में हुआ प्लेन क्रैश, 19 लोग थे सवार विमान में सवार, गिरते ही लगी आग, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी,
Translate

बड़ी खबर Gmail यूजर्स के लिए, 2 दिन बाद बंद हो जाएंगे कई सारे अकाउंट, जाने पूरा मामला,

many-accounts-will-be-closed-after-2-days-google-is-sending-mail-big-news

PTB Big न्यूज़ नई दिल्ली : जीमेल यूजर्स के लिए एक बड़ी खबर है। एक दिसंबर से गूगल कई सारे अकाउंट को डिलीट करने जा रहा है। हालांकि गूगल केवल उन्हीं जीमेल अकाउंट को हटाने जा रहा है, जो पिछले दो साल से सक्रिय नहीं है। अगर आपका भी कोई ऐसा जीमेल अकाउंट है, जिसे आपने काफी दिनों से इस्तेमाल नहीं किया है तो उसे एक बार लॉगिन कर लें।

.

.

गूगल इन जीमेल अकाउंट्स को हटाने के साथ ही उसमें मौजूद कंटेंट को भी रिमूव कर देगा। गौर हो कि गूगल ने इसी साल बताया था कि जो अकाउंट्स बंद पड़े हैं, उनके साथ छेड़छाड़ यानी साइबर फ्रॉड होने की संभावना बहुत अधिक होती है। अब फ्रॉड के मामले को रोक लगाने के उद्देश्य से डीएक्टिवेट अकाउंट को हटाने जा रही है।

.

.

गूगल ने बताया है कि जो अकाउंट बंद हैं, उन्हें हटाने से पहले यूजर्स को नोटिफिकेशन भेजा जाएगा। इसके बाद ही अकाउंट को हटाया जाएगा। गूगल ने ईमेल भेजना शुरू कर दिया है। अगर कोई भी अपना गूगल अकाउंट दो साल तक इस्तेमाल नहीं करता तो कंपनी उसे डिएक्टिवेट मानती है।

.

.

.

.

Latest News

Latest News