PTB News

Latest news
एच.एम.वी. में पंजाबी फिल्म शिंदा-शिंदा नो पापा के प्रमोशन हेतु भ्रमण किया, सेंट सोल्जर डिवाइन पब्लिक स्कूल मान नगर, जालंधर में अलंकरण समारोह का आयोजन किया गया, आईवी वर्ल्ड स्कूल के छात्रों ने उत्साहपूर्वक मनाया गया “मर्दस डे” कानूनी मुसीबत में घिरी फिल्म 'Jolly LLB 3', दर्ज हुई शिकायत, जाने क्यों? शेयर बाजार : निवेशकों को लगी 5 लाख करोड़ की चपत, कितना गिरा मिडकैप इंडेक्स, जाने, कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद BJP में शामिल हुईं राधिका खेड़ा, प्रसिद्ध अभिनेता ने भी थामा BJP का ... दुःखद खबर : बेटा जलता रहा और पिता बेटे को बचाने के लिए चिल्लाता रहा, अंत: में जिंदा जला बेटा, केजरीवाल की जमानत याचिका, सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने पूछा सवाल, आखिर कैसे हुए ‘100 से 1100 करो... लोकसभा चुनाव 2024 : तीसरे चरण के मतदान में PM मोदी ने किया मतदान, भीड़ में बच्चे को भी किया दुलारा, जालंधर के युवक की इस देश में की गुरुद्वारा से लौटते वक्त पगड़ीधारी युवकों ने हत्या,
Translate

एच.एम.वी. ने मनाया वल्र्ड हार्ट डे,

World Heart Day Celebrated at HMV

PTB न्यूज़ “शिक्षा” : हंसराज महिला महाविद्यालय, जालंधर के जुलॉजी विभाग की ओर से प्राचार्या प्रो. डॉ. (श्रीमती) अजय सरीन के दिशा-निर्देशानुसार वल्र्ड हार्ट डे का आयोजन किया गया। इस अवसर पर पोस्टर प्रेजेंटेशन तथा स्लोगन राइटिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसमें विभिन्न स्ट्रीम्स की लगभग 100 छात्राओं ने भाग लिया। प्रतियोगिता का विषय, ‘यूका हार्ट फॉर एवरी हार्ट’ था।

जजों की भूमिका डॉ. नीलम शर्मा, डॉ. जंतिदर व डॉ. अंजना भाटिया ने निभाई। स्लोगन राइटिंग प्रतियोगिता के जज डॉ. हरप्रीत सिंह व श्रीमती सलोनी शर्मा थे। बीएससी मेडिकल सेमेस्टर-5 की छात्रा दिव्या ने हार्ट को प्रकृति, मानवता व स्वयं के लिए प्रयोग करने का संदेश दिया। छात्राओं को दिल की बीमारियों व लक्षणों के प्रति जागरूक करने से संबंधित वीडियो भी दिखाई गई।

प्राचार्या प्रो. डॉ. (श्रीमती) अजय सरीन ने छात्राओं के प्रयास की सराहना की तथा उन्हें सेहतमंद खुराक खाने व बेहतर जीवन शैली अपनाने के लिए भी प्रेरित किया। जुलॉजी विभागाध्यक्षा तथा डीन अकादमिक डॉ. सीमा मरवाहा ने छात्राओं को शारीरिक गतिविधियां बढ़ाने के लिए प्रेरित किया तथा कहा कि जंक फूड का सेवन नहीं करना चाहिए ताकि रोकामर्रा का जीवन सेहतमंद रहे।

सभी प्रतिभागियों को ई-सर्टीफिकेट दिए गए तथा विजेताओं को पुरस्कृत किया गया। इस अवसर पर श्रीमती दीपशिखा, श्रीमती संगीता, श्री सुशील कुमार, श्री सुमित कुमार, डॉ. श्वेता, डॉ. नीतिका, श्रीमती पूर्णिमा, सुश्री हरप्रीत कौर भी उपस्थित थे। कार्यक्रम के कनवीनर डॉ. साक्षी वर्मा तथा श्री रवि कुमार थे। लैब सहायक सचिन व राजिंदर ने प्रबंधन में सहयोग दिया