PTB News

Latest news
के.एम.वी. में करियर प्रोस्पेक्ट्स इन डिफेंस: फ्यूचर अहेड विषय पर एक्सटेंशन लेक्चर आयोजित, सेंट सोल्जर इंटर कॉलेज, जालंधर के छात्रों ने पीएसईबी कक्षा दसवीं के नतीजों में ग्रुप का नाम किया रोश... एच.एम.वी. की साक्षी एम.ए. हिन्दी तृतीय सेमेस्टर में यूनिवर्सिटी में प्रथम, डिप्टी कमिश्नर ने किया PAP चौंक का निरिक्षण, NHAI के अधिकारियों को दिए आदेश, सेंट सोल्जर डिवाइन पब्लिक स्कूल, न्यू मॉडल हाउस, जालंधर में विश्व विरासत दिवस मनाया गया, इनोसेंट हार्ट्स में 'हेरीटेज क्लब' के विद्यार्थियों ने 'साडा गौरव - सांडा विरसा' थीम के तहत मनाया 'व... पंजाब में तीन साल की मासूम बच्ची को जिंदा दफनाने वाली महिला को अदालत ने सुनाई फांसी की सजा, के.एम.वी. में आई.पी.आर. तथा आई.पी. मैनेजमेंट फॉर स्टार्टअप्स विषय पर अंतरराष्ट्रीय वर्कशॉप आयोजित, एच.एम.वी. की यूबीए टीम ने आहार क्रांति : उत्तम आहार-उत्तम विचार वर्कशाप में लिया भाग, आईवी वर्ल्ड स्कूल में "ट्रैश टू ट्रेज़र" गतिविधि का आयोजन,
Translate

के.एम.वी. में पर्सनल ब्रांडिंग स्ट्रैटेजिक टू एनहांस करियर ऑप्शंस विषय पर एक्सटेंशन लेक्चर आयोजित,

kmv-organizes-an-extension-lecture-on-personal-branding-strategies-to-enhance-career-options

.

डॉ. हरीश गौतम, कॉलेज ऑफ न्यू केलेडोनिया, कनाडा हुए छात्राओं के रूबरू,

PTB न्यूज़ “शिक्षा” : भारत की विरासत एवं ऑटोनॉमस संस्था,कन्या महा विद्यालय, जालंधर हमेशा अपनी छात्राओं के समग्र विकास के लिए प्रयासरत रहता है। इस इस ही श्रृंखला में दीन दयाल उपाध्याय कौशल केंद्र के अंतर्गत सफलतापूर्वक चलाए जा रहे बी. वॉक (मैनेजमेंट एंड सेक्रेटेरियल प्रैक्टिसिस) प्रोग्राम, सेंटर फॉर कॉम्पिटेटिव एग्ज़ाम्स तथा पोस्ट ग्रेजुएट डिपार्टमेंट ऑफ़ कॉमर्स एंड बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन के द्वारा संयुक्त रूप से पर्सनल ब्रांडिंग स्ट्रैटेजिस टू एनहांस करियर ऑप्शंस विषय पर एक्सटेंशन लेक्चर का आयोजन करवाया गया.

.

.

डॉ. हरीश गौतम, बिजनेस इंस्ट्रक्टर, कॉलेज ऑफ न्यू केलेडोनिया, कनाडा ने इस लेक्चर में बतौर स्रोत वक्त शिरकत की. बी.कॉम (ऑनर्स) सेमेस्टर चौथा, बी.कॉम (पास और ऑनर्स) सेमेस्टर छठा , बी.वॉक (मैनेजमेंट एंड सेक्रेटेरियल प्रैक्टिसिस) सेमेस्टर दूसरा, चौथा एवं छठा, बी.एस.सी. बॉटनी सेमेस्टर छठा और एम.कॉम सेमेस्टर सेमेस्टर दूसरा एवं चौथा की 150 से भी अधिक छात्राओं से संबोधित होते हुए डॉ. हरीश गौतम ने बेहद सरल शब्दों में पर्सनल ब्रांडिंग का अर्थ स्पष्ट करते हुए इसकी विभिन्न अवधारणाओं से परिचित कराया।

.

.

उन्होंने छात्राओं को नौकरी बाज़ार के बदलते परिदृश्य और बदलते औद्योगिक माहौल से निपटने के लिए रणनीति बनाने के बारे में मार्गदर्शन किया। इसके साथ ही उन्होंने नौकरी बाज़ार की बदलती गतिशीलता, उभरते रुझानों की प्रतिक्रिया आदि के बारे में चर्चा की और राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय स्तर पर रोज़गार योग्य बनने के लिए सही कौशल और मानसिकता विकसित करने पर जोर दिया।

.

.

आगे बात करते हुए उन्होंने फ्रीलांस अर्थव्यवस्था हमारा भविष्य बताया और उन्होंने भविष्य में कंपनियों की नियुक्ति रणनीति, कंपनियों, फ्रीलांसरों की खुली प्रतिभा रणनीति और विभिन्न नौकरी प्रदाताओं द्वारा नौकरी की तलाश से प्रतिभा की तलाश में बदलाव के बारे में गहन जानकारी दी।उन्होंने डेटा विश्लेषक, डेटा विज़ुअलाइज़ेशन आर्टिस्ट, डिजिटल मार्केटर और ऑफिस एडमिनिस्ट्रेटर जैसे विभिन्न करियर विकल्पों के लिए उचित कौशल विकसित करने की आवश्यकता भी बताई और अंत में छात्राओं के द्वारा पूछे गए विभिन्न सवालों के जवाब भी बेहद सरल ढंग से दिए।

.

विद्यालय प्रिंसिपल प्रो. अतिमा शर्मा द्विवेदी ने छात्राओं को विषय से संबंधित महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान करने के लिए डॉ. गौतम के प्रति आभार व्यक्त किया और साथ ही इस सफल आयोजन के लिए डॉ. नीरज मैनी, अध्यक्षा, कॉमर्स विभाग, डॉ. सबीना बत्रा, इंचार्ज, बी.वॉक एम.एस.पी. के साथ-साथ श्रीमती डिंपल एवं समूह आयोजक मंडल के द्वारा किए गए प्रयासों की सराहना की ।

.

Latest News