PTB News

Latest news
के.एम.वी. के प्रिंसिपल प्रो. अतिमा शर्मा द्विवेदी के प्रेरणादायक संबोधन से शुरू हुआ इस सत्र का वैल्य... बीएससी सेमेस्टर-3 की छात्राएं यूनिवर्सिटी में छाईं, ਲਾਇਲਪੁਰ ਖ਼ਾਲਸਾ ਕਾਲਜ ਦੇ ਬੀ.ਵੋਕ (ਸਾਫ਼ਟਵੇਅਰ ਡਿਵੈਲਪਮੈਂਟ) ਤੀਜਾ ਸਮੈਸਟਰ ਦੇ ਵਿਦਿਆਰਥੀਆਂ ਨੇ ਮਾਰੀਆਂ ਮੱਲਾਂ, जेल में बंद अमृतपाल सिंह को समर्थन देने की तैयारी में शिरोमणि अकाली दल, इस सीट के बदल सकते हैं समीकर... पंजाब, आर्मी स्टेशन के पास हुआ जोरदार धमाका, मौके पर पहुंची भरी पुलिस फ़ोर्स, इलाके में फैली सनसनी, RBI के एक्शन का देश के बड़े बैंक के स्टॉक पर दिखा बड़ा असर, निवेशकों के दुबे करोड़ों रूपये, लोकसभा चुनावों से पहले सुशील रिंकू ने Live होकर जालंधर की मेन रोड़ पर बने कूड़े के डंप को लेकर घेरी ... PM मोदी व राहुल गांधी को चुनाव आयोग ने जारी किया नोटिस, इस दिन तक मांगा जवाब, जाने क्यों? देश की सबसे बड़ी जेल में कैदियों के दो गुट आपस में भिड़े, सुए से किया हमला, चार कैदी हुए गंभीर घायल, अब पिछली सीट पर बैठने वालों को होगी सीट बेल्ट लगाना अनिवार्य, पुलिस ने शुरू की मुहिम,
Translate

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान शहीद उधम सिंह को श्रद्धांजलि देने के लिए पहुंचे सुनाम,

martyr udham singh martyrdom day cm Bhagwant mann paid tribute remembered his bravery

PTB Big Political न्यूज़ संगरूर : पूरे देश में आज भारत के महान स्वतंत्रता सेनानी उधम सिंह का शहीदी दिवस मनाया जा रहा है। इस मौके पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान भी शहीद उधम सिंह को श्रद्धांजलि देने के लिए सुनाम पहुंचे। इस दौरान उनके साथ कैबिनेट मंत्री अमन अरोड़ा भी मौजूद रहे।

वहीं सीएम मान ने उधम सिंह की प्रतिमा पर फूल भेंट कर उन्हें श्रद्धांजलि दी और देश के लिए उनकी कुर्बानी याद किया। आपको यह भी बता दें कि उधम सिंह भारत के स्वतंत्रता सेनानी के महान सेनानी एवं क्रान्तिकारी थे। उन्होंने जलियांवाला बाग कांड के समय पंजाब के गर्वनर जनरल रहे माइकल ओ’ ड्वायर को लन्दन में जाकर गोली मारी थी।

कई इतिहासकारों का मानना है कि यह हत्याकाण्ड ओ’ ड्वायर व अन्य ब्रिटिश अधिकारियों का एक सुनियोजित षड्यंत्र था, जो पंजाब प्रांत पर नियन्त्रण बनाने के लिये किया गया था। उत्तर भारतीय राज्य उत्तराखण्ड के एक जनपद का नाम भी इनके नाम पर उधम सिंह नगर रखा गया है।

Latest News

Latest News