PTB News

Latest news
पंजाब के मुख्यमंत्री के एक मामले में सुप्रीम कोर्ट ने पंजाब-हरियाणा HC के आदेश पर लगाई रोक, Zomato को फिर लगा बड़ा झटका, 2 करोड़ का भरना पड़ेगा जुर्माना, जानें किसको और क्यों? भारी बारिश से फिर जलथल हुआ UAE, स्कूल-दफ्तर से लेकर फ्लाइटें भी हुई रद्द, सरकार ने जारी किये यह आदेश... पंजाब में शिक्षा विभाग का बड़ा Action, 10 स्कूलों के प्रिंसीपल, हैड और इंचार्ज को किया Suspend, बड़ी ख़बर : कभी भी छोड़ा जा सकता है इस डैम से पानी, लोगों को ब्यास नदी से दूर रहने की दी गई सलाह, पंजाब : मर चुके आरोपी की हाईकोर्ट में वकील ने दायर की जमानत याचिका, हाईकोर्ट के माननीय न्यायाधीश भी ... के.एम.वी. कॉलेजिएट स्कूल की छात्राओं नें 10+2 बोर्ड परीक्षा परिणामों में बाज़ी मारी, सेंट सोल्जर इंटर कॉलेज एवं कॉलेजीएट स्कूल, जालंधर के छात्रों ने पीएसईबी कक्षा बाहरवीं के नतीजों में ... एच.एम.वी. कॉलेजिएट स्कूल की छात्राओं ने +2 की परीक्षा में मारी बाजी, एच.एम.वी. की बीए ऑनर्स हिन्दी की छात्राओं का शानदार परिणाम,
Translate

बारिश के बावजूद संयुक्त किसान मोर्चा पंजाब भर में रेलवे ट्रैक पर डटा, इतने बजे तक चलेगा आंदोलन,

punjab farmers protest punjab on call sanyukta kisan morcha Punjab

PTB Big न्यूज़ जालंधर / अमृतसर / बठिंडा / संगरूर : संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर भारतीय किसान यूनियन एकता उगराहां के बैनर तले किसानों ने रविवार सुबह 11 बजे रेल ट्रैकों पर धरना लगा दिया। किसानों ने तीन बजे तक रेल पटरी पर धरना लगाकर केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन का एलान किया है।

किसानों का आरोप है कि दिल्ली में किसान आंदोलन समाप्त करवाने के लिए केंद्र सरकार ने किसानों से जो वादे किए थे वो पूरे नहीं किए। वहीं दिल्ली-जम्मूतवी रेल सेक्शन पर पठानकोट कैंट रेलवे स्टेशन के सबसे महत्वपूर्ण रेलवे फाटक पर किसानों ने धरना लगाने का एलान किया हुआ है। कुछ ही देर में प्रदर्शन शुरू होगा। वहीं फिरोजपुर रेलवे स्टेशन के पास किसान ट्रैक पर आ गए हैं।

उन्होंने जालंधर से फिरोजपुर और अहमदाबाद एक्सप्रेस ट्रेन को मक्खू रेलवे स्टेशन के पास रोक दिया है। संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर मुक्तसर में बड़ी संख्या में किसानों ने रविवार को रेलवे प्लेटफार्म पर धरना लगा दिया। हालांकि किसानों का रेल रोकने का प्रोग्राम था, मगर समय से पहले वाली ट्रेनों के रवाना होने व रेवाड़ी-दिल्ली ट्रेन को फाजिल्का में ही रोके जाने के चलते किसानों ने प्लेटफार्म पर धरना लगा दिया और सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते रहे।

इस दौरान पुलिस प्रशासन के कड़े सुरक्षा प्रबंध किए गए थे। एसपी बलबीर सिंह ने बताया कि किसानों के आंदोलन के चलते भारी पुलिस दल तैनात किया गया है। अप्रिय घटना की संभावना के चलते फायर ब्रिगेड का प्रबंध भी किया गया है। ड्रोन के जरिए भी किसानों की हरकतों पर नजर रखी जा रही है। उधर, भाकियू डकौदा के जिला अध्यक्ष परमिंदर सिंह उड़ांग, जगराज सिंह रंधावा, गुरमीत सिह समेत बड़ी गिनती में किसानों ने लखीमपुर खीरी के किसानों के हत्यारों को सजा देने, दिल्ली संघर्ष दौरान किसानों पर दर्ज हुए केस रद्द करने समेत अन्य मांगों को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ रोष जताया।

Latest News

Latest News